BREAKING NEWS
featured

कांग्रेस के तीन पूर्व नगरसेवकों ने किया एनसीपी में प्रवेश, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ (9th February 2021)

 

कांग्रेस के तीन पूर्व नगरसेवकों ने किया एनसीपी में प्रवेश

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कांग्रेस के तीन पूर्व नगरसेवकों के साथ दो अन्य पदाधिकारी कांग्रेस छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड की उपस्थिति में सोमवार को मुंबई में एनसीपी के प्रदेश कार्यालय में एक समारोह आयोजित किया गया था जहां एनसीपी के अंबरनाथ शहर अध्यक्ष सदाशिव पाटिल के नेतृत्व में कांग्रेस के तीन पूर्व नगरसेवकों के साथ दो अन्य पदाधिकारी कांग्रेस छोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए. इस बात की जानकारी मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी के अंबरनाथ शहर अध्यक्ष सदाशिव पाटिल और महासचिव धनंजय सुर्वे ने दी. उन्होंने बताया कि काँग्रेस की पूर्व नगरसेविका श्रुती सिंह, ठाणे जिला सचिव तथा पूर्व नगरसेवक प्रकाश पाटील, जिला महासचिव व पूर्व नगरसेवक नरेंद्र काले, पूर्व युवक अध्यक्ष मनोज सिंह और महासचिव दिपक दबडे एनसीपी में शामिल हुए. वहां मौजूद प्रकाश पाटिल और नरेंद्र काले ने कहा कि वे एनसीपी के जनहित कार्यों और पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की दूरदृष्टि से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं. वहीं एनसीपी के अंबरनाथ शहर अध्यक्ष सदाशिव पाटिल ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इन पाँचों अनुभवी नेताओं के प्रवेश से एनसीपी की ताकत दोगुनी हो जाएगी। पाटिल ने यह भी कहा कि एनसीपी नगर परिषद चुनावों में 57 में से 57 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जिन सीटों पर चुनाव जीतने की संभावना रहेगी उन पर अधिक जोर दिया जाएगा। संवाददाता सम्मेलन में एनसीपी के युवक जिलाअध्यक्ष सचिन पाटिल, महासचिव धनंजय सुर्वे, अजयराव चिरीवेल्ला, कबीर गायकवाड़, कमलाकर सूर्यवंशी, सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष मिलिंद मोरे उपस्थित थे।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ७ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२२ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६७२, स्वस्थ हुए ११२३१ मरीज, एक्टिव मरीज ७३   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२२ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ७ मरीज मिले है। जबकि सोमवार को ५, रविवार को ५, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७ और गुरुवार को ८ मरीज मिले थे. मंगलवार को ७ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६७२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२३१ तक पहुंच गई है. अभी ७३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले २ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ७५ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ६६, रविवार को ६९, शनिवार को ९५, शुक्रवार को ८९ और गुरुवार को ८५ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ७५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार १९६ और मृतकों की कुल संख्या १३१२ हो गई है. मंगलवार तक ८९२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १०५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ५८५ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०५ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख २९ हजार २०५ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ५८ मरीज, एक्टिव मरीज ६९५

- संक्रमितों की संख्या ६०,३४६, मृतकों की संख्या ११४७ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५८ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ४८, रविवार को ७७, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ७०, गुरुवार को ७० और बुधवार को ८२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं मंगलवार को कोरोना के ५८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ३४६ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४७ हो गई है. वर्तमान में ६९५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ८३९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में १८, डोंबिवली पूर्व में २२, डोंबिवली पश्चिम में ४ मरीज, मांडा टिटवाला में ४ तथा मोहना से २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ४ मरीज, आंकड़ा ८६२८ 

- स्वस्थ हुए ८२२९, एक्टिव मरीज ८७, रिकवरी रेट ९५.३७ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६२८ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२२९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ८७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ७२७ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID