BREAKING NEWS
featured

कोरोना से असावधानी कहीं पड़ न जाए भारी! कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा बदलापुर शहर (19th February 2021)




 कोरोना से असावधानी कहीं पड़ न जाए भारी 

- मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी 

उल्हासनगर। मुंबई समेत महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से उल्हासनगर वासियों को भी सतर्क रहने की जरुरत है. इसके लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरुरी है. दरअसल जिस प्रकार से एक बार फिर कोरोना ने महाराष्ट्र में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है उससे चारों ओर चिंता बढ़ने लगी है. उल्हासनगर में ये देखा जा रहा है कि अधिकांश लोग असावधानी बरतत रहे हैं. कई लोग ना तो मास्क पहन रहे हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. लॉकडाउन में ढील देने के बाद सबकुछ सामान्य होते ही महाराष्ट्र के कुछ जिलों में कुछ हद तक कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। खासकर उल्हासनगर से सटे कल्याण-डोंबिवली शहर में कोरोना ने फिर रफ़्तार पकड़ी है. उक्त वृद्धि को ध्यान में रखकर अब उल्हासनगर वासियों को भी सावधानी बरतने की जरुरत है। सभी लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का कठोरता से पालन करना अनिवार्य है वर्ना 

कहीं ऐसा ना हो कि एक बार फिर शहर में कोरोना के चलते सभी को परेशान होने की नौबत आ जाए. हालाँकि मनपा प्रशासन की सजगता से फिलहाल उल्हासनगर में कोरोना काबू में है. उल्हासनगर में केवल ३ प्रतिशत मरीज ही उपचार करा रहे हैं जबकि ९६ प्रतिशत से अधिक मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२९ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११७२६, स्वस्थ हुए ११२९१ मरीज, एक्टिव मरीज ६५           

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२९ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ९ मरीज मिले है। जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को ४, मंगलवार को ५, सोमवार को ३ और रविवार को ४ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ७२६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२९१ तक पहुंच गई है. अभी ६५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ९ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले ४, कैंप तीन से मिले १ मरीज, कैंप चार से ३ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १४४ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १४४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ११२, बुधवार को ११२, मंगलवार को ८८, सोमवार को ७८ और रविवार को ९१ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के १४४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५० हजार ०५२ और मृतकों की कुल संख्या १३२२ हो गई है. शुक्रवार तक १०५२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५८ हजार ३५२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ६७ हजार ८५३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में बढ़ने लगा कोरोना, मिले १४५ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६१,३२३, एक्टिव मरीज ९९७    

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. बीते तीन दिनों से संक्रमण के १०० से अधिक मामले आने तथा एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने से लोगों के बीच चिंता देखी जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में १४५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को १३२, बुधवार को १२८, मंगलवार को ५४, सोमवार को ८३ और रविवार को १११ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के १४५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६१ हजार ३२३ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११५४ हो गई है. वर्तमान में ९९७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५९ हजार ५०६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६, कल्याण पश्चिम में ४२, डोंबिवली पूर्व में ६०, डोंबिवली पश्चिम में २४, मांडा टिटवाला में २ और मोहना में १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के १२ मरीज, रिकवरी रेट ९७.४५ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९६२५, स्वस्थ हुए ९३८० मरीज, एक्टिव मरीज १२०                                          

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.४५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १२ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को १२ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९६२५ हो गई है जिसमें अभी १२० लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९३८० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.४५ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ११५ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शुक्रवार तक १८ हजार ५७५  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID