BREAKING NEWS
featured

अब मुंबई में सबको लेकर चलेगी लोकल ट्रेन, राज्य सरकार ने दी अनुमति, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर (29/01/2021)


 अब मुंबई में सबको लेकर चलेगी लोकल ट्रेन, राज्य सरकार ने दी अनुमति 

- 1 फरवरी से 2 शिफ्टों में लोकल ट्रेन चलाने की मंजूरी 

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में सभी के लिए 1 फरवरी से लोकल ट्रेनों को श्रेणीबद्ध तरीके से चलाने की अनुमति दे दी है. महाराष्ट्र सरकार ने पश्चिम-मध्य रेलवे को पत्र लिखकर इसके मद्देनजर व्यवस्था करने के लिए कहा है. जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ को देखते हुए आम यात्रियों के लिए सुबह पहली लोकल ट्रेन शुरू होने से लेकर सुबह 7 बजे तक, उसके बाद दोपहर 12 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक चल सकेंगे. इसके अलावा रात 9 बजे से लेकर लोकल सेवा रुकने तक आम लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी गई है. ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय उपनगरीय सेवाओं की पूर्ण बहाली पर चर्चा की थी. बैठक में राज्य सरकार के अधिकारियों, रेलवे अधिकारियों और मुंबई मनपा के अधिकारियों ने भाग लिया था. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण मुंबई की उपनगरीय रेल सेवा को २३ मार्च 2020 से रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद स्पेशल पास धारक लोगों को ही मुंबई लोकल में यात्रा की अनुमति दी गई थी. इनमें महिलाओं और जरूरी सेवा प्रदान  करने वाले लोग, जैसे फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्‍थ केयरवर्कर्स ही यात्रा कर पा रहे थे. लेकिन अब 9 महीने बाद मुंबई के आम लोग भी लोकल सेवा का लाभ ले सकेंगे.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ६ नए मरीज, रिकवरी रेट ९६.०९  प्रतिशत  

- आंकड़ा ११६०६, स्वस्थ हुए १११५२ मरीज, एक्टिव मरीज ८७                        

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट भी ९६.०९ प्रतिशत तक पहुंच गया है जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ६ मरीज मिले हैं. जबकि गुरुवार को ७, बुधवार को ५, मंगलवार को ५, सोमवार को १२और रविवार को ७ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ६ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ६०६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १११५२ तक पहुंच गई है. अभी ८७ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २९ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.०९ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ६ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप तीन से मिले ४ और कैंप चार से मिले २ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १०४ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १०४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ७४, बुधवार को ७०, मंगलवार को ७७, सोमवार को ८३ और रविवार को ११७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के १०४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५८ हजार ३४१ और मृतकों की कुल संख्या १३०४ हो गई है. शुक्रवार तक ९४३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ११९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५६ हजार ५८७ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०२ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ८२ हजार ९८६ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ७२ मरीज, एक्टिव मरीज ७७२

- संक्रमितों की संख्या ५९,६१९, मृतकों की संख्या ११३६                                  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ७२ नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ७२ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ९६, बुधवार को ६०, मंगलवार को ७०, सोमवार को ५६ और रविवार को ७४ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ७२ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५९ हजार ६१९ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११३६ हो गई है. वर्तमान में ७७२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५८ हजार ०४६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १०, कल्याण पश्चिम में २५, डोंबिवली पूर्व में २०, डोंबिवली पश्चिम में १२, मांडा टिटवाला में ४ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १४ मरीज, आंकड़ा ८५५० 

- स्वस्थ हुए ८१६७, एक्टिव मरीज ७१, रिकवरी रेट ९५.५२ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.५२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५५० हो गया है. उपचार के पश्चात ८१६७ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ७१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१२ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३९ हजार ७४५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें २१ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID