BREAKING NEWS
featured

कोरोना रोगियों की सूची प्रकाशित करने से कोरोना के प्रसार को रोकने में मिलेगी मदद- विधायक प्रमोद (राजू) पाटिल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (15th April 2021)

 

कोरोना रोगियों की सूची प्रकाशित करने से कोरोना के प्रसार को रोकने में मिलेगी मदद- विधायक प्रमोद (राजू) पाटिल

कल्याण। कोरोना महामारी से हर कोई परेशान है. कल्याण-डोंबिवली में हर रोज कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. यही हाल उल्हासनगर, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर में भी है. कोरोना को कंट्रोल में करने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश कर रही है लेकिन सभी कोशिशें नाकाम ही साबित हो रही है. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कल्याण, ग्रामीण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रमोद (राजू) पाटिल ने सरकार से कोरोना रोगियों की सूची प्रकाशित करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना के बारे में सभी गलत धारणाएं दूर हो गई हैं और टीके/उपचार भी उपलब्ध हैं। ऐसे मामलों में, सरकार को अब कोरोना के रोगियों की एक सूची प्रकाशित करनी चाहिए। ताकि कम से कम संपर्क में आने वाले लोग खुद का टेस्ट करवाएंगे जिससे कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १९० नए मरीज, रिकवरी रेट ८४.४० प्रतिशत  

- आंकड़ा १६,७६०, स्वस्थ हुए १४,१४५ मरीज, एक्टिव मरीज २२२३     

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १९० मरीज मिले है। जबकि बुधवार को २४१, मंगलवार को १५९, सोमवार को १४३ और रविवार को २३२ मरीज मिले थे. गुरुवार को १९० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १६ हजार ७६० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १४६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १४ हजार १४५ तक पहुंच गई है. अभी २२२३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३८२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८४.४० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो १९० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २६, कैंप दो से मिले ३९, कैंप तीन से मिले ३२, कैंप चार से मिले ७२ और कैंप पांच से मिले २१ मरीज।

ठाणे में में मिले कोरोना के १५०५ मरीज, रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है.  हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ८ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १५०५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १६७७, मंगलवार को १५३३, सोमवार को १३९४ और रविवार को १७११ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १५०५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ९१ हजार १७० और मृतकों की कुल संख्या १४७५ हो गई है. गुरुवार तक १६ हजार ४७७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १७४७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ८३ हजार ८९४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १३ लाख ८० हजार ९८५ लोगों के जांच करवाए हैं

केडीएमसी क्षेत्र में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १५५७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ९९,२०३, एक्टिव मरीज १६२६३    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में १५५७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १३९०, मंगलवार को ११८८ और सोमवार को १४१४ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १५५७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ९९ हजार २०३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२७४ हो गई है. वर्तमान में १६ हजार २६३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३७६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ८४ हजार १५६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २८३, कल्याण पश्चिम में ५६९, डोंबिवली पूर्व में ४०५, डोंबिवली पश्चिम में १७६, मांडा टिटवाला में १०८, मोहना में १५ और पिसवली में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में कोरोना का कहर, मिले १९२ नए मरीज, आंकड़ा १४७५७ 

- स्वस्थ हुए १११८५, एक्टिव मरीज ३२३९, रिकवरी रेट ७५.७९ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १९२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट घटकर ७५.७९ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १९२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १४ हजार ७५७ हो गया है. उपचार के पश्चात १११८५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३२३९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३३३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ६२ हजार १५६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १०२९ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना का कहर जारी, मिले २१६ मरीज, रिकवरी रेट ९१.०१ प्रतिशत

- आंकड़ा १५६१०, स्वस्थ हुए १४२०८ मरीज, एक्टिव मरीज १२६४         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार में है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २१६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९१.०१ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २१६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को २१६ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १५ हजार ६१० हो गई है जिसमें अभी १२६४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १४ हजार २०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.०१ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १३८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९२६ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक २९ हजार ८२२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID