BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना के 212 नए मरीज, ठाणे कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की शनिवार की कोरोना अपडेट

उल्हासनगर में भी नियंत्रण से बाहर हो रहा कोरोना, 212 नये केस

उल्हासनगर (नि.स.)। उल्हासनगर में भी कोरोना पिछले कुछ दिनों से तेजी के साथ बढ़ने लगा है. नये कोरोना मामले अब दौ सौ का आंकड़ा भी पार करने लगे हैं. शुक्रवार को जहां 255 नये कोरोना मामले सामने आये तो वहीं शनिवार को भी यह आंकड़ा 212 रहा, जिससे साफ जाहिर है कि उल्हासनगर में भी कोनो नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है. हालांकि प्रशासन अपनी ओर से हर संभव कोशिश कर कोरोना पर लगाम कसने की कवायद में जुटा है तो वहीं लोगों की लापरवाही भी कम नासूर नहीं है. कोरोना के बढ़ते मामलों से शहर के अस्पतालों पर भी दबाव बढ़ना शुरू हो गया है और तेजी से अस्पताल के बेड फुल होने शुरू हो गये है। गुरुवार को कोरोना का आंकड़ा 177, बुधवार को 173, मंगलवार को 260, सोमवार को 149 और रविवार को 169 था. जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 2145 हो गयी है. हालांकि सुखद खबर यह है कि पिछले 24 घंटो में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। शनिवार को भी कैंप 4 से सर्वाधिक 82 कोरोना मरीज सामने आये, जबकि कैंप-1 से 36, कैंप-2 से 26, कैंप-3 से 41 और कैंप-5 से 27 नये केस सामने आये।

कल्याण डोंबिवली में कोरोना का कहर बरकरार, 1996 नये केस दर्ज

कल्याण (नि.सं.)। हर दिन बीतने के साथ कल्याण डोंबिवली मनपा (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना डराने वाले कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. कोरोना से केडीएमसी क्षेत्र में हालात बद से बदतर हो रहे हैं तो वहीं नये मरीजों की बंपर आवक भी प्रशासन को गहरी चिन्ता में डाल दिया है. हालांत यह है कि कोरोना के नये मरीजों की संख्या रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बना रही है. शनिवार को इसी कड़ी में 1996 मरीज दर्ज किये गये. हालांकि कल यानी शुक्रवार की तुलना में मामलों में कुछ कमी है, परन्तु कोरोना के आंकड़ों में रोजाना कमी-बढ़ोतरी हो रही है. चिन्ता की बात यह है कि नये केस में कमी मामूली है, जबकि बढ़ोतरी सैकड़ों में हो रही है।

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना केस के एक सप्ताह के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां शुक्रवार को 2019 नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को 1224, बुधवार को 1728, मंगलवार को 1309, सोमवार को 1381 और रविवार को 1693 पॉजिटिव मरीज के मरीज दर्ज किये गये. केडीएमसी सूत्रों के अनुसार वर्तमान में 14,634 मरीज विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं तो वहीं 77,850 वे खुशनसीब मरीज है जो इलाज के दौरान कोरोना को मात देकर सकुशल घर पहुंचने में कामयाब हुए. इसी तरह शनिवार को 862 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली जबकि 3 मरीजों की सांसे कोरोना के चलते थम गयी. कोरोना से यहां अब तक 1255 लोगों की जान जा चुकी है।

कुल मिलाकर कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना लगातार अपना आतंक मचा रहा है. हालात काबू से बाहर होने पर प्रशासन के भी हाथ-पांव फूले हुए है. इस बीच लापरवाह लोगों ने भी प्रशासन की चिन्ता और कोरोना के आंतक को बढ़ा दिया है. कुल मिलाकर यह कहना गलत नहीं होगा कि जब तक कोरोना को हल्के में लेने वाले लोगों की समझ में बदलाव नहीं आये और सख्त कदम नहीं उठाये जायेंगे तब तक हालात लगातार बिगड़ते ही जायेंगे। 

ठाणे में बढ़ रहा कोरोना, मिले १४६४ मरीज, रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां लगातार मरीजों के बढ़ने से हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. हालांकि हर रोज बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४६४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १८२५, गुरुवार को १८२९, बुधवार को १६१९, मंगलवार को १८८३, सोमवार को १५८० और रविवार को १७०१ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १४६४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ८३ हजार ३५० और मृतकों की कुल संख्या १४४० हो गई है. शनिवार तक १५ हजार ३५०  लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११०४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ७७ हजार ३८९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १३ लाख ३१ हजार ५९७ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कंट्रोल से बाहर हुआ कोरोना, 324 नये केस दर्ज, 4 की मौत

अंबरनाथ (नि.स.)। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पहले से ही कोरोना की बढ़ती संख्या में पिछले 24 घंटो में सौ से भी अधिक की बढ़ोतरी ने नपा प्रशासन और अंबरनाथ वासियों को चिंतित और खौफजदा कर दिया है. हालांत यह है कि लाख कोशिशों के बावजूद भी अंबरनाथ में भी कोरोना का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 

अंबरनाथ में पिछले महज 24 घंटो में कोरोना ने 102 मरीजों की बढ़ोतरी के साथ 324 का आंकड़ा हासिल कर लिया है. शनिवार को कोरोना के कुल 324 नये केस दर्ज किये गये थे, जबकि शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 222 नए मामले सामने आये थे. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 हजार 333 हो गया है. उपचार के पश्चात 10359 मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी 2659 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अब तक 325 लोगों की मौत हो चुकी है।

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID