BREAKING NEWS
featured

सोमवार से उल्हासनगर में लागू होगी अभय योजना- विजू पाटिल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर

 

सोमवार से उल्हासनगर में लागू होगी अभय योजना- विजू पाटिल 

उल्हासनगर। सोमवार से उल्हासनगर में प्रॉपर्टी टैक्स और पानी के बिलों को भरने के लिए मनपा द्वारा "अभय योजना" लागू करने की जानकारी मनपा के स्थाई समिति के सभापति विजू पाटिल ने दैनिक धनुषधारी को दी. उन्होंने बताया कि लोग करीब ११ महीने से कोरोना महामारी के चलते परेशान हैं. लोगों को दुकान धंधे में भारी नुकसान हुआ है और कई लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है. इन सब के चलते आम जनता की आर्थिक स्थिति अत्यंत ही दयनीय हो गई हे. जिसके चलते उन्हें प्रॉपर्टी टैक्स व पानी के बिलों तथा लाईट बिल भरने में तकलीफों का सामना करना पर रहा हे. इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि से अभय योजना लागू करने का अनुरोध किया था. विजू पाटिल ने कहा कि सोमवार से उल्हासनगर में अभय योजना लागू होने की उम्मीद है. इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी और उन्हें जो बकाया टैक्स पर ब्याज देना होता वो अभय योजना लागू होने से बचेगा इससे लोगों को राहत मिलेगी.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२५ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६९५, स्वस्थ हुए ११२५६ मरीज, एक्टिव मरीज ७१       

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२५ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ५ मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ८, गुरुवार को ४, बुधवार को ६, मंगलवार को ७, सोमवार को ५ और रविवार को ५ मरीज मिले थे. शनिवार को ५ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६९० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२५६ तक पहुंच गई है. अभी ७१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ५ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले २ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ८९ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ८१, गुरुवार को ७४, बुधवार को ९९, मंगलवार को ७५, सोमवार को ६६ और रविवार को ६९ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ८९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ५३९ और मृतकों की कुल संख्या १३१३ हो गई है. शनिवार तक ८३६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ८८३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ४५ हजार ६६९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ७५ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,६७०, एक्टिव मरीज ७६५     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण के ७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ८०, गुरुवार को ६७, बुधवार को १०२, मंगलवार को ५८, सोमवार को ४८ और रविवार को ७७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के ७५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ६७० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४८ हो गई है. वर्तमान में ७६५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ०९१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १८, कल्याण पश्चिम में २६, डोंबिवली पूर्व में १८, डोंबिवली पश्चिम में ८ मरीज, मांडा टिटवाला में ४ तथा मोहना से १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १३ मरीज, रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९५२३, स्वस्थ हुए ९२९८ मरीज, एक्टिव मरीज १००                                       

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १३ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को १५ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९५२३ हो गई है जिसमें अभी १०० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९२९८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शनिवार तक १८ हजार २३४  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID