BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर को जल्द मिलेगी 1000 रेमेडिसविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन भी होगी उपलब्ध, कोरोना अपडेट -उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा बदलापुर शहर

उल्हासनगर को जल्द मिलेगी 1000 रेमेडिसविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन भी होगी उपलब्ध

शहरवासियों को तकलीफ नही होने देंगे -आशान

उल्हासनगर (कृष्णा लालवानी)। उल्हासनगर में भी कोरोना के चलते हालात गंभीर है, परन्तु फिलहाल स्थिति प्रशासन के नियंत्रण में है. इस बीच कोरोना से जहां उपचार केन्द्रों जैसे अस्पताल, कोविड सेंटर आदि पर दबाव है, वहीं दूसरी ओर बचाव के साथ-साथ मनपा प्रशासन और सत्तापक्ष शिवसेना कोरोना प्रभावित मरीजों के इलाज की सुव्यवस्था को बनाये रखने की हर संभव कोशिशें कर रहे हैं ताकि शहरवासियों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

उल्हासनगर शहर में कोरोना से बचाव उपाय योजना और मरीजों के इलाज की व्यवस्था के संदर्भ में शिवसेना नगरसेवक अरूण आशान ने दैनिक ‘धनुषधारी’ को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से स्थिति काफी गंभीर है, शहर में रोजाना बढ़ते कोरोना मामलों के बीच चिकित्सा केंद्रों पर भी काफी दबाव है और शहरवासियों को वक्त पर अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन तथा रेमेडिसवर इंजेक्शन नही मिल पाने की शिकायत आ रही है. ऐसे में उमनपा शासन का यही प्रयास है कि शहरवासियो को बेहतर चिकित्सा सुविधाए उपलब्ध करवाई जाए। श्री आशान ने बताया कि उल्हासनगर में कोरोना के इलाज में प्रयोग होने वाली रेमेडिसिवर इंजेक्शन के प्रयाप्त स्टॉक के लिए वे बुधवार को भिवंडी स्थित सिपला कंपनी के गोडाउन में गए थे, परन्तु वहां उन्हें जानकारी मिली की रेमेडिसवर का स्टॉक समाप्त हो चुका है। 

श्री आशान ने बताया कि इस बात की जानकारी उन्होंने पालकमंत्री एकनाथ शिंदे व सांसद डॉ.श्रीकांत शिंदे को दी, जिन्होंने वहां के मैनेजर से बात की और उन्हें यह आदेश दिया है कि जैसे ही रेमेडिसविर का स्टॉक आता है तब जिन्होंने पहले रेमेडिसविर की मांग की थी उन शहरों को इंजेक्शन उपलब्ध करवाये जाऐ. शिवसेना नगरसेवक ने बताया कि उल्हासनगर मनपा द्वारा सबसे पहले यानी 24 मार्च को रेमेडिसविर की मांग की गयी थी जिसके चलते सबसे पहले रेमेडिसविर के 1000 इंजेक्शन उल्हासनगर मनपा को दिए जाएगे. उन्होंने कहा कि उल्हासनगर के जिन प्राइवेट अस्पतालों में रेमेडिसविर की जरूरत है उन्हें भी शनिवार तक रेमेडिसविर इंजेक्शन उपलध करवाई जाए।

श्री आशान ने आगे बताया कि उल्हासनगर कैंप-4 स्थित कोविड अस्पताल में 2 दिनों के भीतर ऑक्सीजन के 2 टैंक बढ़ाकर शहरभर के अस्पतालों में भर्ती महिला मरीजो को, जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है उन्हें वहां शिफ्ट किया जाएगा साथ ही ऑक्सीजन की समस्या को दूर किया जायेगा. उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों से यह अपील की है कि वे उनके यहां भर्ती मरीजों को 2 दिनों तक संभालें क्योंकि 2 दिनों के भीतर रेमेडिसवर और ऑक्सीजन का पर्याप्त बंदोबस्त हो जाएगा. साथ ही उन्होंने शहरवासियों से भी संयम बनाए रखने की अपील की है।

 उल्हासनगर में मिले कोरोना के २४१ नए मरीज, रिकवरी रेट ८४.४८ प्रतिशत  

- आंकड़ा १६,५७०, स्वस्थ हुए १३,९९९ मरीज, एक्टिव मरीज २१८०    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २४१ मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को १५९, सोमवार को १४३ और रविवार को २३२ मरीज मिले थे. बुधवार को २४१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १६ हजार ५७० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १७७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १३ हजार ९९९ तक पहुंच गई है. अभी २१८० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४३९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८४.४८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३९१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो २४१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३१, कैंप दो से मिले २६, कैंप तीन से मिले ५७, कैंप चार से मिले ९२ और कैंप पांच से मिले ३५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १३९० नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ९७,६४६, एक्टिव मरीज १६०८६          

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में १३९० नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ११८८ और सोमवार को १४१४ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के १३९० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ९७ हजार ६४६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२७० हो गई है. वर्तमान में १६ हजार ०८६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १६८८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ८२ हजार ७८० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २८७, कल्याण पश्चिम में ३५६, डोंबिवली पूर्व में ४३८, डोंबिवली पश्चिम में २२९, मांडा टिटवाला में ६७ और मोहना में १३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में में मिले कोरोना के १६७७ मरीज, रिकवरी रेट ८२ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है.  हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ६ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १६७७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १५३३, सोमवार को १३९४ और रविवार को १७११ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के १६७७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ८९ हजार ६६५ और मृतकों की कुल संख्या १४६७ हो गई है. बुधवार तक १६ हजार ७२७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १५१९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ८२ हजार १४७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १३ लाख ७० हजार ९५५ लोगों के जांच करवाए हैं.

बदलापुर में कोरोना का कहर जारी, मिले २१९ मरीज, रिकवरी रेट ९०.६० प्रतिशत

- आंकड़ा १५३९४, स्वस्थ हुए १३९४७ मरीज, एक्टिव मरीज १३०९             

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार में है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २१९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९०.६० प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २१९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को २१९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १५ हजार ३९४ हो गई है जिसमें अभी १३०९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १३ हजार ९४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९०.६० प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत होने से कोरोना से अबतक १३८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ८४१ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक २९ हजार २९८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID