BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र सरकार ने 15 अप्रैल तक बढ़ाए कोरोना प्रतिबंध, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

महाराष्ट्र सरकार ने 15 अप्रैल तक बढ़ाए कोरोना प्रतिबंध 

- मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए जुर्माना 

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है. अब राज्य सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों को 15 अप्रैल तक के लिए लागू कर दिया है. सरकार के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति अब बिना मास्क के दिखा तो उसे 500 रुपए फाइन देना पड़ेगा. शुक्रवार से बीच और गार्डेन जैसी सार्वजनिक जगहें रात 8 से लेकर सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगी. इन नियमों का उल्लंघन करने पर 1000 रुपए का जुर्माना देना होगा. वहीं शुक्रवार 27 मार्च से रात ८ बजे से सुबह ७ बजे तक धारा 144 लागू रहेगी. इसके अलावा सड़क पर थूकने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. मॉल, सिनेमा हॉल और रेस्टोरेंट रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक बंद रहेंगे. लेकिन रात में खाने की होम डिलीवरी की छूट दी गई. इसके अलावा किसी भी तरह से सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगा दिया गया है. अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं होगी. समुद्र तटों तक पहुंच प्रतिबंधित रहेगी. इससे पहले खबर आई थी कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अब सख्ती और बढ़ाई जा रही है. मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि 28 मार्च की रात 10 या 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि अब मनपा चार या पांच केस मिलने पर पूरी सोसायटी सील कर देगी. महापौर ने कहा कि अगर मुंबईकर नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर बेवजह घूमते हुए मिले तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नाइट कर्फ्यू के दौरान मनपा के मार्शल सड़कों पर तैनात रहेंगे.

 उल्हासनगर में मिले कोरोना के १२२ नए मरीज, रिकवरी रेट ८९.३२ प्रतिशत  

- आंकड़ा १३,२७८, स्वस्थ हुए ११८६० मरीज, एक्टिव मरीज १०४०   

- कैंप ३ और कैंप ४ में मिल रहे सबसे अधिक मरीज   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. खासकर कैंप ३ और कैंप ४ में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं जो चिन्ता का सबब बनता जा रहा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १२२ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ११४, गुरुवार को ११६, बुधवार को ७१, मंगलवार को १२३, सोमवार को ५१ और रविवार को १२१ मरीज मिले थे. शनिवार को १२२ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १३ हजार २७८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ३६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११ हजार ८६० तक पहुंच गई है. अभी १०४० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २४४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ८९.३२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो १२२ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १४, कैंप दो से मिले १८, कैंप तीन से मिले ४१, कैंप चार से मिले ३१ और कैंप पांच से मिले १८ मरीज।

ठाणे में कहर बरपा रहा कोरोना, मिले ९१८ मरीज, रिकवरी रेट ८९ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ८९ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९१८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ९९०, गुरुवार को ८३२, बुधवार को ७९३, मंगलवार को ७७५, सोमवार को ५९० और रविवार को ६३८ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ९१८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ६३ हजार १८४ और मृतकों की कुल संख्या १३७६ हो गई है. शनिवार तक ७१७० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४९४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६५ हजार ३०४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८९ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १२ लाख ४१ हजार ६१३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप बरकरार, मिले ८२९ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ७४,९६५, एक्टिव मरीज ७३४१           

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बरकरार है. तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना अपनी पूरी रफ़्तार में है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८२९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ८२५, गुरुवार को ९८७, बुधवार को ८८१, मंगलवार को ७११, सोमवार को ६८६ और रविवार को ६५१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के ८२९ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ७४ हजार ९६५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १२०९ हो गई है. वर्तमान में ७३४१ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५८६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६६ हजार ९०९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११४, कल्याण पश्चिम में २६३, डोंबिवली पूर्व में ३९०, डोंबिवली पश्चिम में १०१, मांडा टिटवाला में ४७, मोहना में १० और पिसवली में ४ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १३१ नए मरीज, आंकड़ा १०२८६          

- स्वस्थ हुए ८८७५, एक्टिव मरीज १०९३, रिकवरी रेट ८६.२८ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में कोरोना वायरस हर रोज अपना कहर बरपा रहा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १३१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ८६.२८ प्रतिशत है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या १० हजार २८६ हो गया है. उपचार के पश्चात ८८७५  मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०९३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१८ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४८ हजार ९३६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ५८० रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID