BREAKING NEWS
featured

मुंबई में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा सकते हैं- महापौर, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे तथा अंबरनाथ शहर (25th March 2021)

 

मुंबई में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा सकते हैं- महापौर 

मुंबई। मुंबई में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात एक बार फिर गंभीर स्थितियों की तरफ इशारा कर रहे हैं. बीते सप्ताह के दौरान शहर में कोरोना महामारी के सभी रिकॉर्ड चिंताजनक रूप से टूटे. रोजाना आने वाले नए संक्रमण मामलों से शहर के हालात बेहद बुरी स्थिति में दिख रहे हैं. मुंबई का अंधेरी फ़िलहाल कोविड हॉटस्पॉट बना हुआ है. प्रशासन ने जुहू बीच को पूरी तरह से रोकने की योजना बनाई हुई है. मनपा द्वारा लगाए गए तमाम प्रतिबंधों के बावजूद मुंबई में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे ही मनपा ने लोगों से अतिरिक्त सावधानी बरतने और सभी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है. बहरहाल मुंबई में कोरोना के बेकाबू होने से लॉकडाउन की नौबत आ गई है. इसके संकेत मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने भी दिए हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि लोगों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने की वजह से लॉकडाउन या फिर नाइट कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार ज्यादातर मामले बहुमंजिला इमारतों से आ रहे हैं. लोग क्वारंटाइन और आइसोलेशन के नियमों का ढंग से पालन नहीं कर रहे हैं. यही कारण है कि पूरे कॉम्प्लेक्स को कंटेनमेंट जोन घोषित करना पड़ रहा है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ११६ नए मरीज, रिकवरी रेट ९०.४८ प्रतिशत  

- आंकड़ा १३,०४२, स्वस्थ हुए ११८०१ मरीज, एक्टिव मरीज ८६५    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ११६ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ७१, मंगलवार को १२३, सोमवार को ५१ और रविवार को १२१ मरीज मिले थे. गुरुवार को ११६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १३ हजार ०४२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११ हजार ८०१ तक पहुंच गई है. अभी ८६५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २०५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९०.४८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ११६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १६, कैंप दो से मिले १३, कैंप तीन से मिले ४३, कैंप चार से मिले ३३ और कैंप पांच से मिले ११ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में रेकार्ड तोड़ रहा कोरोना, मिले ९८७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७३,३११, एक्टिव मरीज ६६७१          

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ रहा है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है और हर रोज रेकार्ड तोड़ रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ९८७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ८८१, मंगलवार को ७११, सोमवार को ६८६ और रविवार को ६५१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ९८७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७३ हजार ३११ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२०३ हो गई है. वर्तमान में ६६७१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २४१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६५ हजार ९३१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १५५, कल्याण पश्चिम में ३३०, डोंबिवली पूर्व में ३१६, डोंबिवली पश्चिम में ११०, मांडा टिटवाला में ५७, मोहना में १७ और पिसवली में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ९३२ मरीज, रिकवरी रेट ९१ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९१ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ७९३, मंगलवार को ७७५, सोमवार को ५९० और रविवार को ६३८ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ९३२ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६१ हजार २७६ और मृतकों की कुल संख्या १३७४ हो गई है. गुरुवार तक ६१२७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३०४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६४ हजार ४४१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख २८ हजार ७१८ लोगों के जांच करवाए हैं.

अंबरनाथ में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले १३५ मरीज, आंकड़ा १००३५        

- स्वस्थ हुए ८७९४, एक्टिव मरीज ९२३, रिकवरी रेट ८७.६३ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १३५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८७.६३ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १३५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १० हजार ०३५ हो गया है. उपचार के पश्चात ८७९४  मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९२३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४७ हजार ९७४ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ३१२ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID