BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में कोरोना: 31 मार्च तक पाबंदियां बढ़ीं, उल्हासनगर में मिले कोरोना के 108 नए मरीज, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर की कोरोना अपडेट

महाराष्ट्र में कोरोना: 31 मार्च तक पाबंदियां बढ़ीं

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बिगड़ते हालात को देखते हुए शुक्रवार को राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए नए प्रतिबंध लगाए हैं. जिसके अनुसार, सभी थिएटर और ऑडिटोरियम केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित होंगे. सभी निजी दफ्तरों में भी 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्य करेंगे. जबकि मास्‍क का उपयोग अनिवार्य रहेगा. महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अगर कोई कार्यालय या ड्रामा थिएटर कोरोना के नियमों का उल्‍लंघन करते पाया गया तो उसे महामारी के काल तक बंद कराया जा सकता है. साथ ही सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यालयों के विभाग प्रमुखों से कर्मचारियों की आवश्‍यक संख्‍या पर निर्णय लेने के लिए कहा गया है. हालांकि मैन्युफैक्चरिंग सेक्‍टर 100 फीसदी संख्‍या के साथ काम कर सकता है. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि इन स्थानों पर ऐसे व्यक्तियों को एकदम प्रवेश न दिया जाए जिन्होंने सही तरीके से मास्क न पहना हो. नए प्रतिबंध के अनुसार, स्क्रीनिंग में टेंपरेचर सही पाए जाने पर ही किसी भी कार्यालय में लोगों को एंट्री दी जाएगी. साथ ही पहले की तरह ही सेनेटाइजर का उपयोग किया जाएगा.

- मुख्यमंत्री ने घोषित पाबंदियों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संभागीय आयुक्तों से कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए घोषित पाबंदियों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है. डिजिटल बैठक में ठाकरे ने कहा कि राज्य में रोजाना मामले बड़ी तेजी से बढ़े हैं लेकिन टीकाकरण अभियान ने भी रफ्तार पकड़ी है. उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले साल इस महामारी के आने के बाद गुरुवार को सर्वाधिक मामले के मद्देनजर जिला प्रशासन संक्रमितों के संपर्क में आने व्यक्तियों की पहचान की गति बढ़ाए, पाबंदियां एवं सुरक्षा नियम लागू करें.’

उल्हासनगर में १०० का आंकड़ा पर किया कोरोना, मिले १०८ नए मरीज, रिकवरी रेट ९३.०८ प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,४७९, स्वस्थ हुए ११६१५ मरीज, एक्टिव मरीज ४९२     

- कैंप तीन और कैंप ४ में मिले सर्वाधिक कोरोना मरीज            

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में लगातार कोरोना अपनी बढ़त बनाये हुए है. शुक्रवार को तो कोरोना ने १०० का आंकड़ा पार कर लिया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १०८ मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६१, बुधवार को ७१, मंगलवार को ३७, सोमवार को ३१ और रविवार को ३३ मरीज मिले थे. शुक्रवार को १०८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार ४७९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११ हजार ६१५ तक पहुंच गई है. अभी ४९२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १३२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९३.०८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो १०८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १८, कैंप दो से मिले १०, कैंप तीन से मिले ३५, कैंप चार से मिले ३३ और कैंप पांच से मिले १२ मरीज। इस प्रकार कैंप तीन और कैंप ४ में सर्वाधिक कोरोना मरीज मिले हैं.

ठाणे में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ५१८ मरीज, रिकवरी रेट ९३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९३ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ५१८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ४२१, बुधवार को ४९३, मंगलवार को ३७०, सोमवार को ३०४ और रविवार को ३२८ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के ५१८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५६ हजार ९८४ और मृतकों की कुल संख्या १३६१ हो गई है. शुक्रवार तक ३६२८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २०२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६२ हजार ४५९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ९४ हजार ६८५ लोगों के जांच करवाए हैं.

 केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ५९४ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६८,८०४, एक्टिव मरीज ४३१२         

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५९४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ५६५, बुधवार को ५९३, मंगलवार को ३८६, सोमवार को २३६ और रविवार को ४०४, पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ५९४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६८ हजार ८०४ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या ११९१ हो गई है. वर्तमान में ४३१२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६३ हजार ७९७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ९२, कल्याण पश्चिम में १८१, डोंबिवली पूर्व में १९०, डोंबिवली पश्चिम में ८९, मांडा टिटवाला में ३७ और मोहना में ६ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ७५ मरीज, आंकड़ा ९४४५      

- स्वस्थ हुए ८६६२, एक्टिव मरीज ४६७, रिकवरी रेट ९२.१५ प्रतिशत

अंबरनाथ। एक बार फिर अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७५ नए मामले सामने आने से लोगों के बीच भय का माहौल है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ७५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९४४५ हो गया है. उपचार के पश्चात ८६६२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ४६७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४६ हजार २८८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ३०८ रिपोर्ट आना बांकी है. वहीं रिकवरी रेट ९१.७० प्रतिशत है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID