BREAKING NEWS
featured

27 जनवरी से महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए खुलेंगे स्कूल, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 27 जनवरी से महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए खुलेंगे स्कूल

मुंबई। महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल 27 जनवरी 2021 से फिर से खुलेंगे. इस बात की जानकारी राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने ट्वीट करके दी. स्कूल शिक्षा मंत्री, वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर कहा, कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत किया गया था, जिसे उन्होंने शुक्रवार को मंजूरी दे दी. उन्होंने कहा, " शिक्षकों के आरटी-पीसीआर टेस्ट और पेरेंट्स की सहमति के साथ स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जल्द ही जारी कर दी जाएगी," उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 'विजन 2025' पर स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया गया. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं नवंबर 2020 से दोबारा खोली जा चुकी हैं. 25 जिलों में करीब पांच लाख छात्रों की फिजिकल कक्षाएं फिर से शुरू कर दी गई थी. लेकिन मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक में अभी स्कूल कोरोना के मामलों को देखते हुए नहीं खुले थे. सरकार ने अब निर्णय लिया है कि कक्षा 5वीं से 8वीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ११ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५०३, स्वस्थ हुए ११०२४ मरीज, एक्टिव मरीज ११६                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के के ११ नए मामले सामने आये हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ११ मरीज मिले हैं. जबकि शुक्रवार को ९, गुरुवार को १०, बुधवार को ५, मंगलवार को ११, सोमवार को १२ और रविवार को १० मरीज मिले थे. शनिवार को ११ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५०३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११०२४ तक पहुंच गई है. अभी ११६ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४१ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ११ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले ४, कैंप तीन से मिले ५, कैंप चार से मिले १ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १०० मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १०० नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ७४, गुरुवार को ९४, बुधवार को १२१, मंगलवार को १०३, सोमवार को ११४ और रविवार को १३४ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के १०० नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५७ हजार १४७ और मृतकों की कुल संख्या १२८४ हो गई है. शनिवार तक १०१६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८८ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५४ हजार ९५९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख १९ हजार ०८६ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १०६ मरीज, एक्टिव मरीज १०७५  

- संक्रमितों की संख्या ५८,७००, मृतकों की संख्या १११८                          

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १०६ नए मामले सामने आये हैं. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में १०६ नए मामले आये हैं. जबकि शुक्रवार को ८४, गुरुवार को ९२, बुधवार को ११३, मंगलवार को ९८, सोमवार को ६४ और रविवार को १२९ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शनिवार को कोरोना के १०६ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५८ हजार ७०० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या १११८ हो गया है. वर्तमान में १०७५ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में १३१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५६ हजार ८७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १६, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में २८, डोंबिवली पश्चिम में १८ और मांडा टिटवाला में ११ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १३ मरीज, आंकड़ा ८४५९ 

- स्वस्थ हुए ८०४१, एक्टिव मरीज १०९, रिकवरी रेट ९५.०५ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.०५ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के १३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८४५९ हो गया है. उपचार के पश्चात ८०४१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १०९ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३०९ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३८ हजार ४८० लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें २८ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के २१ मरीज, रिकवरी रेट ९७.३९ प्रतिशत  

- स्वस्थ हुए ८८९८ मरीज, आंकड़ा ९१३६, एक्टिव मरीज ११८                                   

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर शहर में कोरोना संक्रमण के मामले में बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९७.३९ प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान २१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को २१ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९१३६ हो गई है जिसमें अभी ११८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ८८९८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.३९ प्रतिशत है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक १२० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ६५ लोग नपा के कवारंटीन में और ४१५ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शनिवार तक १६ हजार ०५३ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID