BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में 71.68 लाख ग्राहकों को बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर


महाराष्ट्र में 71.68 लाख ग्राहकों को बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस

मुंबई। महावितरण कंपनी ने 60 हजार करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया होने से आर्थिक नुकसान झेल रही है परिणामस्वरूप उसने अब सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. खबर है कि महावितरण ने 71 लाख 68 हजार 596 ग्राहकों को बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस भेजा है और सोमवार से बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. कहा गया है कि महावितरण ने अपने नुकसान की भरपाई करने के लिए 15 दिसंबर से ही ग्राहकों को प्रत्यक्ष तौर से या एसएमएस के माध्यम से नोटिस भेजना शुरू कर दिया था. नोटिस में यह साफ कर दिया गया था कि अगर 15 दिनों के अंदर बिजली बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा. सबसे ज्यादा नोटिस पुणे विभाग के ग्राहकों को भेजे गए हैं. यहां 24 लाख 14 हजार 868 लोगों को एसएमएस के माध्यम से नोटिस भेजा गया है. सबसे कम नोटिस औरंगाबाद विभाग के ग्राहकों को भेजा गया है. यहां 9 लाख 97 हजार 397 नोटिस भेजे गए हैं. विदर्भ क्षेत्र में 16 लाख 79 हजार 984 ग्राहकों को नोटिस भेजा गया है. बता दें कि महाराष्ट्र के उर्जामंत्री नितिन राऊत ने कोरोना काल में उपभोक्ताओं को सहूलियत देने की बात कही थी. लोगों ने अनाप-शनाप बिजली बिल आने पर विरोध जताया था. भाजपा, मनसे के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आंदोलन किया था. लेकिन कंपनी अब कार्रवाई करने पर अड़ी हुई है. कंपनी का भी अपना तर्क है. कंपनी का कहना है कि वो इतने बड़े बकाया बिजली बिल का आर्थिक बोझ नहीं उठा सकती. उसके पास अब रोजमर्रे के काम और कर्मचारियों के वेतन देने तक के लिए पैसे नहीं हैं.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ४ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.१४  प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६१०, स्वस्थ हुए १११६२ मरीज, एक्टिव मरीज ८१                         

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.१४ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४ मरीज मिले हैं. जबकि शुक्रवार को ६, गुरुवार को ७, बुधवार को ५, मंगलवार को ५, सोमवार को १२ और रविवार को ७ मरीज मिले थे. शनिवार को ४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६१० लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १११६२ तक पहुंच गई है. अभी ८१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३० मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.१४ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ४ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले १ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ७४ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ७४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को  १०४, गुरुवार को ७४, बुधवार को ७०, मंगलवार को ७७, सोमवार को ८३ और रविवार को ११७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के ७४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५८ हजार ४१५ और मृतकों की कुल संख्या १३०५ हो गई है. शनिवार तक ८८७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५६ हजार ७१६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०३ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ८७ हजार ५९३ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ७५ मरीज, एक्टिव मरीज ७७२

- संक्रमितों की संख्या ५९,६९४, मृतकों की संख्या ११३७                                   

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७५ नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ७२, गुरुवार को ९६, बुधवार को ६०, मंगलवार को ७०, सोमवार को ५६ और रविवार को ७४ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के ७५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५९ हजार ६९४ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११३७ हो गई है. वर्तमान में ७७३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ११९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में २६, डोंबिवली पूर्व में १८, डोंबिवली पश्चिम में १६, मांडा टिटवाला में ४ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ६ मरीज, आंकड़ा ८५५६

- स्वस्थ हुए ८१७२, एक्टिव मरीज ७२, रिकवरी रेट ९५.५१ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.५१ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ६ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५५६ हो गया है. उपचार के पश्चात ८१७२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ७२ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३९ हजार ८२८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १८ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID