BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को प्रमोट किया, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदालपुर शहर (3rd April 2021)

 

महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को प्रमोट किया

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के कहर को देखते हुए महाराष्ट्र  सरकार ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया है. शनिवार को राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस संदर्भ में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जल्द ही कक्षा 9 और ११ वीं के बच्चों के बारे में फैसला लिया जाएगा. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात गंभीर होते जा रहे हैं. राज्य के कई जिलों में कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस की ‘‘चिंताजनक स्थिति’’ कायम रही तो जल्द ही राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं की किल्लत पैदा हो सकती है. सोशल मीडिया पर राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 के मामलों की रोकथाम के लिए एक या दो दिनों में सख्त पाबंदी लगायी जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘अगर मौजूदा स्थिति बनी रही तो मैं लॉकडाउन लगाने की आशंका से इनकार नहीं सकता.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १६३ नए मरीज, रिकवरी रेट ८६.५५ प्रतिशत  

- आंकड़ा १४,४१०, स्वस्थ हुए १२,४७२ मरीज, एक्टिव मरीज १५५८      

- दो गज़ की दूरी,मास्क है ज़रूरी का स्लोगन भूल चुके हैं लोग 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है. रोज़ाना नए आँकड़े चौंकाने वाले हैं पर ना जाने लोग चौकन्ने कब होंगे. दो गज़ की दूरी,मास्क है ज़रूरी का स्लोगन लोग भूल चुके हैं. प्रशासन द्वारा सार्वजानिक स्थानों पर मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है लेकिन अधिकांश लोग अपील को अनसुना कर रहे हैं. इस बीच मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १६३ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १७६, गुरुवार को २१८, बुधवार को १७८, मंगलवार को ११७, सोमवार को ७८ और रविवार को २०२ मरीज मिले थे. शनिवार को १६३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १४ हजार ४१० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२ हजार ४७२ तक पहुंच गई है. अभी १५५८ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३५९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८६.५५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३८० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो १६३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २४, कैंप दो से मिले १७, कैंप तीन से मिले ४४, कैंप चार से मिले ६३ और कैंप पांच से मिले १५ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १२४४ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ८१,८९५, एक्टिव मरीज ९५९९            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. हालांकि सुखद बात ये है कि हर रोज ६०० से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १२४४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ११०८, गुरुवार को ८९८, बुधवार को ८५५, मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९४१ और रविवार को ९९६ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के १२४४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ८१ हजार ८९५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२३२ हो गई है. वर्तमान में ९५९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८७६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ७१ हजार ५५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २०२, कल्याण पश्चिम में ४२२, डोंबिवली पूर्व में ३७१, डोंबिवली पश्चिम में १३२, मांडा टिटवाला में ९६ और मोहना में २१ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में कोरोना से हालात चिंताजनक, मिले १४२७ मरीज, रिकवरी रेट ८५ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण चिंताजनक होते जा रहे हैं. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४२७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १३७०, गुरुवार को १४३२, बुधवार को ९९५, मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९८४ और रविवार को ११७९ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १४२७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ७१ हजार ४५९ और मृतकों की कुल संख्या १४०३ हो गई है. शनिवार तक १११५० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७९० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६९ हजार ५७२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ६७ हजार ४०६ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ११८ नए मरीज, आंकड़ा ११३१३ 

- स्वस्थ हुए ९३४४, एक्टिव मरीज १६४९, रिकवरी रेट ८२.५९ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ११८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८२.५९ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ११८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ११ हजार ३१३ हो गया है. उपचार के पश्चात ९३४४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १६४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३२० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ५२ हजार ६९२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १७९५ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना का कहर बढ़ा, मिले २०६ मरीज, रिकवरी रेट ९३.९९ प्रतिशत

- आंकड़ा १२८८२, स्वस्थ हुए १२१०८ मरीज, एक्टिव मरीज ६४१           

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार में है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २०६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९३.९९ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २०६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को २०६ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १२ हजार ८८२ हो गई है जिसमें अभी ६४१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १२ हजार १०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९३.९९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १३३ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५६९ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शनिवार तक २५ हजार १४१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID