BREAKING NEWS
featured

Update- उल्हासनगर में अबतक ३००१ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर

 

उल्हासनगर में अबतक ३००१ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत उल्हासनगर में दो स्थानों पर लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दे रही है. पहला कैंप ३ स्थित आधौगिक प्रशिक्षण केंद्र (आयटीआय) और दूसरा कैंप ५ स्थित मनपा स्कूल नंबर २८, सब्जी मार्किट के पास. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार में गुरुवार २५ फरवरी को २१५ लोगों ने वैक्सीन लगवाया. जिसमें आयटीआय में १७१ लाभार्थियों को वैक्सीन दिया गया है जिनमें दूसरे चरण में अबतक १२७ लाभार्थियों का समावेश है. वहीं मनपा स्कूल नंबर २८ में ४४ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया है जिनमें दूसरे चरण में अबतक २० लाभार्थियों का समावेश है. वैक्सीनेशन के पहले चरण में कोविन पोर्टल पर ४२६७ लाभार्थी (केवल स्वास्थ्य कर्मी/फ्रंट लाइन वर्कर सरकारी व निजी) ने अपना नाम दर्ज करवाया है. गुरुवार को वैक्सीन लगाने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं देखी गई. इस प्रकार अबतक कुल ३००१ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दिया गया है, जिनमें दूसरे चरण में अबतक ६५२ लाभार्थियों का समावेश है. बताया गया है कि उल्हासनगर मनपा को वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए पहले चरण में ५००० डोज सरकार द्वारा मुहैया करवाया गया है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १३ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.९४ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११८१३, स्वस्थ हुए ११३३३ मरीज, एक्टिव मरीज १०९                 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १३ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.९४ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार  को कोरोना संक्रमण के १३ मरीज मिले है। जबकि गुरुवार  को १६, बुधवार को १४, मंगलवार को १२, सोमवार को ११ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. शुक्रवार को १३ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ८१३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३३३ तक पहुंच गई है. अभी १०९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.९४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो १३ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज और कैंप चार से मिले ६ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १८५ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १८५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को २२४, बुधवार को १७७, मंगलवार को १४२, सोमवार को १३२ और रविवार को १७७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के १८५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५१ हजार २३८ और मृतकों की कुल संख्या १३२८ हो गई है. शुक्रवार तक १६४९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ९५३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ९९ हजार ३४९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १७५ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६२,४१८, एक्टिव मरीज १५४० 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं जो चिंता का सबब बनता जा रहा है. वहीँ एक्टिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में १७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को २२७, बुधवार को १६५, मंगलवार को १०२, सोमवार को १३२, रविवार को १४७, शनिवार को १४७, शुक्रवार को १४५, गुरुवार को १३२ और बुधवार को १२८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के १७५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६२ हजार ४१८ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११६४ हो गई है. वर्तमान में १५४० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार ०४८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २१, कल्याण पश्चिम में ५०, डोंबिवली पूर्व में ७६, डोंबिवली पश्चिम में २१, मांडा टिटवाला में ४ और मोहना में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के ४१ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९८६२, स्वस्थ हुए ९५७० मरीज, एक्टिव मरीज १६५ 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ४१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को ४१ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९८६२ हो गई है जिसमें अभी १६५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९५७० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद अबतक १२७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६९२ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शुक्रवार तक १९ हजार १५७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID