BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर , ठाणे , कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर की कोरोना अपडेट

 

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ७१ मरीज, रिकवरी रेट ९१.१८ प्रतिशत     

आंकड़ा ८५४५, स्वस्थ हुए ७७९१ मरीज, एक्टिव मरीज ४८९    

उल्हासनगर (संतोष झा) । एक बार फिर उल्हासनगर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. मनपा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के ७१ मरीज मिले हैं. जबकि गुरुवार को ६६, बुधवार को ५८, मंगलवार को ३० और सोमवार को ४० मरीज मिले थे. वहीं अबतक २६५ लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं. राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट ९१.१८ प्रतिशत है. शुक्रवार को ७१ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ८५४५ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ७७९१ तक पहुंच गई है. अभी ४८९ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद अबतक २६५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शुक्रवार को जो ७१ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ९ मरीज, कैंप दो से मिले ५ मरीज, कैंप तीन से मिले १७ मरीज, कैंप चार से मिले २८ मरीज तथा कैंप ५ से मिले १२ मरीज.


ठाणे में शुक्रवार को मिले ४०९ कोरोना मरीज

ठाणे (रवि टाक) । शुक्रवार को ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ४०९ नए मामले सामने आये हैं और ४ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि गुरुवार को ४०६, बुधवार को ३६४, मंगलवार को ३०२ सोमवार को ४०३ और रविवार को कोरोना के ३४७ नए मामले सामने आये थे. इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या ३१ हजार ६१७ और मृतकों की संख्या ९२२ तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शुक्रवार तक ३ हजार ८४४ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान २४० लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक २७ हजार ३१६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८५.१ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक २ लाख ५६ हजार ०४७ लोगों के जांच करवाए हैं.

कल्याण-डोंबिवली में बेकाबू हो रहा कोरोना, मिले ५९१ नए मरीज 

कल्याण (अरविंद मिश्रा) । कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बता रहे हैं कि ये अब बेकाबू हो रहा है. लगातार मामले ५०० से ऊपर आ रहे हैं जो चिंता की बात है. अबतक मनपा प्रशासन कोरोना को कंट्रोल में नहीं कर पा रही है. हालांकि लोगों की लापरवाही भी इसकी एक मुख्य वजह मानी जा रही है. मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५९१ नए मामले आये हैं. जबकि गुरुवार को ५७२, बुधवार को ५३७, मंगलवार को ३९६, सोमवार को ५००, रविवार को ५४९ और शनिवार को ५७८ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं शुक्रवार को कोरोना के ५९१ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ३७ हजार ६३१ तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ७  मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ७५७ हो गया है. वर्तमान में ५ हजार ४९७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ४०५  मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ३१ हजार ५७७ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में 75, कल्याण पश्चिम में 180, डोंबिवली पूर्व में 194, डोंबिवली पश्चिम में 101, मांडा टिटवाला में 25, पिसवली में 5 तथा मोहना में 11 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ५७ पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ८९.९० प्रतिशत       

- आंकड़ा ५७१८, स्वस्थ हुए ५१४१, एक्टिव मरीज ३६४                          

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । अंबरनाथ में शुक्रवार को कोरोना के ५७ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि गुरुवार को ५३ और बुधवार को २२ मामले सामने आये थे. इस प्रकार बीते ४८ घंटे के दौरान पॉजिटिव मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. वहीं बेहतर उपचार के चलते यहां रिकवरी रेट ८९.९० प्रतिशत है. शुक्रवार को ५७ मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ५७१८ हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ५१४१ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३६४ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. वहीं बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत के बाद अबतक शहर में २१३ मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक १९०७५ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १०२ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, मिले ९१ मरीज, रिकवरी रेट ९०.८५ प्रतिशत 

- आंकड़ा ५४०२, स्वस्थ हुए ४९०८ मरीज, एक्टिव मरीज ४२१     

बदलापुर (संतोष झा) । शुक्रवार को कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ९१ नए मामले सामने आये हैं. जबकि गुरूवार को ५८, बुधवार को ८६, मंगलवार को ८१ और सोमवार को ८० मरीज मिले थे. इस प्रकार हर रोज के आंकड़े बता रहे हैं कि कोरोना पर नियंत्रण कर पाने में नपा प्रशासन को कामयाबी नहीं मिल पा रही है और कोरोना अपनी रफ़्तार में आगे बढ़ रही है. हालांकि नपा प्रशासन लगातार इसे कंट्रोल में करने की हर संभव कोशिश कर रही है. वहीं बेहतर उपचार की वजह से रिकवरी रेट अच्छा है. इस बीच नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ९१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस प्रकार ५४०२ कोरोना बाधितों में से अभी ४२१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ४९०८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९०.८५ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७३ लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच शहर में १५० लोग नपा के कवारंटीन में और ४६२० लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक ७८१२ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.



प्रेस नोट




















« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID