BREAKING NEWS
featured

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक का मिला शव, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (5th March 2021)

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक का मिला शव

- आत्महत्या या हत्या ? जाँच में जुटी पुलिस

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार मिलने के मामले में शुक्रवार को एक बड़ा मोड़ आया है। दरअसल शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अधिकारियों ने कलवा क्रीक पर एक शव बरामद किया है। यह उस स्कॉर्पियो के मालिक का शव है, जो एंटीलिया के बाहर संदिग्ध हालात में मिली थी। अधिकारियों ने कहा कि शव मनसुख हीरन का है। वह मुंबई से सटे ठाणे शहर के नौपाड़ा इलाके में रहते थे. पेशे से वह व्यापारी थे और क्लासिक मोटर्स के मालिक थे. अधिकारियों को शक है कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि, अभी इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। बताया गया है कि मनसुख ठाणे के व्यापारी और क्लासिक मोटर्स की फ्रेंचाइजी चलाते थे। वे गुरुवार को लापता हो गए थे और शुक्रवार को उनका शव मिला है। उधर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभ में विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस पूरे मामले की जांच एनआईए से कराने की मांग की है। गौरतलब हो कि हाल ही में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध एसयूवी से जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं थीं। एसयूवी पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच में सामने आया कि एंटीलिया के बाहर कार 24 फरवरी की रात करीब 1 बजे पार्क की गई थी। इससे पहले ये कार 12:30 बजे रात को हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक खड़ी रही। बरामद कार मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी। इसका चेसिस नंबर बिगाड़ दिया गया है, लेकिन पुलिस ने कार के असली मालिक की पहचान कर ली थी। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के मुताबिक, कार के मालिक मनसुख हिरेन ने बताया था कि 17 फरवरी की शाम को वे ठाणे से घर जा रहे थे। रास्ते में गाड़ी बंद हो गई। उन्हें जल्दी थी, इसलिए गाड़ी ऐरोली ब्रिज के पास सड़क के किनारे खड़ी कर दी। अगले दिन वे कार लेने गए तो वह नहीं मिली। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी। बहरहाल यह आत्महत्या है या फिर हत्या ? पुलिस मामले की गहराई से जांच में जुटी है.

उल्हासनगर में बढ़ रहा कोरोना, मिले २२ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.३० प्रतिशत  

- आंकड़ा ११९४५, स्वस्थ हुए ११३८४ मरीज, एक्टिव मरीज १९०                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान २२ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३० प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के २२ मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को २०, बुधवार को २४, मंगलवार को २१, सोमवार को १९ और रविवार को १० मरीज मिले थे. शुक्रवार को २२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ९४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३८४ तक पहुंच गई है. अभी १९० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.३० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो २२ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले ११ मरीज और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २०५ मरीज, रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २०५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को १८३, बुधवार को २३५, मंगलवार को १७८, सोमवार को १३५ और रविवार को २११ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के २०५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५२ हजार ६३६ और मृतकों की कुल संख्या १३३८ हो गई है. शुक्रवार तक १९४२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १४० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५९ हजार ९९६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ३२ हजार ३७८ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के २१० नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६३,७४८, एक्टिव मरीज १९९९  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में २१० नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को १८३, बुधवार को २४१, मंगलवार को १५८, सोमवार को १७३ और रविवार को १७८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के २१० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६३ हजार ७४८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११७४ हो गई है. वर्तमान में १९९९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार ९७० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३३, कल्याण पश्चिम में ६८, डोंबिवली पूर्व में ६९, डोंबिवली पश्चिम में २५, मांडा टिटवाला में ८ और मोहना में ७ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १९ मरीज, आंकड़ा ८९०८   

- स्वस्थ हुए ८४१३, एक्टिव मरीज १८०, रिकवरी रेट ९४.४४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९४.४४ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८९०८ हो गया है. उपचार के पश्चात ८४१३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १८० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४३ हजार ४४९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ६५ रिपोर्ट आना बांकी है.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID