BREAKING NEWS
featured

Update - उल्हासनगर में अबतक १६६४ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 उल्हासनगर में अबतक १६६४ लाभार्थियों को दिया गया कोरोना वैक्सीन 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत उल्हासनगर में दो स्थानों पर लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दे रही है. पहला कैंप ३ स्थित आधौगिक प्रशिक्षण केंद्र (आयटीआय) और दूसरा कैंप ५ स्थित मनपा स्कूल नंबर २८, सब्जी मार्किट के पास. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार में मंगलवार ९ फरवरी को २०६ लोगों ने वैक्सीन लगवाया. जिसमें आयटीआय में १०० लाभार्थियों तथा मनपा स्कूल नंबर २८ में १०६ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. वैक्सीनेशन के पहले चरण में कोविन पोर्टल पर ४२६७ लाभार्थी (केवल स्वास्थ्य कर्मी/फ्रंट लाइन वर्कर सरकारी व निजी) ने अपना नाम दर्ज करवाया है. मंगलवार को वैक्सीन लगाने के बाद किसी को कोई परेशानी नहीं देखी गई. प्रकार अबतक कुल १६६४ लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन दिया गया है. बताया गया है कि उल्हासनगर मनपा को वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए पहले चरण में ५००० डोज सरकार द्वारा मुहैया करवाया गया है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ६ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२२ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६७८, स्वस्थ हुए ११२३६ मरीज, एक्टिव मरीज ७४    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२२ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ६ मरीज मिले है। जबकि मंगलवार को ७, सोमवार को ५, रविवार को ५, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७ और गुरुवार को ८ मरीज मिले थे. बुधवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६७८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२३६ तक पहुंच गई है. अभी ७४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बुधवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले १, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ९९ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ९९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ७५, सोमवार को ६६, रविवार को ६९, शनिवार को ९५, शुक्रवार को ८९ और गुरुवार को ८५ नए मामले सामने आये थे. बुधवार को कोरोना के ९९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार २९५ और मृतकों की कुल संख्या १३१२ हो गई है. बुधवार तक ८०७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ६६९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ३३ हजार ६५६ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में बढ़ने लगे कोरोना मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,४४८, एक्टिव मरीज ७३८  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि मंगलवार को ५८, सोमवार को ४८, रविवार को ७७, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ७०, गुरुवार को ७० और बुधवार को ८२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को कोरोना के १०२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ४४८ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४८ हो गई है. वर्तमान में ७३८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ८९७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ५, कल्याण पश्चिम में ३७, डोंबिवली पूर्व में ४१, डोंबिवली पश्चिम में १० मरीज, मांडा टिटवाला में ८ तथा मोहना से १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ८ मरीज, आंकड़ा ८६३६ 

- स्वस्थ हुए ८२३४, एक्टिव मरीज ९०, रिकवरी रेट ९५.३४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार बुधवार को कोरोना संक्रमण के ८ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६३६ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२३४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि बुधवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ८१२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १८ मरीज, रिकवरी रेट ९७.६० प्रतिशत  

- आंकड़ा ९४७०, स्वस्थ हुए ९२४३ मरीज, एक्टिव मरीज १०२                                     

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.६० प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बुधवार को १८ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९४७० हो गई है जिसमें अभी १०२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९२४३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६० प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने बुधवार तक १७ हजार ९८१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID