BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में सुबह ९ से रात १० बजे तक खुले रहेंगे रेस्टॉरेंट्स और बार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर , ठाणे , कल्याण डोंबिवली , अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 

उल्हासनगर में सुबह ९ से रात १० बजे तक खुले रहेंगे रेस्टॉरेंट्स और बार

- ५० प्रतिशत ग्राहकों के बैठने की शर्त

उल्हासनगर, उल्हासनगर के हॉटेल्स, रेस्टोरेंट, फ़ूडकोर्ट और बीयर बार ५ अक्टूबर से ५० प्रतिशत क्षमता के साथ सुबह ९ बजे से रात १० बजे तक शुरू रखने की अनुमति मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि द्वारा दी गयी है। इस बाबत उन्होंने एक आदेश जारी किया है. पहले अन्य व्यवसायिक संस्थानों की तरह ही इनको भी सुबह ९ से शाम ७ बजे तक खुले रखने की समयावधि निर्धारित की गई थी. लेकिन राज्य के पर्यटन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश के बाद मनपा आयुक्त ने समयसीमा बढ़ाने का आदेश जारी किया है. होटल व्यवसाय से जुड़े नानिक आहूजा ने बताया कि ये खुशी की बात है, सभी को इस फैसले का इंतजार था। रेस्टॉरेंट्स और बार शुरू होने के बाद अब यह उद्योग भी धीरे-धीरे पटरी पर आएगा और इससे जुड़े लोगों को पुनः रोजगार मिलेगा।

कोविड अस्पताल में शराब और गुटखा लाने वाला शख्स धराया 


ठाणे। कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए ठाणे महानगरपालिका द्वारा बनाये गए कोविड अस्पताल में सोमवार रात एक शख्स द्वारा शराब और गुटखा लाने वाले एक शख्स को वहां तैनात सुरक्षा रक्षक ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार कल ५ अक्टूबर सोमवार की रात कोविड अस्पताल में शराब और गुटखा लेकर जा रहे एक शख्स को सुरक्षा अधिकारी मच्छिंद्र थोरवे और उनके सहयोगियों ने पकड़ा। उक्त व्यक्ति को मनपा उप आयुक्त श्री. केलकर के समक्ष पेश किया जहां से आगे की कार्रवाई के लिए उस शख्स को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. आपको बता दें कि सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान कर कानून का उल्लघंन करने पर सिगरेट-तंबाखूजन्य उत्पाद प्रतिबंध कानून 2003 (कोटपा) अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की जाती है. सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वाले से दंड वसूल करने के साथ-साथ उसके खिलाफ फौजदारी कार्रवाई भी की जाती है. इस प्रकरण को उक्त शख्स के खिलाफ कोटपा-२००३ कानून के तहत कार्रवाई किये जाने की मनपा के जानकारी जनसंपर्क विभाग ने दी है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३० मरीज, आंकड़ा ९४५६  

- स्वस्थ हुए ८५२६ मरीज, एक्टिव मरीज ६२०, रिकवरी रेट ९०.१६ प्रतिशत          

उल्हासनगर (संतोष झा) । उल्हासनगर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ३० नए मामले सामने आये हैं और १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के ३० मरीज मिले हैं. जबकि सोमवार को २७, रविवार को ५०, शनिवार को ६२ और शुक्रवार को ६५ मरीज मिले थे. राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट ९०.१६ प्रतिशत है. मंगलवार को ३० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ९४५६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ८५२६ तक पहुंच गई है. अभी ६२० एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौते के बाद अबतक ३१० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो ३० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ३ मरीज, कैंप चार से मिले ११ मरीज तथा कैंप पांच से मिले १३ मरीज.

ठाणे में मंगलवार को मिले कोरोना के ३१२ मरीज, मृतकों की संख्या १०१८   

ठाणे (रवि टाक) । ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना के ३१२ नए मामले सामने आये हैं और ६ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि सोमवार को २८४, रविवार को ३७३, शनिवार को ४०२ और शुक्रवार को ३८६ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ३१२ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ३८  हजार ०६४ और मृतकों की संख्या १०३५ तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार तक ३ हजार ६०८ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४१० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ३४ हजार ३०१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८८.१ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक ३ लाख ५३ हजार ९११ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ३२८ मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ४४,१९२, मृतकों की संख्या ८६४   

कल्याण (अरविंद मिश्रा) । कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ३२८ नए मामले सामने आये हैं और ७ मरीजों की मौत हुई है. हालांकि राहत की बात यह है कि बेहतर उपचार से हर रोज एक्टिव मरीजों की संख्या कम हो रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३२८ नए मामले आये हैं. जबकि सोमवार को २८०, रविवार को ३९२ और शनिवार को २७७ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं मंगलवार  को कोरोना के ३२८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ४४ हजार १९२  तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ७ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ८६४ हो गया है. वर्तमान में ३ हजार ३८९ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ३७६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ४० हजार १३९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में ४४, कल्याण पश्चिम में ९४, डोंबिवली पूर्व में ११३, डोंबिवली पश्चिम में ७२, मांडा टिटवाला में १ और मोहना में ४ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं

अंबरनाथ में मिले कोरोना के २२ पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ९०.५८ प्रतिशत       

- आंकड़ा ६५५२, स्वस्थ हुए ५९३५, एक्टिव मरीज ३८१                 

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । मंगलवार को अंबरनाथ में कोरोना संक्रमण के २२ नए मामले सामने आये हैं. इस प्रकार तीन दिनों से यहाँ मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है. हालाँकि अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि कोरोना का प्रकोप कम होने लगा है क्योंकि अंबरनाथ में आंकड़ों में उतार चढाव देखा जा रहा है. इस बीच अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना के २२ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ३९, रविवार को ४०, शनिवार को ६८ और शुक्रवार को ६८ मामले सामने आये थे. वहीं अबतक २३६ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते यहां एक्टिव मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है और रिकवरी रेट ९०.५८ प्रतिशत है. मंगलवार को कोरोना के २२ मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ६५५२ हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ५९३५ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३८१ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक २४ हजार ४०१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें ९९ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना के मिले ३५ मरीज, रिकवरी रेट ९३.६३ प्रतिशत 

- आंकड़ा ६४८६, स्वस्थ हुए ६०७३ मरीज, एक्टिव मरीज ३३६        

बदलापुर (आर एस वर्मा) । मंगलवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ३५ नए मामले सामने आये हैं. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि सोमवार को ५७, रविवार को ५८, शनिवार को ६६ और शुक्रवार को ५७ मरीज मिले थे. मंगलवार को ३५ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ६४८६ हो गई है जिसमें अभी ३३६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ६०७३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९३.६३ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७७ लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच शहर में १४० लोग नपा के कवारंटीन में और ४७०८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक ९७४७ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


Advertorial





« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID