BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने दिया अपने पद से इस्तीफा, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (4th February 2021)

 

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने दिया अपने पद से इस्तीफा

- महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले ने गुरुवार शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे को उप सभापति नरहरि जिरवाल को सौंप दिया है. इससे पहले नाना पटोले सह्याद्री गेस्ट हाउस में पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ बैठक की. पता चला है कि बैठक दोनों नेताओं का आभार व्यक्त करने के लिए था. उन्होंने कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य सभी मंत्रियों से मुलाकात की. ज्ञात हो कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नाना पटोले का चयन हुआ है जिसके चलते   उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना पड़ा है.

- अब कौन होगा नया विधान सभा अध्यक्ष?

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने इस्तीफा देने की तत्परता दिखाई। जिसके बाद नाना पटोले का नाम प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चर्चा में आया है। चूंकि विधानसभा अध्यक्ष पद कांग्रेस के खाते में है इसलिए इस पद के लिए कांग्रेस में तीन नामों की चर्चा चल रही है. पहला नाम है भोर विधानसभा के विधायक संग्राम थोपे का. थोपे तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. संग्राम थोपे के पिता अनंतराव थोप्ते एक कट्टर कांग्रेसी नेता के रूप में जाने जाते हैं. जबकि दूसरा नाम पाथरी विधानसभा के विधायक सुरेश वारपुडकर का चल रहा है. 1998 में वे कृषि राज्य मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं. वहीं तीसरा नाम मुंबई के मुंबादेवी विधानसभा के विधायक अमीन पटेल का चल रहा है. वे तीसरे बार विधायक चुने गए हैं. उन्होंने मुंबई महानगरपालिका से नगरसेवक के रूप में काम किया है। हालांकि अमीन पटेल का मुस्लिम चेहरा कांग्रेस-एनसीपी के लिए फायदेमंद है, लेकिन इस बात पर संदेह है कि क्या शिवसेना इसके लिए तैयार होगी ? बहरहाल अब देखना है कि नया विधान सभा अध्यक्ष कौन होगा ?

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ८ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.१९  प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६४२, स्वस्थ हुए १११९९ मरीज, एक्टिव मरीज ७५                             

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.१९ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ८ मरीज मिले हैं. जबकि बुधवार को ७, मंगलवार को ८, सोमवार को ४, रविवार को ५, शनिवार को ४ और शुक्रवार को ६ मरीज मिले थे. गुरुवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६४२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १११९९ तक पहुंच गई है. अभी ७५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.१९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले १, कैंप चार से मिले ५ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ८५ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ९९, मंगलवार को ५५, सोमवार को ६३, रविवार को ८५, शनिवार को ७४ और शुक्रवार को  १०४ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ८५ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५८ हजार ८०२ और मृतकों की कुल संख्या १३०८ हो गई है. गुरुवार तक ७९८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार १८९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ८ हजार ७६३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ६५ मरीज, एक्टिव मरीज ७५२ 

- संक्रमितों की संख्या ६०,०२५, मृतकों की संख्या ११४२                                     

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ८२, मंगलवार को ७४, सोमवार को ४६, रविवार को ६४, शनिवार को ७५ और शुक्रवार को ७२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ६५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ०२५ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४२ हो गई है. वर्तमान में ७६७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ४५१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में ३०, डोंबिवली पूर्व में १५, डोंबिवली पश्चिम में ५, मांडा टिटवाला में ५ और मोहना में २ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ६ मरीज, आंकड़ा ८५९६  

- स्वस्थ हुए ८१८९, एक्टिव मरीज ९५, रिकवरी रेट ९५.२६ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.२६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५९६ हो गया है. उपचार के पश्चात ८१८९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ३०३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १० मरीज, रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९३९३, स्वस्थ हुए ९१७१ मरीज, एक्टिव मरीज ९८                                         

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर किये जा रहे बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को १० नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९३९३ हो गई है जिसमें अभी ९८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९१७१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.६३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक १२४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २०७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक १७ हजार ५३८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID