BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस और राज ठाकरे की सुरक्षा में कटौती, कोरोना अपडेट -उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (10th January 2021)

 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस और राज ठाकरे की सुरक्षा में कटौती 

- भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की सिक्योरिटी हटाई

- फडणवीस की बुलेटप्रूफ गाड़ी भी वापस ले ली

मुंबई। रविवार को महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए राज्य के कई नेताओं की सुरक्षा कम कर दी है और कई नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है. महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा कम कर दी है. अब फडणवीस की सुरक्षा में पहले से कम सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा उनकी बुलेटप्रूफ गाड़ी भी वापस ले ली गई है. उधर बीजेपी ने राज्य सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे बदले की कार्रवाई करार दिया है. राज्य सरकार ने अन्य जिन नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है उनमें महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे का भी नाम है. राज ठाकरे के पास जेड श्रेणी की सुरक्षा है, लेकिन अब उन्हें इसके बदले वाई प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया गया है. वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा पूरी तरह हटा दी है. इनमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का भी नाम है. पाटिल के अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री सुधीर मुंगतीवार के सुरक्षा कवर को भी हटाने का फैसला महाराष्ट्र सरकार ने किया है. उधर विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और भाजपा विधायक प्रसाद लाड की भी सुरक्षा कम करने का फैसला किया गया है. बताया गया है कि राज्य के बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती का फैसला एक समीक्षा बैठक के बाद लिया गया. उधर महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के इस फैसले को लेकर भाजपा ने खेद जाहिर किया है और इसे बदले की भावना से उठाया गया कदम बताया है. बीजेपी नेता सुधीर मुनगुंटीवार ने ट्वीट किया, 'सरकार का धन्यवाद... आपने हमारी सुरक्षा वापस ली. नक्सलग्रस्त जिला होने के कारण मुझे सुरक्षा दी गई थी, लेकिन आज नक्सलवाद खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है. हमारी सुरक्षा हटाई गई. फिर भी जनता के हितों की सुरक्षा के लिए हमारी आवाज और धारदार होगी.'

उल्हासनगर में मिले कोरोना के १० नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११४४६, स्वस्थ हुए १०९६९ मरीज, एक्टिव मरीज ११३                   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के के १० नए मामले सामने आये हैं और यहां रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १० मरीज मिले हैं. जबकि शनिवार को ११, शुक्रवार को ७, गुरुवार को ९, बुधवार को १२, मंगलवार को ५ और सोमवार को ७ मरीज मिले थे. रविवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ४४६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १०९६९ तक पहुंच गई है. अभी ११३ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ४३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८३ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत होने से कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो १० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप दो से मिले ४, कैंप तीन से मिले २ और कैंप चार से मिले २, कैंप तीन से मिले १ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले १३४ मरीज, रिकवरी रेट ९५.९९ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९५.९९ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के १३४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को १२९, शुक्रवार को १२८, गुरुवार को १२४, बुधवार को १४२, मंगलवार को १०९ और सोमवार को १२८ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के १३४ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५६ हजार ५४१ और मृतकों की कुल संख्या १२६७ हो गई है. रविवार तक १००७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १२९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५४ हजार ३७९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ८ लाख ८६ हजार ००१ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के १२९ मरीज, एक्टिव मरीज १०५३  

- संक्रमितों की संख्या ५८,१४३ मृतकों की संख्या १११८                                

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के १२९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि २ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में १२९ नए मामले आये हैं. जबकि शनिवार को ७९, शुक्रवार को १४७, गुरुवार को १२०, बुधवार को १२४ और मंगलवार को १०३ पॉजिटिव मरीज पारविवार ये गए थे. वहीं रविवार को कोरोना के १२९ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५८ हजार १४३ हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या १११८ हो गया है. वर्तमान में १०५३ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ७९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५६ हजार ३३८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में २६, कल्याण पश्चिम में ४८, डोंबिवली पूर्व में ३५, डोंबिवली पश्चिम में १७, मांडा टिटवाला में २ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के १२ मरीज, आंकड़ा ८४०२ 

- स्वस्थ हुए ७९४९, एक्टिव मरीज १३६, रिकवरी रेट ९४.७२ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९४.७२ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के १२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८४०२ हो गया है. उपचार के पश्चात ७९४९ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी १३६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३०७ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३७ हजार ६६२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १८ लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत, मिले कोरोना के १२ मरीज 

- स्वस्थ हुए ८७६७ मरीज, आंकड़ा ९०३८, एक्टिव मरीज १५२                                  

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर शहर में कोरोना संक्रमण के मामले में बेहतर उपाय योजना के चलते रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ९७ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को ९७ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ९०३८ हो गई है जिसमें अभी १५२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ८७६७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ११९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ९० लोग नपा के कवारंटीन में और ६१५ लोग होम कवारंटीन में हैं. उधर नपा ने रविवार तक १५ हजार ६१६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID