BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने के मूड में नहीं उद्धव सरकार, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (31st March 2021)

 

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने के मूड में नहीं उद्धव सरकार 

- सख्त प्रतिबंधों के जरिए कोरोना को रोकने की कोशिश

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों के मन में यही शंका है कि राज्य में किसी भी वक्त लॉक डाउन लग सकता है. दो दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक हाई लेवल मीटिंग में कोरोना की स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों से लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं, तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध फिर से लग सकते हैं. अब खबर ये है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. बल्कि जिलेवार कोरोना नियमों को सख्त किया जाएगा. साथ ही केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को और सख्ती से लागू किया जाएगा. राज्य में कोरोना संबंधी नई गाइडलाइंस एक या दो अप्रैल से लागू कर दी जाएंगी. राहत और पुनर्वास सचिव असीम कुमार गुप्ता ने कहा है कि प्रतिबंधों को लेकर सलाह-मशविरा जारी है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उनसे नई गाइडलाइंस तैयार करने के लिए कहा है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १७८ नए मरीज, रिकवरी रेट ८७.७४  प्रतिशत  

- आंकड़ा १३,८५३, स्वस्थ हुए १२१५४ मरीज, एक्टिव मरीज १३२१    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना कहर  बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार  को कोरोना संक्रमण के १७८ मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ११७, सोमवार को ७८, रविवार को २०२, शनिवार को १२२, शुक्रवार को ११४ और गुरुवार को ११६ मरीज मिले थे. बुधवार को १७८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १३ हजार ८५३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १२ हजार १५४ तक पहुंच गई है. अभी १३२१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३०१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८७.७४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो १७८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३६, कैंप दो से मिले १९, कैंप तीन से मिले ४२, कैंप चार से मिले ६५ और कैंप पांच से मिले १६ मरीज।

ठाणे में मिले कोरोना के ९९५ मरीज, रिकवरी रेट ८७ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं २४ घंटे के दौरान ५ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९९५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९८४, रविवार को ११७९, शनिवार को ९१८, शुक्रवार को ९९० और गुरुवार को ८३२ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ९९५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६७ हजार २३० और मृतकों की कुल संख्या १३९० हो गई है. बुधवार तक ९०७४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६३३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६७ हजार ४३२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८७ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ५३ हजार ८२१ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप बरकरार, मिले ८५५ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७८,६४५, एक्टिव मरीज ८६३२            

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. हालांकि सुखद बात ये है कि हर रोज ५०० से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर जा रहे हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८५५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ८८८, सोमवार को ९४१, रविवार को ९९६, शनिवार को ८२९, शुक्रवार को ८२५ और गुरुवार को ९८७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के ८५५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७८ हजार ६४५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२२२ हो गई है. वर्तमान में ८६३२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६४७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६९ हजार २८५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १३०, कल्याण पश्चिम में २६२, डोंबिवली पूर्व में २७९, डोंबिवली पश्चिम में १२४, मांडा टिटवाला में ४७ और मोहना में १३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १०९ नए मरीज, आंकड़ा १०८५६

- स्वस्थ हुए ९०९९, एक्टिव मरीज १४३८, रिकवरी रेट ८३.८१ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १०९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८३.८१ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के १०९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १० हजार ८५६ हो गया है. उपचार के पश्चात ९०९९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १४३८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ५० हजार ७५३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ७३२ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना का कहर बढ़ा, मिले १२४ मरीज, रिकवरी रेट ९४.६८ प्रतिशत

- आंकड़ा १२३९०, स्वस्थ हुए ११७३१ मरीज, एक्टिव मरीज ५२८         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अपनी रफ़्तार में है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९४.६८ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १२४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को १२४ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १२ हजार ३९० हो गई है जिसमें अभी ५२८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ११ हजार ७३१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९४.६८ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १३१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ४९९ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक २३ हजार ८२६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID