BREAKING NEWS
featured

मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे लोग, हो रहे दंडात्मक कार्रवाई के शिकार, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर,ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (13th March 2021)

 

मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे लोग, हो रहे दंडात्मक कार्रवाई के शिकार

- बिना मास्क के हर रोज धरा रहे २२ हजार लोग

- अब तक ४० करोड़ रूपये से अधिक का दंड वसूल

मुंबई। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार लगातार लोगों से बिना मास्क सार्वजानिक स्थानों पर नहीं जाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है. लेकिन हजारों लोग ऐसे हैं जो इस अपील को अनसुना करते हुए खुद भी अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और दूसरों की भी. वहीं मनपा, पुलिस और रेलवे अपने-अपने स्तर से बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई कर रही है। मुंबई पुलिस ने शुरुआत में बिना मास्क वाले ५ हजार लोगों से ही दंड वसूली का लक्ष्य रखा था लेकिन अब औसतन साढ़े ८ हजार लोगों से रोजाना दंड वसूल रही है। जबकि मनपा १४ हजार लोगों पर रोजाना कार्रवाई कर रही है। जानकारी के अनुसार, मनपा ने अब तक बिना मास्क वाले कुल १८,७४,९६४ लोगों पर कार्रवाई करते हुए ३७,८६,२३,००० रुपए दंड वसूले हैं, जबकि पुलिस ने इस मामले में १,२७,७५८ लोगों पर कार्रवाई करते हुए २,५५,५१,६०० रुपए दंड वसूले हैं। वहीं रेलवे ने अब तक ९,६८८ लोगों पर कार्रवाई की है और ९,३७,६०० रुपए दंड वसूले हैं। ज्ञात हो कि मनपा पिछले वर्ष से ही दंड वसूल रही है, जबकि पुलिस विभाग और रेलवे को बिना मास्क वालों को दंडित करने की अनुमति हाल ही में दी गई है। इस प्रकार मनपा करीब १४ हजार बिना मास्क वालों पर कार्रवाई कर रही है और रेलवे लगभग ५०० लोगों पर रोजाना कार्रवाई कर रही है, जबकि पुलिस ने अपनी रफ्तार बढ़ाई है। पहले रोजना ५ हजार अब साढ़े ८ हजार बिना मास्क वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को मनपा ने १४,०९१, पुलिस ने ८,४०० और रेलवे ने ५३० लोगों पर कार्रवाई की है। २० दिन पहले मनपा ने १४,६०६ लोगों पर, पुलिस ने ७ हजार और रेलवे ने ४५९ लोगों पर बिना मास्क मामले में कार्रवाई की थी। बता दें कि बिना मास्क वाले व्यक्ति से २०० रुपए दंड वसूला जाता है। अब तक बिना मास्क को लेकर कुल २०,१२,४१० लोगों पर कार्रवाई हुई है और ४०,६१,१२,२०० रुपए दंड वसूले गए हैं। इन आंकड़ों से ये साफ़ पता चलता है कि लोग अभी भी कोरोना महामारी के प्रति पूरी तरह से लापरवाह बने हुए हैं

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९४.७८ प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,१३८, स्वस्थ हुए ११५०५ मरीज, एक्टिव मरीज २६६                     

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३५ नए मरीज मिले हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.७८ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ३५ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को २७, गुरूवार को ३१, बुधवार को ३०, मंगलवार को २५, सोमवार को १८ और रविवार को १८ मरीज मिले थे. शनिवार को ३५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार १३८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११५०५ तक पहुंच गई है. अभी २६६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९४.७८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ३५ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ६, कैंप दो से मिले ५, कैंप तीन से मिले ४, कैंप चार से मिले ११ और कैंप पांच से मिले ९ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ३३८ मरीज, रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कहर बरपाने लगा है. यहां हर रोज संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ३३८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को २९६, गुरुवार को २६५, बुधवार को २५६, मंगलवार को २०५, सोमवार को १४९ और रविवार को १८५ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ३३८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५४ हजार ५५० और मृतकों की कुल संख्या १३५१ हो गई है. शनिवार तक २३३९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २३५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६१ हजार ५२६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ६७ हजार ०१६ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ४०९ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६६,०२६, एक्टिव मरीज २८८८     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४०९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ४१६, गुरुवार को २६४, बुधवार को ३९२, मंगलवार को २१८, सोमवार को १९८ और रविवार को २७१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के ४०९ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६६ हजार ०२६ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या ११७९ हो गई है. वर्तमान में २८८८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २३८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६२ हजार ४५४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५५, कल्याण पश्चिम में १२४, डोंबिवली पूर्व में १५०, डोंबिवली पश्चिम में ५९, मांडा टिटवाला में १४ और मोहना में ७ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में कोरोना के मिले ३४ मरीज, आंकड़ा ९१२२    

- स्वस्थ हुए ८५४१, एक्टिव मरीज २६५, रिकवरी रेट ९३.६३ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३४ नए मामले सामने आये हैं. जिनमें अंबरनाथ पूर्व में २४ और अंबरनाथ पश्चिम में १० नए मरीज मिले हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९३.६३ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ३४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९१२२ हो गया है. उपचार के पश्चात ८५४१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २६५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४४ हजार ८८३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें २११ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ४३ मरीज, रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत  

- आंकड़ा १०४४९, स्वस्थ हुए १०१०४ मरीज, एक्टिव मरीज २१७   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ४३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को ४३ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १० हजार ४४९ हो गई है जिसमें अभी २१७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक १० हजार १०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.६९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७९० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शनिवार तक २० हजार ६३८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID