BREAKING NEWS
featured

मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को १७ अक्टूबर से मिली यात्रा की अनुमति, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 

मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को १७ अक्टूबर से मिली यात्रा की अनुमति 

- नवरात्री उत्सव पर महिलाओं को मिला तोहफा 

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने महिलाओं को नवरात्री उत्सव का तोहफा देते हुए उन्हें १७ अक्टूबर से लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दे दी है और इस संदर्भ में मध्य तथा पश्चिम रेलवे को आदेश जारी कर दिया है. साथ ही लोकल ट्रेनों की फेरियां बढ़ाने का भी अनुरोध किया है. गौरतलब हो कि कोरोना संक्रमण के चलते २३ मार्च २०२० से मुंबई की लोकल ट्रेनें बंद है. लेकिन १५ जून से अबतक अत्यावश्यक कार्यों से जुड़े लोगों, मुंबई के डिब्बावालों, विदेशी दूतावास के कर्मचारियों तथा दिव्यांगों को लिए विशेष लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति थी. शुक्रवार को राज्य के आपदा प्रबंधन, राहत तथा पुनर्वास विभाग के सचिव किशोर राजे निंबालकर ने मध्य तथा पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर कहा है कि १७ अक्टूबर से मुंबई की लोकल ट्रेनों में आम महिलाओं को भी यात्रा की अनुमति दे दी गई है. सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि महिलाओं को लोकल में सफर के लिए क्यूआर कोड स्कैन करने की भी जरूरत नहीं होगी और सिर्फ वैध टिकट और पास पर उन्हें अनुमति दी जाएगी। हालांकि उन्हें समय का विशेष ध्यान रखना होगा। महिलाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और फिर शाम को 7 बजे से आखिरी लोकल छूटने तक सफर करने की अनुमति होगी. इसके अलावा राज्य सरकार ने मध्य तथा पश्चिम रेलवे से लोकल ट्रेनों की फेरियां बढ़ाने का भी अनुरोध किया है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३० मरीज, आंकड़ा ९७९४    

- स्वस्थ हुए ८९३५ मरीज, एक्टिव मरीज ५३७, रिकवरी रेट ९१.२३ प्रतिशत          

उल्हासनगर (संतोष झा) । उल्हासनगर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के ३० नए मामले सामने आये हैं और १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के ३० मरीज मिले हैं. जबकि गुरुवार को २१, बुधवार को ४६, मंगलवार को २४, सोमवार को ३३ और रविवार को ४१ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ३० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ९७९४ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ८९३५ तक पहुंच गई है. अभी ५३७ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९१.२३ प्रतिशत है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद अबतक ३२२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ३० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ३ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ११ मरीज, कैंप चार से मिले ८ मरीज तथा कैंप पांच से मिले ६ मरीज.

ठाणे में शुक्रवार को मिले कोरोना के ३५२ मरीज, मृतकों की संख्या १०९२        

ठाणे (रवि टाक) । शुक्रवार को ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना के ३५२ नए मामले सामने आये हैं और ६ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि गुरुवार को ३४९, बुधवार को ३२२, मंगलवार को २३८ और सोमवार को ३०७ नए मामले सामने आये थे. शुक्रवार को कोरोना के ३४९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ४१ हजार ५४५ और मृतकों की संख्या १०९२ तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार तक ३ हजार ५०५ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २९३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ३८ हजार ३८१ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८९.३ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक ४ लाख १० हजार २८४  लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के २०८ मरीज  

- संक्रमितों की संख्या ४७,१४७ मृतकों की संख्या ९३९      

कल्याण (अरविंद मिश्रा)। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  शुक्रवार को २०८ नए मामले सामने आये हैं तथा ९ लोगों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में २०८ नए मामले आये हैं. जबकि गुरुवार को २५१, बुधवार को २७६, मंगलवार को १९६, सोमवार को २२९ और रविवार को ३११ पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के २०८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ४७ हजार १४७ तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ९ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ९३९ हो गया है. वर्तमान में ३ हजार ००२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ४३ हजार ४१६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में ३५, कल्याण पश्चिम में ७८, डोंबिवली पूर्व में ४९, डोंबिवली पश्चिम में ३०, मांडा टिटवाला में ५ और मोहना में ११ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ४३ पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ९१.३७ प्रतिशत                          

- आंकड़ा ६९३६, स्वस्थ हुए ६३३८, एक्टिव मरीज ३४३ 

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । काफी दिनों बाद अंबरनाथ में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के १६ मामले आने से लोगों के साथ-साथ नगरनगर परिषद प्रशासन ने भी राहत की साँस ली थी लेकिन शुक्रवार को फिर आंकड़ों में उछाल आ गया. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोरोना के ४३ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को १६, बुधवार को ४७, मंगलवार को ३१, सोमवार को ३८ और रविवार को ३४ मामले सामने आये थे. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद अबतक २५५ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते यहां एक्टिव मरीजों की संख्या में भी कमी आ रही है और रिकवरी रेट ९१.३७ प्रतिशत है. शुक्रवार को कोरोना के ४३ मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ६९३६ हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ६३३८ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३४३ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक २७ हजार २६२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें ६७ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ३० मरीज, रिकवरी रेट ९५.२८ प्रतिशत   

- आंकड़ा ६८६६, स्वस्थ हुए ६५४२ मरीज, एक्टिव मरीज २३१       

बदलापुर (आर एस वर्मा) । कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में शुक्रवार को फिर कोरोना संक्रमण के ३० नए मामले सामने आये हैं. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ३० लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि गुरुवार को ३०, बुधवार को ३५, मंगलवार को ३०, सोमवार को ३६ और रविवार को ३९ मरीज मिले थे. शुक्रवार को ३० नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ६८६६ हो गई है जिसमें अभी २३१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ६५४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९५.२८ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या अबतक ९३ पर पहुंची है. इस बीच शहर में ११० लोग नपा के कवारंटीन में और २२३८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक १० हजार ५१२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


Advertorial 





Recommend Deals




« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID