BREAKING NEWS
featured

Update - उल्हासनगर में अबतक २३०९ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

 

उल्हासनगर में अबतक २३०९ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत उल्हासनगर में दो स्थानों पर लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दे रही है. पहला कैंप ३ स्थित आधौगिक प्रशिक्षण केंद्र (आयटीआय) और दूसरा कैंप ५ स्थित मनपा स्कूल नंबर २८, सब्जी मार्किट के पास. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार में सोमवार १५ फरवरी को ८८ लोगों ने वैक्सीन लगवाया. जिसमें आयटीआय में ७८ लाभार्थियों तथा मनपा स्कूल नंबर २८ में १० लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. वैक्सीनेशन के पहले चरण में कोविन पोर्टल पर ४२६७ लाभार्थी (केवल स्वास्थ्य कर्मी/फ्रंट लाइन वर्कर सरकारी व निजी) ने अपना नाम दर्ज करवाया है. सोमवार को वैक्सीन लगाने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं देखी गई. इस प्रकार अबतक कुल २३०९ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दिया गया है. बताया गया है कि उल्हासनगर मनपा को वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए पहले चरण में ५००० डोज सरकार द्वारा मुहैया करवाया गया है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.३३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११७०७, स्वस्थ हुए ११२७७ मरीज, एक्टिव मरीज ६२         

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.३३ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ५ मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ३, रविवार को ४, शनिवार को ५, शुक्रवार को ८, गुरुवार को ४, बुधवार को ६, मंगलवार को ७ और सोमवार को ५ मरीज मिले थे. मंगलवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ७०७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२७७ तक पहुंच गई है. अभी ६२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.३३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो ५ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले २ मरीज और कैंप चार से मिले ३ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ८८ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ७८, रविवार को ९१, शनिवार को ८९, शुक्रवार को ८१, गुरुवार को ७४, बुधवार को ९९, मंगलवार को ७५ और सोमवार को ६६ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ८८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ७९६ और मृतकों की कुल संख्या १३१७ हो गई है. मंगलवार तक ८२८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ७७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार १४४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ५६ हजार ३०८ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ५४ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,९१८, एक्टिव मरीज ७९८     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण के ५४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ८३, रविवार को १११, शनिवार को ७५, शुक्रवार को ८०, गुरुवार को ६७, बुधवार को १०२, मंगलवार को ५८ और सोमवार को ४८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं मंगलवार को कोरोना के ५४ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ९१८ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४९ हो गई है. वर्तमान में ७९८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ३०५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११, कल्याण पश्चिम में १४, डोंबिवली पूर्व में २३, डोंबिवली पश्चिम में ३ और मांडा टिटवाला में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ६ मरीज, आंकड़ा ८६६०  

- स्वस्थ हुए ८२८३, एक्टिव मरीज ६४, रिकवरी रेट ९५.६४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.६४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६६० हो गया है. उपचार के पश्चात ८२८३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४१ हजार ३०५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID