BREAKING NEWS
featured

पूर्व मनपा आयुक्त राजेंद्र निंबालकर ने सुरक्षा रक्षक कैलास अहिरे के निधन पर जताया शोक, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (6th March 2021)

 

पूर्व मनपा आयुक्त राजेंद्र निंबालकर ने सुरक्षा रक्षक कैलास अहिरे के निधन पर जताया शोक 

उल्हासनगर, (संतोष झा)। ऐसे बहुत ही कम अधिकारी होंगे जो अपने मातहत कार्य करने वाले कर्मचारयों के प्रति सद्भाव की भावना रखते होंगे और वो भी तब जब करीब दो साल पहले उनका तबादला हो गया हो. लेकिन उल्हासनगर के पूर्व मनपा आयुक्त राजेंद्र निंबालकर ने एक ऐसी मिसाल पेश की है जो अन्य अधिकारियों के लिए सबक ही कहा जायेगा. दरअसल हाल ही में मनपा के कर्तव्यनिष्ठ सुरक्षारक्षक कैलास अहिरे का कोरोना की चपेट में आने से दुखद निधन हो गया. उनके निधन से उन्हें जानने वाला हर कोई स्तब्ध और शोकाकुल है. इस बीच २०१९ में पूर्व मनपा आयुक्त राजेंद्र निंबालकर जिनका वर्ष २०१९ में यहां से पुणे तबादला हो गया, उन्होंने कैलास अहिरे के निधन पर अपनी गहरी संवेदना जताई है. उन्होंने सुरक्षा रक्षक कैलास अहिरे के साथ मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर एक फोटों खिंचवाई थी जिसे सोशल मीडिया पर उन्होंने साझा करते हुए अपनी गहरी संवेदना जताई है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११९५४, स्वस्थ हुए ११३९० मरीज, एक्टिव मरीज १९३                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ९ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ९ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को २२, गुरुवार को २०, बुधवार को २४, मंगलवार को २१, सोमवार को १९ और रविवार को १० मरीज मिले थे. शनिवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ९५४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३९० तक पहुंच गई है. अभी १९३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ९ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ४, कैंप दो से मिले १ मरीज और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २२० मरीज, रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २२० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को २०५, गुरुवार को १८३, बुधवार को २३५, मंगलवार को १७८, सोमवार को १३५ और रविवार को २११ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के २२० नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५२ हजार ८५६ और मृतकों की कुल संख्या १३३९ हो गई है. शनिवार तक १९८६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १७५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६० हजार ९९६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ३७ हजार ७६० लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के २१० नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६३,९५८, एक्टिव मरीज २०३९  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में २१० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को २१०, गुरुवार को १८३, बुधवार को २४१, मंगलवार को १५८, सोमवार को १७३ और रविवार को १७८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के २१० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६३ हजार ९५८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११७५ हो गई है. वर्तमान में २०३९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १६९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६१ हजार १३९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २१, कल्याण पश्चिम में ६२, डोंबिवली पूर्व में ७२,  डोंबिवली पश्चिम में ४०, मांडा टिटवाला में १२ और मोहना में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १३ मरीज, आंकड़ा ८९२१   

- स्वस्थ हुए ८४२७, एक्टिव मरीज १७९, रिकवरी रेट ९४.४६ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९४.४६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८९२१ हो गया है. उपचार के पश्चात ८४२७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४३ हजार ६०८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ७२ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID