BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर की शनिवार की कोरोना अपडेट (17th April 2021)

 

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १७० नए मरीज, रिकवरी रेट ८४.८४ प्रतिशत  

- आंकड़ा १७,०८७, स्वस्थ हुए १४,४९७ मरीज, एक्टिव मरीज २१९७       

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १७० मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १५७, गुरुवार को १९०, बुधवार को २४१, मंगलवार को १५९, सोमवार को १४३ और रविवार को २३२ मरीज मिले थे. शनिवार को १७० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १७ हजार ०८७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २०३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १४ हजार ४९७ तक पहुंच गई है. अभी २१९७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३५१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८४.८४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो १७० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १८, कैंप दो से मिले १८, कैंप तीन से मिले २८, कैंप चार से मिले ७५ और कैंप पांच से मिले २१ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १३९४ नए मरीज 

- संक्रमितों की संख्या १००६४०, एक्टिव मरीज १६०४९   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १३९४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १४३७, गुरुवार को १५५७, बुधवार को १३९०, मंगलवार को ११८८ और सोमवार को १४१४ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १३९४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख २ हजार ०३६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२८३ हो गई है. वर्तमान में १६ हजार ०४९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १७२२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ८७ हजार १८२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २६३, कल्याण पश्चिम में ३८३, डोंबिवली पूर्व में ४३६, डोंबिवली पश्चिम में २१४, मांडा टिटवाला में ७६ और मोहना में २२ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में में मिले कोरोना के १४७५ मरीज, रिकवरी रेट ८४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है. हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १४१०, गुरुवार को १५०५, बुधवार को १६७७, मंगलवार को १५३३, सोमवार को १३९४ और रविवार को १७११ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १४७५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ९४ हजार ०५५ और मृतकों की कुल संख्या १४८९ हो गई है. शनिवार तक १५ हजार ८६२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १६१० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ८७ हजार ३८० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १४ लाख ५ हजार ६२४ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कोरोना का कहर, मिले २६३ नए मरीज, आंकड़ा १५१६० 

- स्वस्थ हुए ११७४१, एक्टिव मरीज ३०८०, रिकवरी रेट ७७.४४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २६३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट बढ़कर ७७.४४ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के २६३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १५ हजार १६० हो गया है. उपचार के पश्चात ११ हजार ७४१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३०८० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३३९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ६३ हजार ८१६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ११६७ रिपोर्ट आना बांकी है.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID