BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (12th April 2021)

 

महाराष्ट्र सरकार ने टाली 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं

-12वीं की मई के अंत तक और 10वीं की परीक्षाएं जून में होने की संभावना 

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी हैं. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ का कहना है कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई के अंत तक और 10वीं की परीक्षाएं जून में कराई जाएंगी. अब बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की नए सिरे से घोषणा की जाएगी. शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि हम सीबीएसई, आईसीएसई और आईबी बोर्ड से भी अनुरोध करेंगे कि वह अपनी परीक्षा की तारीखों पर पुनर्विचार करें. ज्ञात हो कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण महाराष्ट्र सरकार किसी भी वक्त फुल लॉकडाउन पर बड़ा फैसला ले सकती है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में तालाबंदी को लेकर सरकारी अधिकारियों, टास्क फोर्स, ट्रेडर्स और अन्य के साथ कई दौर की बैठक कर रहे हैं. ऐसी भी संभावना है कि वह इस मामले में कैबिनेट बैठक करेंगे. बैठकों की श्रृंखला के बाद फुल लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १४३ नए मरीज, रिकवरी रेट ८४.३१ प्रतिशत  

- आंकड़ा १६,१७०, स्वस्थ हुए १३,६३३ मरीज, एक्टिव मरीज १२५०   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के १४३ मरीज मिले है। जबकि रविवार को २३२ मरीज मिले थे. सोमवार को १४३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १६ हजार १७० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १७८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १३ हजार ६३३ तक पहुंच गई है. अभी १२५० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४६८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ८४.३१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को जो १४३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २७, कैंप दो से मिले २२, कैंप तीन से मिले ३०, कैंप चार से मिले ४९ और कैंप पांच से मिले १५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १४१४ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ९५,०६८, एक्टिव मरीज १६४५३        

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४१४ नए मामले सामने आये हैं. सोमवार को कोरोना के १४१४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ९५ हजार ०६८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२६२ हो गई है. वर्तमान में १६ हजार ४५३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ११०३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ७९ हजार ८४३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २०९, कल्याण पश्चिम में ४४३, डोंबिवली पूर्व में ४४४, डोंबिवली पश्चिम में १९३, मांडा टिटवाला में ९६, मोहना में २६ और पिसवली में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में में मिले कोरोना के १३९४ मरीज, रिकवरी रेट ८२ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है. यहां लगातार मरीजों के बढ़ने से हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. हालांकि बड़ी संख्या में हर रोज मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ६ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १३९४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रविवार को १७११, शनिवार को १४६४, शुक्रवार को १८२५, गुरुवार को १८२९ और बुधवार को १६१९ नए मामले सामने आये थे. सोमवार को कोरोना के १३९४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ८६ हजार ४५५ और मृतकों की कुल संख्या १४५३ हो गई है. सोमवार तक १६ हजार १५२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १०६४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ७९ हजार ५२६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १३ लाख ५० हजार १०८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कोरोना का कहर बरकरार, मिले २२८ नए मरीज, आंकड़ा १३८४३ 

- स्वस्थ हुए १०७२६, एक्टिव मरीज २८०२, रिकवरी रेट ७७.४२ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में हर रोज जिस प्रकार से कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है उससे हालात गंभीर होने का अंदेशा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २२८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट घटकर ७७.४२ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमण के २२८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १३ हजार ८४३ हो गया है. उपचार के पश्चात १०७२६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २८०२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३२५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि सोमवार तक नपा प्रशासन द्वारा ६० हजार १५१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १६५४ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID