BREAKING NEWS
featured

जब मुंबई पुलिस ने गटर से निकाला 21 लाख का सोना, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (12th February 2021)

 

जब मुंबई पुलिस ने गटर से निकाला 21 लाख का सोना

मुंबई। मुंबई की जुहू पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो सोना चुराने के बाद उसे मैनहोल के ढक्‍कन में छुपा दिया करता था. पुलिस ने इस शातिर चोर को जब गिरफ्तार किया, उस वक्‍त वह अपने दोस्‍तों के साथ पार्टी कर रहा था. पुलिस ने उसके पास से 21 लाख रुपये के जेवरात बरामद किया है. दरअसल ये  मामला सामने आया है मुंबई के जुहू पुलिस थाना क्षेत्र में. नेहरू नगर इलाके में रहने वाली पूजा अपने परिवार के साथ महाबलेश्वर घूमने गई थीं लेकिन जब वे महाबलेश्वर से लौटीं तो उनके घर पर चोरी हो चुकी थी. घर की जांच करने पर पता चला कि घर में रखे हुए लगभग 21 लाख रुपये के सोने के गहने गायब थे. पूजा ने घर पर हुई चोरी के संबंध में अपने नजदीकी जूहू पुलिस स्टेशन में जाकर इस मामले की एफआईआर दर्ज करवाई. मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जब चोरी हुई उस वक्‍त पूजा के परिवार का कोई सदस्य घर पर मौजूद नहीं था. पुलिस ने जब इलाके में पूछताछ की तो पता चला कि इलाके के एक लड़के ने दोस्तों के साथ पार्टी करने के लिए बीयर की बोतल के साथ अन्य सामान का ऑर्डर दिया था. बस यहीं से पुलिस को चोर का सुराग मिला. जांच में पुलिस को पता चला कि लड़का पार्टी कर रहा है, जिसके बाद पुलिस को शक हुआ और उसने लड़के को शक के आधार पर पकड़ लिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़का नौवीं फेल है और काम की तलाश कर रहा है. पूछताछ के दौरान लड़के ने अपराध स्वीकार कर लिया. लड़के ने बताया कि वह पहले भी चोरी कर चुका है और चोरी के जेवर मैनहोल में छुपाकर रखता था. पुलिस ने लड़के की निशानदेही पर 21 लाख रुपये के जेवर मैनहोल से बरामद कर लिए हैं.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ८ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६९०, स्वस्थ हुए ११२४९ मरीज, एक्टिव मरीज ७३      

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२३ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ८ मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ४, बुधवार को ६, मंगलवार को ७, सोमवार को ५ और रविवार को ५ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ८ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६९० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२४९ तक पहुंच गई है. अभी ७३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले २, कैंप तीन से मिले १, कैंप चार से मिले ४ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ८१ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ८१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ७४, बुधवार को ९९, मंगलवार को ७५, सोमवार को ६६ और रविवार को ६९ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के ८१ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ४५० और मृतकों की कुल संख्या १३१३ हो गई है. शुक्रवार तक ८४२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ५४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ७८८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ४१ हजार ६११ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ८० नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,५९५, एक्टिव मरीज ७६४    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण के ८० नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८० नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ६७, बुधवार को १०२, मंगलवार को ५८, सोमवार को ४८ और रविवार को ७७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ८० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ५९५ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४८ हो गई है. वर्तमान में ७६४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ६९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ०१८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १७, कल्याण पश्चिम में ३१, डोंबिवली पूर्व में २१, डोंबिवली पश्चिम में ४ मरीज, मांडा टिटवाला में ४ तथा मोहना से ३ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १ मरीज, आंकड़ा ८६४१  

- स्वस्थ हुए ८२४६, एक्टिव मरीज ८३, रिकवरी रेट ९५.४२ प्रतिशत

अंबरनाथ। शुक्रवार को अंबरनाथ क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १ मरीज आने के बाद अब ये लगने लगा है कि नगरपरिषद कोरोना पर काबू पाने में सफल हो गई है. उधर अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.४२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६४१ हो गया है. उपचार के पश्चात ८२४६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ८३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ९९१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १५ मरीज, रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९५१०, स्वस्थ हुए ९२८१ मरीज, एक्टिव मरीज १०४                                       

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को १५ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९५१० हो गई है जिसमें अभी १०४ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९२८१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शुक्रवार तक १८ हजार १९६  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID