BREAKING NEWS
featured

१०६ वर्ष की वरिष्ठ महिला ने दी कोरोना को मात साथ ही कोरोना अपडेट - उल्हासनगर , ठाणे , कल्याण डोंबिवली , अंबरनाथ तथा बदलापुर

 


कल्याण। कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना जहां अपना तांडव दिखा रहा है वहीं १०६ वर्ष की एक वरिष्ठ महिला आनंदीबाई पाटिल अपने बुलंद हौसले के चलते कोरोना संक्रमण को मात देकर अपने घर लौट चुकी है. बताया गया है कि कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें अधिकांश निजी अस्पतालों ने भर्ती करने से इंकार कर दिया था. आख़िरकार लंबे जद्दोजहद के बाद डोंबिवली के सावलाराम क्रीड़ा संकुल स्थित कोविड समर्थित अस्पताल में वहां के डॉक्टर राहुल घुले ने भर्ती किया और उपचार शुरू कर दिया. डॉ. राहुल घुले की देखरेख में किए गए सही उपचार और बुजुर्ग महिला के बुलंद हौसले के चलते रविवार को आनंदी बाई ठीक हो गई और अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज कर दिया और वो अब कोरोना मुक्त होकर घर चली गई हैं. आनंदीबाई पाटिल ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय वहाँ के डॉ. राहुल घुले और अन्य कर्मचारियों के प्रयत्नों को सराहा है और साथ ही मनपा प्रशासन की भी तारीफ करते हुए सभी को दिल से आशीर्वाद दिया।

- आदित्य ठाकरे ने भी कि डाक्टर की सराहना

कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते प्रभाव से जहां भय का वातावरण बना हुआ हैं. वहीं 106 साल की बुजुर्ग महिला आनंदी बाई पाटिल के ठीक होने पर मनपा प्रशासन और डॉ. राहुल घुले की लोगों द्वारा सराहना की जा रही हैं और महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी ट्वीट कर कडोंमपा प्रशासन और डॉ. राहुल घुले की सराहना की है.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ६४ मरीज, रिकवरी रेट ९०.६० प्रतिशत     

- आंकड़ा ८६५६, स्वस्थ हुए ७८४२ मरीज, एक्टिव मरीज ५४४    

उल्हासनगर (संतोष झा) । रविवार को उल्हासनगर में कोरोना संक्रमण के ६४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के ६४ मरीज मिले हैं. जबकि शनिवार को ४७, शुक्रवार को ७१, गुरुवार को ६६, बुधवार को ५८, मंगलवार को ३० और सोमवार को ४० मरीज मिले थे. वहीं अबतक २६७ लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं. राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट ९०.६० प्रतिशत है. रविवार को ६४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ८६५६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ७८४२ तक पहुंच गई है. अभी ५४४ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद अबतक २७० लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ६४ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ५ मरीज, कैंप दो से मिले ३ मरीज, कैंप तीन से मिले १४ मरीज, कैंप चार से मिले ३३ मरीज तथा कैंप ५ से मिले ९ मरीज.


ठाणे में मिले कोरोना के ३८६ कोरोना मरीज

ठाणे (रवि टाक) । ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में रविवार को कोरोना संक्रमण के ३८६ नए मामले सामने आये हैं और ४ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि शनिवार को ३९५, शुक्रवार को ४०९, गुरुवार को ४०६, बुधवार को ३६४, मंगलवार को ३०२ और सोमवार को ४०३ कोरोना के नए मामले सामने आये थे. इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या ३२ हजार ००३ और मृतकों की संख्या ९३० तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार तक ३ हजार ७७३ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३७४ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २८ हजार १६० मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८५.७ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक २ लाख ६६ हजार ८८५ लोगों के जांच करवाए हैं.

कल्याण-डोंबिवली में रविवार को मिले कोरोना के ४५८ नए मरीज 

कल्याण (अरविंद मिश्रा) । कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में रविवार को कोरोना संक्रमण के ४५८ नए मामले सामने आये हैं. यहां अबतक मनपा प्रशासन कोरोना को कंट्रोल में नहीं कर पा रही है. हालांकि दो दिनों के आंकड़ों से ये लग रहा है कि मामले में कुछ कमी आ रही है. इस बीच मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ४५८ नए मामले आये हैं. जबकि शनिवार को ४७०, शुक्रवार को ५९१, गुरुवार को ५७२, बुधवार को ५३७, मंगलवार को ३९६ और सोमवार को ५०० नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं रविवार को कोरोना के ४५८ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ३८ हजार ५५९ तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ६ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ७६८ हो गया है. वर्तमान में ५ हजार ३२८ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५७५ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ३२ हजार ६६३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में ६५, कल्याण पश्चिम में १३८, डोंबिवली पूर्व में १४०, डोंबिवली पश्चिम में ८८, मांडा टिटवाला में १६, मोहना में ९ और पिसवली में २ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ५० पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ९०.२६ प्रतिशत       

- आंकड़ा ५८१७, स्वस्थ हुए ५२५१, एक्टिव मरीज ३५०                          

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । अंबरनाथ में रविवार को कोरोना के ५० पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. वहीं अबतक २१६ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते यहां रिकवरी रेट ९०.२६ प्रतिशत है. रविवार को कोरोना के ५० मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ५८१७ हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ५२५१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३५० लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद अबतक शहर में २१६ मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक १९ हजार ७८६ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १२० रिपोर्ट आना बांकी है.


बदलापुर में मिले कोरोना के ६४ मरीज, रिकवरी रेट ९१.२७ प्रतिशत 

- आंकड़ा ५५३४, स्वस्थ हुए ५०५१ मरीज, एक्टिव मरीज ४०८     

बदलापुर (संतोष झा) । रविवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ६४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ६८, शुक्रवार को ९१, गुरूवार को ५८, बुधवार को ८६, मंगलवार को ८१ और सोमवार को ८० मरीज मिले थे. इस प्रकार हर रोज के आंकड़े बता रहे हैं कि यहां कोरोना पर नियंत्रण कर पाने में नपा प्रशासन को कामयाबी नहीं मिल पा रही है. हालांकि नपा लगातार इसे कंट्रोल में करने की हर संभव कोशिश कर रही है. इस बीच नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ६४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस प्रकार ५५३४ कोरोना बाधितों में से अभी ४०८ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ५०५१ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९१.२७ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७५ लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच शहर में १५० लोग नपा के कवारंटीन में और ५१९४ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक ८०३८ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.


प्रेस नोट































« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID