BREAKING NEWS
featured

मुंबई मनपा ने जारी किया सख्त कोरोना नियम, अब सीधे पुलिस थाना में दर्ज होगी एफआईआर, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (10th March 2021)

मुंबई मनपा ने जारी किया सख्त कोरोना नियम, अब सीधे पुलिस थाना में दर्ज होगी एफआईआर

मुंबई। मुंबई में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अब मुंबई महानगरपालिका ने मुंबईकरों पर कड़े प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं। कोरोना नियमों के उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। मनपा ने चेतावनी दी है कि होम क्वारेंटाइन का नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस थाना में मामला दर्ज किया जाएगा। वर्तमान में मुंबई में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए, मुंबई में हर दिन 22 से 23 हजार परीक्षण किए जा रहे हैं। इनमें से 98 फीसदी मरीज  इमारतों में रहते हैं। केवल 2 से 3 प्रतिशत मरीज ही झुग्गी झोपड़ियों में रहते हैं। अभी  ये देखा जा रहा है कि लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं करते हैं। जिन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिए जाते हैं वे ये निर्देश नहीं मान रहे हैं. इन बातों को देखते हुए अब मनपा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि, जो लोग होम क्वारेंटाइन नहीं रहेंगे, उनके खिलाफ पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज होगा. साथ ही यह नियम तोड़ने वालों को अब क्वारंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन कर दिया जायेगा. इसके अलावा यह भी सुझाव दिया गया है कि जिस इमारत में पांच से अधिक कोरोना मामले हैं, वहां के नोटिस बोर्ड पर फ्लैट्स के साथ कोरोना रोगियों को सूचना दिया जाना चाहिए।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३० नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.०१ प्रतिशत  

- आंकड़ा १२,०४५, स्वस्थ हुए ११४४४ मरीज, एक्टिव मरीज २२९                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३० नए मरीज मिले हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.०१ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ३० मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को २५, सोमवार को १८ और रविवार को १८ मरीज मिले थे. बुधवार को ३० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १२ हजार ०४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११४४४ तक पहुंच गई है. अभी २२९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ५० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.०१ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो ३० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ५, कैंप दो से मिले ३, कैंप तीन से मिले ५ और कैंप चार से मिले १७ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २५६ मरीज, रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत हो गया है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २५६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को २०५, सोमवार को १४९ और रविवार को १८५ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के २५६ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५३ हजार ६५१ और मृतकों की कुल संख्या १३४४ हो गई है. बुधवार तक १९६२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २१० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ६० हजार ९८५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ५४ हजार ७१५ लोगों के जांच करवाए हैं.

 कोरोना ने केडीएमसी क्षेत्र में पकड़ी रफ़्तार, मिले ३९२ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६४,९३७, एक्टिव मरीज २३६०   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में दिन-ब-दिन कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिस प्रकार पिछले साल यहां कोरोना ने कहर बरपाया था उसी प्रकार इस साल कोरोना ने यहां अपनी रफ़्तार पकड़ ली है. आलम यह है कि केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना की वापसी डराने लगी है. तमाम उपायों के बावजूद हालात काबू में आते नहीं दिख रहे. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३९२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को २१८, सोमवार को १९८ और रविवार को २७१ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के ३९२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६४ हजार ९३७ हो गई है. जबकि कोरोना से मृतकों की संख्या ११७६ हो गई है. वर्तमान में २३६० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १६९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६१ हजार ८९६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ६७, कल्याण पश्चिम में १२८, डोंबिवली पूर्व में १२९, डोंबिवली पश्चिम में ५२, मांडा टिटवाला में १२ और मोहना में ४ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २९ मरीज, आंकड़ा ९०१५   

- स्वस्थ हुए ८४९९, एक्टिव मरीज २००, रिकवरी रेट ९४.४५ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के २९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मरीजों का रिकवरी रेट ९४.४५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के २९ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ९०१५ हो गया है. उपचार के पश्चात ८४९९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २०० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१६ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४४ हजार २१५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें १२० रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ५१ मरीज, रिकवरी रेट ९६.९५ प्रतिशत  

- आंकड़ा १०२९२, स्वस्थ हुए ९९७९ मरीज, एक्टिव मरीज १८५   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९६.९५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ५१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को ५१ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १०२९२ हो गई है जिसमें अभी १८५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९९७९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९६.९५ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक १२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २३८ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक २० हजार २५९ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID