BREAKING NEWS
featured

मुंबई में कोरोना के 2749 नए केस, 1305 इमारतें सील, उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की शनिवार की कोरोना अपडेट

 

मुंबई में कोरोना के 2749 नए केस, 1305 इमारतें सील 

- पाबंदियों में 71 हजार परिवार, लोगों में भय का माहौल


- लोकल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या घटी


मुंबई। मुंबई में कोरोना वायरस के 2749 केस सामने आने के बाद मुंबई महानगरपालिका ने 1305 बिल्डिंगें सील कर दी हैं. इन बिल्डिंगों में 71,838 परिवार रहते हैं. मुंबई में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने से लोगों में भय का माहौल है. उधर लोकल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम होने लगी है. लोग भय के चलते बाहर निकलने से परहेज करने लगे हैं. ज्ञात हो कि मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में 45,956 एक्टिव केस हैं, जबकि 19 लाख 89 हजार 963 लोग इलाज पाकर स्वस्थ हुए हैं. संक्रमण के चलते 51,713 लोगों की मौत हुई है.

- ३१ करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला

मुंबई में मार्च 2020 से 19 फरवरी 2021 के बीच कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने और मास्क नहीं पहनने वालों से मुंबई महानगरपालिका द्वारा 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार का जुर्माना वसूला गया है. प्रशासनिक अधिकारियों ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अभी तक 15 लाख 71 हजार 679 लोगों पर जुर्माना लगाया है. शुक्रवार को 13,592 लोगों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाया गया और कुल 27 लाख 18 हजार का जुर्माना वसूला गया

उल्हासनगर में धीरे-धीरे बढ़ रहा कोरोना, मिले ११ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२६ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११७३७, स्वस्थ हुए ११२९८ मरीज, एक्टिव मरीज ६९            

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में भी धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने और कोविड-१९ के नियमों को पालन करने की जरुरत है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९६.२६ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ११ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ९, गुरुवार को ६, बुधवार को ४, मंगलवार को ५, सोमवार को ३ और रविवार को ४ मरीज मिले थे. शनिवार को ११ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ७३७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२९८ तक पहुंच गई है. अभी ६९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ११ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले ५ मरीज, कैंप चार से ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १४७ मरीज, रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १४४, गुरुवार को ११२, बुधवार को ११२, मंगलवार को ८८, सोमवार को ७८ और रविवार को ९१ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १४७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५० हजार १९९ और मृतकों की कुल संख्या १३२४ हो गई है. शनिवार तक ११२५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ९२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ४४४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ७२ हजार २६३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में बढ़ने लगा कोरोना, मिले १४७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६१,४७०, एक्टिव मरीज १०३०    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. जिससे लोगों के बीच हड़कंप मचने लगा है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १४५, गुरुवार को १३२, बुधवार को १२८, मंगलवार को ५४, सोमवार को ८३ और रविवार को १११ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के १४७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६१ हजार ४७० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११५६ हो गई है. वर्तमान में १०३० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ११२  मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ६१८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २७, कल्याण पश्चिम में ३९, डोंबिवली पूर्व में ४९, डोंबिवली पश्चिम में २५, मांडा टिटवाला में ५ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १३ मरीज, आंकड़ा ८६९४  

- स्वस्थ हुए ८३१३, एक्टिव मरीज ६६, रिकवरी रेट ९५.६१ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.६१ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६९४ हो गया है. उपचार के पश्चात ८३१३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४१ हजार ७०६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के २६ मरीज, रिकवरी रेट ९७.४४ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९६५१, स्वस्थ हुए ९४०४ मरीज, एक्टिव मरीज १२२                                           

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.४४ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को २६ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९६५१ हो गई है जिसमें अभी १२२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९४०४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४४ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ११५ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शनिवार तक १८ हजार ६७२  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID