BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पाटोले ने दिया संत समाज को आश्वासन, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (22 January 2021)

 

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पाटोले ने दिया संत समाज को आश्वासन

- उल्हासनगर में विधानसभा अध्यक्ष पाटोले का हुआ भव्य स्वागत 

उल्हासनगर। गुरुवार शाम महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष नाना पाटोले का उल्हासनगर में आगमन हुआ जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारयों ने उनका भव्य स्वागत किया. पुर्व उपमहापौर जया मोहन साधवानी और उल्हासनगर कांग्रेस के कार्याध्यक्ष मोहन साधवानी के आग्रह पर कायण-अंबरनाथ रोड पर स्थित निर्वाणा बेंकट हॉल में कार्यकर्ता और पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में सभी कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों के बीच उल्हासनगर शहर की विभिन्न समस्याओं के बारे में विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया. हाल ही में चल रहे एक गम्भीर विषय उल्हासनगर में भूमाफियाओं द्वारा ज़मीनें हड़पना, प्रशासकीय कार्यालय द्वारा उन्हें अभय प्राप्त होना और उल्हासनगर पुलिस प्रशासन की जमीनों, उल्हासनगर की 3 दरबारों, धार्मिक स्थलों की जमीनों के काग़ज़ातों की हेराफेरी करना इन विषयों की गम्भीरता भी विधानसभा अध्यक्ष के सामने वसनशा दरबार के साईं हीरानंद जी द्वारा रखी गई. विधानसभा अध्यक्ष नाना पाटोले ने उक्त सभी मुद्दों पर विश्वास दिलाया कि विषयों को सरकार के सामने रखा जायेगा और किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा, ऐसी जानकारी साई वसनशा दरबार के साईं हीरानंद जी द्वारा प्राप्त हुई।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ९ नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.९० प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५५९, स्वस्थ हुए ११०८५ मरीज, एक्टिव मरीज १०९                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रिकवरी रेट ९५.९० प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ९ मरीज मिले हैं. जबकि गुरुवार को ६, बुधवार को ८, मंगलवार को १०, सोमवार को ९ और रविवार को १३ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ९ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५५९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १० मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११०८५ तक पहुंच गई है. अभी १०९ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.९० प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ९ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले १,  कैंप चार से मिले ६ और कैंप पांच से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १०१ मरीज, रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १०१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ९०, बुधवार को १२६, मंगलवार को ११९, सोमवार को ५७ और रविवार को ८४ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के १०१ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५७ हजार ७२४ और मृतकों की कुल संख्या १२९२ हो गई है. शुक्रवार तक ९९३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ८२ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५५ हजार ९३२ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९७.०१ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ५० हजार ७०९ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ८१ मरीज, एक्टिव मरीज ८७३  

- संक्रमितों की संख्या ५९,१३७, मृतकों की संख्या ११२७                                 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ८१ नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ८१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ७०, बुधवार को ७६, मंगलवार को ६०, सोमवार को ५५ और रविवार को ९५ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ८१ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५९ हजार १३७ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११२७ हो गई है. वर्तमान में ८७३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५७ हजार ४७२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में १२, कल्याण पश्चिम में ३३, डोंबिवली पूर्व में १६, डोंबिवली पश्चिम में १९ और मांडा टिटवाला में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १० मरीज, आंकड़ा ८५०२ 

- स्वस्थ हुए ८१२५, एक्टिव मरीज ६७, रिकवरी रेट ९५.५६ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.५६ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के १० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८५०२ हो गया है. उपचार के पश्चात ८१२५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ६७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शुक्रवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३९ हजार १२१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १६ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के १८ मरीज, रिकवरी रेट ९७.२३ प्रतिशत  

- स्वस्थ हुए ८९८८ मरीज, आंकड़ा ९२४४, एक्टिव मरीज १३६                                    

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर किये जा रहे बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९७.२३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान १८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शुक्रवार को १८ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९२४४ हो गई है जिसमें अभी १३६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ८९८८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७.२३ प्रतिशत है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक १२० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७० लोग नपा के कवारंटीन में और ४३४ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने शुक्रवार तक १६ हजार ७४० लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID