BREAKING NEWS
featured

अब प्लेटफॉर्म टिकट ५० रूपये में !, कोरोना अपडेट-उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (3rd March 2021)

 

अब प्लेटफॉर्म टिकट ५० रूपये में !

- १५ जून तक टिकट रहेगा महंगा

मुंबई। मुंबई के चुनिंदा स्टेशनों पर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट पांच गुना महंगा कर दिया है। ऐसे में अब १० रुपए में मिलने वाले प्लेटफॉर्म टिकट के लिए यात्रियों के रिश्तेदारों को ५० रुपए ढीले करने पड़ेंगे। रेलवे का मानना है कि आगामी गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की भीड़ स्टेशनों पर काफी बढ़ जाएगी, जिससे कोरोना महामारी के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। मध्य रेलवे ने मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन (एमएमआर) के प्रमुख स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम ५ गुना तक बढ़ा दिए हैं। कीमतें बढ़ाने के पीछे मध्य और पश्चिम रेलवे का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला किया गया है। प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट १ मार्च से लागू हो चुके हैं और १५ जून तक रहेंगे।

- इन स्टेशनों पर महंगा हुआ टिकट

मध्य रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्निमस, ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्‍लेटफॉर्म टिकटों की कीमत १० रुपए से बढ़ाकर ५० रुपए कर दिए हैं। ये वो स्टेशन हैं, जहां पर यात्रियों की संख्या आमतौर पर भी ज्यादा होती है। इसके पहले मार्च २०२० में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने का फैसला किया था। मध्य रेलवे ने मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजन में प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम १० रुपए से बढ़ाकर ५० रुपए कर दिए थे।

उल्हासनगर में बढ़ रहा कोरोना, मिले २४ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.४५ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११९०३, स्वस्थ हुए ११३६२ मरीज, एक्टिव मरीज १७०                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने लगा है. वहीं एक बार फिर कैंप ४ कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान २४ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.४५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २४ मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को २१, सोमवार को १९, रविवार को १०, शनिवार को १६, शुक्रवार को १३, गुरुवार को १६ और बुधवार को १४ मरीज मिले थे. बुधवार को २४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ९०३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३६२ तक पहुंच गई है. अभी १७० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.४५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो २४ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप दो से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले १५ मरीज और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २३५ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २३५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १७८, सोमवार को १३५ और रविवार को २११ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के २३५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५२ हजार १९६ और मृतकों की कुल संख्या १३३४ हो गई है. बुधवार तक १८२९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १७४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५९ हजार ७२५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख २३ हजार १०४ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के २४१ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६३,३५५, एक्टिव मरीज १७८० 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में २४१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को १५८, सोमवार को १७३ और रविवार को १७८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के २४१ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६३ हजार ३५५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११७३ हो गई है. वर्तमान में १७८० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार ७३६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २८, कल्याण पश्चिम में ७८, डोंबिवली पूर्व में ८१, डोंबिवली पश्चिम में ३३, मांडा टिटवाला में १५ और मोहना में ६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २२ मरीज, आंकड़ा ८८७०  

- स्वस्थ हुए ८३८५, एक्टिव मरीज १७०, रिकवरी रेट ९३.८५ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९३.८५ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८८७० हो गया है. उपचार के पश्चात ८३८५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १७० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४३ हजार १३२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ३७ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३९ मरीज, रिकवरी रेट ९७.३० प्रतिशत  

- आंकड़ा १००१७, स्वस्थ हुए ९७४७ मरीज, एक्टिव मरीज १४३  

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.३० प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को ३९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १००१७ हो गई है जिसमें अभी १४३ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९७४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३० प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ५७० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक १९ हजार ४८२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID