BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए जारी किया टाइमटेबल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

 

महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए जारी किया टाइमटेबल  

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर टाइमटेबल देख सकते हैं. बता दें कि शुक्रवार को अचानक खबर आई कि १०वीं और १२वीं की परीक्षाएं रद्द होंगी। छात्रों को औसतन नंबर देकर उत्तीर्ण किया जाएगा लेकिन शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस पूरी खबर को गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि १०वीं और १२वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का कोई निर्णय नहीं लिया गया था। उन्होंने कहा कि बोर्ड में पहले से तय हो चुका है कि १०वीं और १२वीं की परीक्षाएं होंगी। बहरहाल टाइमटेबल के अनुसार, कक्षा 10वीं (एसएससी) की परीक्षा 29 अप्रैल से 20 मई तक आयोजित की जानी है, जबकि कक्षा 12 वीं (एचएससी) की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १६ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८६ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११८२९, स्वस्थ हुए ११३३९ मरीज, एक्टिव मरीज ११९                 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के १३ नए मरीज मिले हैं. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.८६ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार  को कोरोना संक्रमण के १६ मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को १३, गुरुवार  को १६, बुधवार को १४, मंगलवार को १२, सोमवार को ११ और रविवार को ११ मरीज मिले थे. शनिवार को १६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ८२९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११३३९ तक पहुंच गई है. अभी ११९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें १७ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८६ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो १६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ७ मरीज और कैंप चार से मिले ७ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १९९ मरीज, रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होती जा रही है जबकि कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १९९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १८५, गुरुवार को २२४, बुधवार को १७७, मंगलवार को १४२, सोमवार को १३२ और रविवार को १७७ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १९९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५१ हजार ४३७ और मृतकों की कुल संख्या १३२९ हो गई है. शनिवार तक १७३७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५९ हजार ०६३ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६.०१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ११ लाख ०४ हजार ६४१ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १८७ नए मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ६२,६०५, एक्टिव मरीज १५९४ 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं जो चिंता का सबब बनता जा रहा है. वहीँ एक्टिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १८७ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को १७५, गुरुवार को २२७, बुधवार को १६५, मंगलवार को १०२, सोमवार को १३२ और रविवार को १४७ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के १८७ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ६२ हजार ६०५ हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या ११६६ हो गई है. वर्तमान में १५९४ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ६० हजार १७९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २४, कल्याण पश्चिम में ७२, डोंबिवली पूर्व में ५३, डोंबिवली पश्चिम में २७, मांडा टिटवाला में ९ और मोहना में २ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १३ मरीज, आंकड़ा ८७९०  

- स्वस्थ हुए ८३५४, एक्टिव मरीज १२१, रिकवरी रेट ९५.०४ प्रतिशत

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.०४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८७९० हो गया है. उपचार के पश्चात ८३१३ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१५ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ४२ हजार ५४० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. जिनमें ७४ रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID