BREAKING NEWS
featured

अब ठाणे में रात ९.३० बजे तक खुले रहेंगे बाजार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 

अब ठाणे में रात ९.३० बजे तक खुले रहेंगे बाजार

ठाणे। ठाणे शहर में सभी दुकानों तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को १३ अक्टूबर से शाम ७ बजे के बजाय अब रात ९.३० बजे तक शुरू रखने की अनुमति मनपा आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा द्वारा दी गयी है। इस बाबत उन्होंने एक आदेश जारी किया है. पहले दुकानों को सुबह ९ से शाम ७ बजे तक खुले रखने की समयावधि निर्धारित की गई थी. लेकिन राज्य के पर्यटन विभाग द्वारा जब ५ अक्टूबर से रेस्टोरेंट तथा बीयर बारों को रात ११.३० बजे तक खोलने की अनुमति दी गई तब दुकानदारों ने भी समय बढ़ाने की मांग की जिसके बाद मनपा आयुक्त डॉक्टर शर्मा ने  व्यापारियों और दुकानदारों को राहत देते हुए इसकी समय-सीमा बढ़ाते हुए अब रात ९.३० बजे तक दुकानें बंद करने की अनुमति दे दी है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के २४ मरीज, आंकड़ा ९६९७   

- स्वस्थ हुए ८८२३ मरीज, एक्टिव मरीज ५५५, रिकवरी रेट ९०.९९ प्रतिशत          

उल्हासनगर (संतोष झा) । उल्हासनगर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के २४ नए मामले सामने आये हैं और १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के २४ मरीज मिले हैं. जबकि सोमवार को ३३, रविवार को ४१, शनिवार को ३०, शुक्रवार को ४१ और गुरुवार को ३६ मरीज मिले थे. मंगलवार को २४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ९६९७ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ८८२३ तक पहुंच गई है. अभी ५५५ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९०.९९ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद अबतक ३१९  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो २४ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले ३ मरीज, कैंप तीन से मिले ७ मरीज, कैंप चार से मिले ७  मरीज तथा कैंप पांच से मिले ७ मरीज.

ठाणे में मंगलवार को मिले कोरोना के २३८ मरीज, मृतकों की संख्या १०७६   

ठाणे (रवि टाक)। मंगलवार को ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना के २३८ नए मामले सामने आये हैं और ४ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि सोमवार को ३०७, रविवार को ३६९ और शनिवार को ३९८  नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के २३८ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ४१ हजार ०६५ और मृतकों की संख्या १०७६ तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार तक ३ हजार ४३० लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४१७ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ३७ हजार ४४९ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८९.३ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक ३ लाख ९४ हजार ५८८ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में थमने लगा कोरोना का कहर, मिले १९६ मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ४५,४१२ मृतकों की संख्या ९१३    

कल्याण (अरविंद मिश्रा) । आख़िरकार कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होता नजर आ रहा है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १९६ नए मामले आये हैं जबकि ५ लोगों की मौत हुई है. इस प्रकार पिछले तीन दिनों से यहां कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है. खासकर काफी दिनों बाद आंकड़ा २०० के नीचे आया है. हालांकि अभी ये कहना जल्दबाजी ही होगा क्योंकि यहां कभी भी आंकड़ों में उतार चढाव हो जाता है. मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में १९६ नए मामले आये हैं. जबकि सोमवार को २२९, रविवार को ३११, शनिवार को ३३४ और शुक्रवार को ३६७ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं मंगलवार को कोरोना के १९६ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ४६ हजार ४१२ तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ५ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ९१३ हो गया है. वर्तमान में ३ हजार १२२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ४४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ४२ हजार ५७७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में ४५, कल्याण पश्चिम में ६३, डोंबिवली पूर्व में ५१, डोंबिवली पश्चिम में २६, मांडा टिटवाला में ३, मोहना में ५ और पिसवाली में ३ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ३१ पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ९१.४४ प्रतिशत       

- आंकड़ा ६८३०, स्वस्थ हुए ६२४६ एक्टिव मरीज ३३५                 

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । मंगलवार को अंबरनाथ में कोरोना संक्रमण के ३१ नए मामले आये हैं और २ मरीजों की मौत हुई है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना के ३१ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद अबतक २४९ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते यहां एक्टिव मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है और रिकवरी रेट ९१.४४ प्रतिशत है. मंगलवार को कोरोना के ३१ मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ६८३० हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ६२४६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३३५ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक २६ हजार ४७३ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें ७३ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३० मरीज, रिकवरी रेट ९५.८७ प्रतिशत   

- आंकड़ा ६७७१, स्वस्थ हुए ६४९२ मरीज, एक्टिव मरीज १९७       

बदलापुर (आर एस वर्मा) । कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ३० नए मामले सामने आये हैं. जबकि ४ मरीजों की मौत हुई है. वहीं कोरोना संक्रमण के हर रोज दर्जनों मामले सामने आने के बावजूद यहां बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट बढ़ता जा रहा है. मंगलवार तक रिकवरी रेट ९५.८७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. जो कि लोगों के लिए सुखद बात है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि सोमवार को ३६, रविवार को ३९, शनिवार को ४० और शुक्रवार को ५२ मरीज मिले थे. मंगलवार को ३० नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ६७७१ हो गई है जिसमें अभी १९७ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ६४९२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९५.८७ है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत के बाद अबतक कोरोना की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या ८२ पर पहुंची है. इस बीच शहर में १२० लोग नपा के कवारंटीन में और २९४९ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक १०३३२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


Advertorial









« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID