BREAKING NEWS
featured

लॉक डाउन के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन, 2 दिन में सकारात्मक फैसला आने की उम्मीद- दीपक छतलानी, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर,कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

लॉक डाउन के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने दिया आश्वाशन, 2 दिन में सकारात्मक फैसला आने की उम्मीद - दीपक छतलानी 

उल्हासनगर। कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मिनी लॉक डाउन लगाया है. अर्थात अत्यावश्यक सेवा से जुड़े दुकानों प्रतिष्ठानों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानें ३० अप्रैल तक बंद रहेगी. इसका व्यापारी संगठन जबरदस्त विरोध कर रहा है. उल्हासनगर की सबसे बड़ी व्यापारिक संस्था उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन (यूटीए) के अध्य्क्ष सुमित चक्रवर्ती, कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी, अजीत माखीजानी व अन्य पदाधिकारी टीओके प्रमुख ओमी पप्पू कालानी के मार्गदर्शन में लगातार लॉक डाउन का विरोध कर रहे थे और सरकार तक व्यपारियो की मांग पहुचाने का प्रयास कर रहे थे जिसके चलते यूटीए के कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने केमित (चेंबर ऑफ एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र इंडस्ट्री एंड ट्रेड) के समक्ष भी व्यपारियो की तकलीफे रखी। जो समस्याए केमित ने मुख्यमंत्री के आगे रखी । जिसपर श्री छतलानी ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ केमिट के चेयरमेन मोहन गुरनानी, वीरेन शाह की वर्चुअल मीटिंग हुई. व्यापारियों की तरफ से बोलते हुए इन लोगों ने मुख्यमंत्री से कहा की दुकानें खुलने की तरफ कार्य होना चाहिए। चाहे तो ऑफिस का टाइम अलग रखें, शासकीय कार्यालयों का टाइम अलग रखें। मगर हर हाल में व्यापार शुरू होना चाहिए। महाराष्ट्र के अलग-अलग संगठनों के पदाधिकारियों ने भी अपनी बातें रखी।  सबकी बातें सुनने के पश्चात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं सारी बातों को गंभीरता से सोच लूंगा। उन्होंने 2 दिन का वक्त मांगा और कहा कि कुछ जवाबदारी व्यापारी लें, कुछ सरकार ले और मिलकर हमें करोना से लड़ना है। आपस में हमें एक होकर रहना है। बहरहाल व्यापारियों तथा दुकानदारों के हित में मुख्यमंत्री की सकारात्मक सोच पर दीपक छतलानी ने मुख्यमंत्री का आभार माना है।


 उल्हासनगर में मिले कोरोना के १७३ नए मरीज, रिकवरी रेट ८४.९४ प्रतिशत  

- आंकड़ा १५,१५१, स्वस्थ हुए १२,८६९ मरीज, एक्टिव मरीज १८९८        

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है. रोज़ाना नए आँकड़े चौंकाने वाले आ रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १७३ मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को २६०, सोमवार को १४९ और रविवार को १६९ मरीज मिले थे. बुधवार को १७३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १५ हजार १५१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ११२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२ हजार ८६९ तक पहुंच गई है. अभी १८९८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४६३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८४.९४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो १७३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २१, कैंप दो से मिले २१, कैंप तीन से मिले ३४, कैंप चार से मिले ८१ और कैंप पांच से मिले १६ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १७२८ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ८८,००६, एक्टिव मरीज १२००६           

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में १७२८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १३०९, सोमवार को १३८१ और रविवार को १६९३ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के १७२८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ८८ हजार ००६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२४४ हो गई है. वर्तमान में १२ हजार ०८७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९८७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ७५ हजार १६९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २८२, कल्याण पश्चिम में ६२४, डोंबिवली पूर्व में ५२८, डोंबिवली पश्चिम में २२४, मांडा टिटवाला में ४५ और मोहना में २५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में बढ़ रहा कोरोना, मिले १६१९ मरीज, रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां लगातार मरीजों के बढ़ने से हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. हालांकि हर रोज बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १६१९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १८८३, सोमवार को १५८० और रविवार को १७०१ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के १६१९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ७८ हजार २३२ और मृतकों की कुल संख्या १४२२ हो गई है. बुधवार तक १३४८३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११११ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ७४ हजार ००३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १३ लाख ०४ हजार ५६६ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ३०४ नए मरीज, आंकड़ा १२५२२ 

- स्वस्थ हुए ९९३५, एक्टिव मरीज २२६६, रिकवरी रेट ७९.३४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में हर रोज जिस प्रकार से कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है उससे हालात गंभीर होने का अंदेशा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३०४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ७९.३४ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ३०४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १२ हजार ५२२ हो गया है. उपचार के पश्चात ९९३५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २२६६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३२१ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ५६ हजार ०८९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें २१०९ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना का कहर, मिले २४० मरीज, रिकवरी रेट ९०.७२ प्रतिशत

- आंकड़ा १३८९३, स्वस्थ हुए १२६०५ मरीज, एक्टिव मरीज ११५४           

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार में है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २४० नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९०.७२ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २४० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को २४० नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १३ हजार ८९३ हो गई है जिसमें अभी ११५४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १२ हजार ६०५मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९०.७२ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १३४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ३३० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक २६ हजार ७४१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID