BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की गुरुवार की कोरोना अपडेट (7th January 2021)

 

उल्हासनगर में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन 

उल्हासनगर, (संतोष झा)। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव करने के लिए लगाए जाने वाले वैक्सीन को लेकर उल्हासनगर मनपा भी तैयार है. शुक्रवार को उल्हासनगर मनपा के स्वास्थ्य केंद्र-१, साधुबेला महाविद्यालय के पास कैंप २ में प्रतीकात्मक स्वरूप में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन के पूर्वाभ्यास का आयोजन किया गया है. मनपा के जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर युवराज भदाणे द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार 8 जनवरी को सुबह ९ बजे से उल्हासनगर मनपा द्वारा स्वास्थ्य केंद्र-१ में कोरोना वेक्सीन का ड्राई रन आयोजित किया गया है. इस ड्राई रन में संबंधित लोगों को उपस्थित रहने का निर्देश मनपा प्रशासन द्वारा दिया गया है. आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन के लिए अनुमति प्रक्रिया अंतिम चरण में है. पहले चरण में ये वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों तथा अधिकारियों को दी जाएगी. 

- क्या होता है ड्राई रन 

ड्राई रन कोरोना टीकाकरण का एक अभ्यास है. इस संबंध में डॉक्टरों, अस्पतालों, चिकित्सा कर्मचारियों को किस तरह से वैक्सीन लगाना है और उसकी प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी तथा अधिकारियों को ट्रेनिंग देकर मुस्तैद किया जाएगा। टीकाकरण के बाद वैक्सीन लगाने वाले को लगभग आधे घंटे के लिए एक विशेषज्ञ की देखरेख में कमरे में रखा जाएगा, इसके बाद छुट्टी दे दी जाएगी। यदि किसी व्यक्ति की तबीयत बिगड़ती है तो उन्हें तत्काल चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जाएगी।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११४१८, स्वस्थ हुए १०९५१ मरीज, एक्टिव मरीज १०५                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के के ९ नए मामले सामने आये हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के ९ मरीज मिले हैं. जबकि बुधवार को १२, मंगलवार को ५, सोमवार को ७, रविवार को १४ और शनिवार को २० मरीज मिले थे. गुरुवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ४१८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ११ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १०९५१ तक पहुंच गई है. अभी १०५ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४२ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. गुरुवार को जो ९ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले ५, कैंप चार से मिले १ मरीज और कैंप पांच से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १२४ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १२४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बुधवार को १४२, मंगलवार को १०९, सोमवार को १२८, रविवार को १११ और शनिवार को १०३ नए मामले सामने आये थे. गुरुवार को कोरोना के १२४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५६ हजार १५० और मृतकों की कुल संख्या १२५८ हो गई है. गुरुवार तक १००३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५४ हजार ००१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ८ लाख ६९ हजार ३५४ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १२० मरीज, एक्टिव मरीज ९६२  

- संक्रमितों की संख्या ५७,७८८ मृतकों की संख्या १११२                                

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२० नए मामले सामने आये हैं. जबकि २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गुरुवार को केडीएमसी क्षेत्र में १२० नए मामले आये हैं. जबकि बुधवार को १२४, मंगलवार को १०३, सोमवार को ६३, रविवार को ९४ और शनिवार को ८५ पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं गुरुवार को कोरोना के १२० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५७ हजार ७८८ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या १११२ हो गया है. वर्तमान में ९६२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५६ हजार ०८० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १५, कल्याण पश्चिम में ४०, डोंबिवली पूर्व में २६, डोंबिवली पश्चिम में ३३, मांडा टिटवाला में ५ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २४ मरीज, आंकड़ा ८३५३ 

- स्वस्थ हुए ७९२६, एक्टिव मरीज १२०, रिकवरी रेट ९४.८८ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.८८ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना संक्रमण के २४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८३५३ हो गया है. उपचार के पश्चात ७९२६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १२० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३०७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि गुरुवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३७ हजार २२० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें २८ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के २१ मरीज, रिकवरी रेट ९६.९५ प्रतिशत

- आंकड़ा ८९८४, एक्टिव मरीज १५५, स्वस्थ हुए ८७१० मरीज                                 

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के २१ नए मामले सामने आये हैं और बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९६.९५ प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. गुरुवार को २१ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ८९८४ हो गई है जिसमें अभी १५५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ८७१० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९६.९५ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ११९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १०० लोग नपा के कवारंटीन में और १११६ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने गुरुवार तक १५ हजार ४०० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID