BREAKING NEWS
featured

कल्याण डी मार्ट के छह कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

 

कल्याण डी मार्ट के छह कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

पांच दिन के लिए डी मार्ट हुआ बंद

कल्याण : कल्याण पश्चिम के बैल बाजार क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित मॉल में काम करने वाले छह कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से परिसर में हड़कंप मच गया है। हड़कंप मचने का मुख्य कारण यह है कि इस माल में हजारों की संख्या में लोग प्रतिदिन खरीददारी के लिए जाते है, जिससे मॉल में पिछले कुछ दिनों से खरोददारी के लिए आये हुए लोगों में भारी दहशत है। छह कर्मचारियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मनपा ने पांच दिनों के लिए मॉल को बंद करा दिया है।

बतादें कि पिछले कुछ दिनों से कल्याण डोंबिवली क्ष्रेत्र में कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मॉल में काम करने वाले कर्मचारियों का मनपा द्वारा कोविड का परीक्षण कराया गया जिसमें 6 कर्मचारियों का रिपोर्ट सकारात्मक पाया गया। सुरक्षा दृष्टकोण को ध्यान में रखते हुए मनपा ने अगले 5 दिनों के लिए मॉल को बंद करा दिया है, ऐसी जानकारी मनपा की आरोग्य अधिकारी प्रतिभा पानपाटिल ने दिया है।      

बतादें कि कल्याण पश्चिम के बैल बाज़ार क्षेत्र में स्थित डी मार्ट भीड़ के लिए प्रसिद्ध है। यहां कभी भी भीड़ देखी जा सकती है। मॉल में काम करने वाले छह कर्मचारियों का पॉजिटिव  पाया जाना यह साबित करता है कि मॉल प्रशासन ने कर्मचारियों की स्क्रीनिंग व उनकी तबियत के बारे में जांच नहीं किया और खरीददारी के लिए मॉल में आये हजारों लोगों को कोरोना से संक्रमित होने के लिए खुला छोड़ दिया गया , लोगों का कहना है कि मॉल प्रशासन पर भी सख्त कार्यवाही की जरूरत है।केवल मॉल बंद कर देने से स्थिति में सुधार नहीं होगा बल्कि इनपर कानूनी कार्यवाही करके ऐसे अन्य लापरवाह लोगों को कड़ा संदेश दिया जा सकता है।

उल्हासनगर में बढ़ रहा कोरोना, मिले ६१ नए मरीज, रिकवरी रेट ९३.७७ प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,३७१, स्वस्थ हुए ११६०० मरीज, एक्टिव मरीज ३९९                       

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में लगातार कोरोना अपनी बढ़त बनाये हुए है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ६१ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ७१, मंगलवार को ३७, सोमवार को ३१ और रविवार को ३३ मरीज मिले थे. गुरुवार को ६१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार ३७१ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११ हजार ६०० तक पहुंच गई है. अभी ३९९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १०६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९३.७७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ६१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १२, कैंप दो से मिले ८, कैंप तीन से मिले ११, कैंप चार से मिले २६ और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

ठाणे में भी कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ४२१ मरीज, रिकवरी रेट ९४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९४ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४२१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ४९३, मंगलवार को ३७०, सोमवार को ३०४ और रविवार को ३२८ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ४२१ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५६ हजार ४६६ और मृतकों की कुल संख्या १३५८ हो गई है. गुरुवार तक ३३१५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १४४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६२ हजार ४५९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ८९ हजार ३७६ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में बेकाबू होने लगा कोरोना, मिले ५६५ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६८,२१०, एक्टिव मरीज ३९२६         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५६५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ५९३, मंगलवार को ३८६, सोमवार को २३६ और रविवार को ४०४, पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ५६५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६८ हजार २१० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या ११९० हो गई है. वर्तमान में ३९२६ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २०३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६३ हजार ५८९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ९८, कल्याण पश्चिम में १७४, डोंबिवली पूर्व में १८९, डोंबिवली पश्चिम में ६२, मांडा टिटवाला में २७ और मोहना में १५ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में बढ़ने लगा कोरोना का कहर, मिले ८२ मरीज, आंकड़ा ९३७०       

- स्वस्थ हुए ८६३५, एक्टिव मरीज ४१९, रिकवरी रेट ९२.१५ प्रतिशत

अंबरनाथ। एक बार फिर अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ८२ नए मामले सामने आने से लोगों के बीच भय का माहौल है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ८२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९३७० हो गया है. उपचार के पश्चात ८६३५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४१९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४५ हजार ८८७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १६१ रिपोर्ट आना बांकी है. वहीं रिकवरी रेट ९२.१५ प्रतिशत है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID