BREAKING NEWS
featured

अंबरनाथ के रोहित भोरे को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने किया सम्मानित, कोरोना अपडेट- उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (11 February 2021)

 

अंबरनाथ के रोहित भोरे को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने किया सम्मानित 

अंबरनाथ। हालही में कम वक्त में अधिकतम पंच मारकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाले अंबरनाथ रहवासी रोहित भोरे का सम्मान महारष्ट्र राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को मंत्रालय में किया ।

अंबरनाथ के 25 वर्षीय रोहित भोरे ने कराटे में "सर्वाधिक विस्तार वाले पंचों में तीन मिनट" श्रेणी में 950 पंच मारकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक ऑनलाइन रिकॉर्ड बनाया था। जिसके चलते उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को रोहित भोरे को मंत्रालय में सम्मानित किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ४ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.२५ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६८२, स्वस्थ हुए ११२४४ मरीज, एक्टिव मरीज ७०     

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.२५ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ४ मरीज मिले है। जबकि बुधवार को ६, मंगलवार को ७, सोमवार को ५, रविवार को ५, शनिवार को ६, शुक्रवार को ७ और गुरुवार को ८ मरीज मिले थे. गुरुवार को ४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६८२ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ८ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११२४४ तक पहुंच गई है. अभी ७० एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २५ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.२५ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले ३ और कैंप चार से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ७४ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को ९९, मंगलवार को ७५, सोमवार को ६६, रविवार को ६९, शनिवार को ९५, शुक्रवार को ८९ और गुरुवार को ८५ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के ७४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५९ हजार ३६९ और मृतकों की कुल संख्या १३१२ हो गई है. गुरुवार तक ८१६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ६५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५७ हजार ७३४ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १० लाख ३७ हजार ७६० लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ६७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६०,५१५, एक्टिव मरीज ७५३   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना संक्रमण के ६७ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १०२, मंगलवार को ५८, सोमवार को ४८, रविवार को ७७, शनिवार को ६५, शुक्रवार को ७०, गुरुवार को ७० और बुधवार को ८२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के ६७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६० हजार ५१५ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११४८ हो गई है. वर्तमान में ७५३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ९४९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में २७, डोंबिवली पूर्व में १७, डोंबिवली पश्चिम में १० मरीज, मांडा टिटवाला में २ तथा मोहना से १ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ४ मरीज, आंकड़ा ८६४० 

- स्वस्थ हुए ८२३९, एक्टिव मरीज ८९, रिकवरी रेट ९५.३५ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.३५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार  को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८६४० हो गया है. उपचार के पश्चात ८२३९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ८९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४० हजार ९०३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में मिले कोरोना के २५ मरीज, रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत  

- आंकड़ा ९४९५, स्वस्थ हुए ९२६५ मरीज, एक्टिव मरीज १०५                                      

 बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को २५ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९४९५ हो गई है जिसमें अभी १०५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ९२६५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.५७ प्रतिशत है.अबतक १२५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में २५७ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक १८ हजार ०७८  लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID