BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र के 5 जिलों में लगा 7 दिनों का लॉकडाउन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर

महाराष्ट्र के 5 जिलों में लगा 7 दिनों का लॉकडाउन

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं. 5 जिलों में 7 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. आदेश के अनुसार, दुकानें केवल सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही संचालित की जा सकेंगी. हालांकि, जानकारों का कहना है कि राज्य के सभी इलाकों में हालात खराब नहीं हैं. कुछ ही इलाके प्रभावित हैं. अमरावती डिवीजनल कलेक्टर ने रविवार को अमरावती, अकोला, बुलढाना, वाशिम, यवतमाल में सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. ये पाबंदियां आगामी 1 मार्च तक जारी रहेंगी. शादियों में केवल 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति है. वहीं, निजी दफ्तरों में केवल 15 फीसदी कर्मचारियों को आने की इजाजत दी गई है. साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे. इसके अलावा पुणे में भी लोगों के घूमने फिरने पर रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रोक रहेगी. हालांकि, इस दौरान जरूरी कामों से जुड़े लोग आवाजाही कर सकेंगे. जिले में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है. एक सरकारी अधिकारी के अनुसार राज्य में मामले लगातार बढ़ते रहे, तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

 उल्हासनगर में धीरे-धीरे बढ़ रहा कोरोना, मिले ११ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२० प्रतिशत  

- आंकड़ा ११७४८ स्वस्थ हुए ११३०२ मरीज, एक्टिव मरीज ७६            

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में भी धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने और कोविड-१९ के नियमों को पालन करने की जरुरत है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.२० प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ११ मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ११, शुक्रवार को ९, गुरुवार को ६, बुधवार को ४, मंगलवार को ५, सोमवार को ३ और रविवार को ४ मरीज मिले थे. रविवार को ११ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ७४८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३०२ तक पहुंच गई है. अभी ७६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १४ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ११ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले ५ मरीज और कैंप चार से ३ मरीज।

केडीएमसी क्षेत्र में बढ़ने लगा कोरोना, मिले १४७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६१,६१७, एक्टिव मरीज १११७    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीँ एक्टिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को  १४७, शुक्रवार को १४५, गुरुवार को १३२, बुधवार को १२८, मंगलवार को ५४, सोमवार को ८३ और रविवार को १११ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं रविवार को कोरोना के १४७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६१ हजार ६१७ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११५७ हो गई है. वर्तमान में १११७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ६७७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १५, कल्याण पश्चिम में ५१, डोंबिवली पूर्व में ५३, डोंबिवली पश्चिम में २१, मांडा टिटवाला में ५ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में कोरोना के मिले १७७ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०८ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०८ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १७७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १४७, शुक्रवार को १४४, गुरुवार को ११२, बुधवार को ११२, मंगलवार को ८८, सोमवार को ७८ और रविवार को ९१ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के १७७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५० हजार ३७८ और मृतकों की कुल संख्या १३२४ हो गई है. रविवार तक १२१७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ५२९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ७६ हजार ९२६ लोगों के जांच करवाए हैं.

बदलापुर में बढ़ने लगा कोरोना, मिले ३२ मरीज, रिकवरी रेट ९७.५३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९६८३, स्वस्थ हुए ९४४४ मरीज, एक्टिव मरीज ११४                                            

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ३२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.५३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को ३२ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९६८३ हो गई है जिसमें अभी ११४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९४४४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५३ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २१७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने रविवार तक १८ हजार ७३३ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID