BREAKING NEWS
featured

चार महीने बाद महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीज 9 हजार के करीब, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर


 

चार महीने बाद महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीज 9 हजार के करीब

मुंबई। एक बार फिर महाराष्ट्र को कोरोना वायरस डराने लगा है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्फोटक होती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. यही नहीं, राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई. यह बीते 56 दिन में सबसे ज्यादा है. इससे पहले 30 दिसंबर को 90 संक्रमितों ने दम तोड़ा था. वहीं सबसे ज्यादा चिंता विदर्भ के शहरों और मुंबई की है. मुंबई ने 119 दिन बाद हजार केस का आंकड़ा पार किया है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोराना के 1167 केस आना हड़कंप मचा देने वाला है. पिछले साल 18 अक्टूबर के बाद इतने ज्यादा मामले आए हैं. धारावी में भी एक महीने बाद नए केस आने का आंकड़ा दहाई अंक पर पहुंच गया है. मुंबई में केस बढ़ने के साथ सख्ती बढ़ती जा रही है. रेलवे स्टेशनों पर दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की भी जांच हो रही है. मुंबई एयरपोर्ट पर भी सख्ती कर दी गई है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १६ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११८००, स्वस्थ हुए ११३२६ मरीज, एक्टिव मरीज १०३                

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १२ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार  को कोरोना संक्रमण के १६ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को १४, मंगलवार को १२, सोमवार को ११ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. गुरुवार को १६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ८०० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३२६ तक पहुंच गई है. अभी १०३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.९८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो १६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ८, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले २२४ मरीज, रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के २२४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १७७, मंगलवार को १४२, सोमवार को १३२ और रविवार को १७७ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के २२४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५१ हजार ०५३ और मृतकों की कुल संख्या १३२६ हो गई है. गुरुवार तक १५५० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ८६९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ९४ हजार ३६२ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में फिर डराने लगा कोरोना, मिले २२७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६२,२४३, एक्टिव मरीज १४१४ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर डराने लगा गई. लगातार यहां आंकड़े बढ़ रहे हैं जो चिंता का सबब बनता जा रहा है. वहीँ एक्टिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में २२७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १६५, मंगलवार को १०२, सोमवार को १३२, रविवार को १४७, शनिवार को १४७, शुक्रवार को १४५, गुरुवार को १३२ और बुधवार को १२८ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के २२७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६२ हजार २४३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११६३ हो गई है. वर्तमान में १४१४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ९५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ३४, कल्याण पश्चिम में ९६, डोंबिवली पूर्व में ५३, डोंबिवली पश्चिम में ३७, मांडा टिटवाला में ४ और मोहना में ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३९ मरीज, रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९८२१, स्वस्थ हुए ९५२० मरीज, एक्टिव मरीज १७५ 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३९ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को ३९ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९८२१ हो गई है जिसमें अभी १७५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९५२० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.९३ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद अबतक १२६ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६०० लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक १९ हजार ०६६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID