BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में 15 दिनों तक लॉकडाउन आगे बढ़ा, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (29th April 2021)

 

महाराष्ट्र में 15 दिनों तक लॉकडाउन आगे बढ़ा

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 15 दिनों तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. यानि महाराष्ट्र में 15 मई तक लॉकडाउन कायम रहेगा. राज्य सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है, जिसके अनुसार राज्य में वर्तमान में प्रतिबंध 15 मई को सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि राज्य में तालाबंदी को 15 दिन या उससे अधिक समय तक बढ़ाया जा सकता है। तदनुसार, राज्य सरकार ने गुरूवार को एक अलग आदेश जारी करते हुए घोषणा की कि राज्य में मौजूदा प्रतिबंध 15 मई तक लागू रहेंगे। दरअसल महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से कोरोना के प्रसार में गिरावट देखी जा रही है. हालांकि अभी भी कोरोना का प्रकोप कम तो नहीं हुआ है लेकिन आंकड़ों में कमी देखी जा रही है. जिसके चलते राज्य में 15 दिनों तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया. बता दें कि सरकार ने 14 अप्रैल से राज्य में कोरोना पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसमें 22 अप्रैल से सख्त तालाबंदी प्रतिबंध शामिल थे। पिछले आदेशों के अनुसार, 14 अप्रैल को रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक प्रतिबंध लागू रहेगा। वहीं अब नए आदेश के बाद 15 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए १६३ मरीज, मिले १३१ नए मरीज 

- रिकवरी रेट ८९.१४ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १६,६९५ 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर फिर बढ़ने लगा है. वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १३१ नए मरीज मिले है। जबकि बुधवार को १४०, मंगलवार को ९१, सोमवार को ८४ और रविवार को १२४ मरीज मिले थे. गुरुवार को १३१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १८ हजार ७२९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १६३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १६ हजार ६९५ तक पहुंच गई है. अभी १६०९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ७३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८९.१४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो १३१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १७, कैंप दो से मिले १३, कैंप तीन से मिले २५, कैंप चार से मिले ५१ और कैंप पांच से मिले २५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए १५४६ मरीज, मिले ८३५ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,१७,३८३, एक्टिव मरीज १२,७३४          

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ८३५ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८३५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार १०९१, मंगलवार को ७४९, सोमवार को ८५४ और रविवार को १३२६ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ८३५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख १७ हजार ३८३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १० मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १३७६ हो गई है. वर्तमान में १२ हजार ७३४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १५४६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ५ हजार ७५० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १५२, कल्याण पश्चिम में २४२, डोंबिवली पूर्व में २७९, डोंबिवली पश्चिम में ९१, मांडा टिटवाला में ५८, मोहना में ११ और पिसवली में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ८६३ मरीज, डिस्चार्ज हुए १३०७ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ८६३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २४ घंटे के दौरान १३ मरीजों की मौत हुई है. लगातार बड़ी संख्या में मरीजों की हो रही मौत चिंता का सबब बना हुआ है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८६३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ९७१, मंगलवार को ७७०, सोमवार को ६९८ और रविवार को १०५४ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ८६३ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख ६ हजार ४४९ और मृतकों की कुल संख्या १६६३ हो गई है. गुरुवार तक १० हजार ६२० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १३०७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख १८ हजार २३३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८९.२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १५ लाख १५ हजार ६८० लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले १२५ नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए १५२२६ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना संक्रमण का कहर फिर बढ़ने लगा है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १२५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १७ हजार ५९९ हो गया है. उपचार के पश्चात १५ हजार २२६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १९९७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८६.५१ हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ७४ हजार ५६७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID