BREAKING NEWS
featured

शातिर मोबाइल चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 मामले उजागर , कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे , कल्याण डोंबिवली , अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर

 


मध्यवर्ती पुलिस ने चार शातिर चोरों को पकड़ा, १.३० लाख का माल बरामद

उल्हासनगर. पिछले कुछ महीनों से उल्हासनगर में चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई है जिसके चलते पुलिस ने रात के समय पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. इसी दौरान मध्यवर्ती पुलिस थाने की टीम ने रात में पैट्रोलिंग के दौरान कैंप ३ रेलवे स्टेशन के सामने सीएचएम काॅलेज परिसर में घूम रहे युवकों को पकड़कर पूछताछ की तो उनलोगों ने  रिक्शा सहित कई जगहों पर चोरी की बात स्वीकार की। मध्यवर्ती पुलिस थाना के  वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधाकर सुराडकर ने पत्रकारों को बताया कि हमारी टीम ने चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर 1 लाख 38 हजार का माल भी बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम अजमल बाबू मुदलियार, गुड्डू रोशन सिंह लबाना, सुयम श्यामसुंदर चव्हाण तथा एक नाबालिग युवक का समावेश है। इसमें मुदलियार  अंबरनाथ वेस्ट का निवासी है और लबाना तथा चव्हाण गणेश नगर, सेक्शन ३९, उल्हासनगर-५ का निवासी है. इन चार चोरों ने रिक्शा के साथ-साथ मोबाईल चोरी, सेप्यर पार्ट्स आदि चोरी किए हैं। आरोपी मुदलियार पर पहले से ही चोरी के मामले पुलिस थानों में दर्ज हैं। आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पूर्व मध्यवर्ती पुलिस ने वाहन चोरों को पकड़कर उनके पास से चोरी के ९ दो पहिया वाहन बरामद किया था.

शातिर मोबाइल चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 मामले उजागर

कल्याण। दो युवकों ने सतर्कता दिखाते हुए एक शातिर ठग मोबाइल चोर को पकड़कर मानपाड़ा पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस द्वारा की गई जांच पड़ताल में कोलसेवाड़ी, मानपाड़ा और विष्णुनगर पुलिस स्टेशन में अंजाम दिए गए कई चोरी और ठगी के मामले उजागर हुए हैं. पुलिस ने शातिर चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से 3 मोबाइल फोन, 2 बाइक और एक कार जब्त कर कुल 3 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद कर लिया है और मानपाड़ा, विष्णुनगर और कोलसेवाड़ी पुलिस स्टेशनों की हद में कई चोरी, ठगी की बारदातों को अंजाम दे चुके मोबाइल चोर गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार कल्याण पूर्व श्रीराम अपार्टमेंट में रहने वाले रोहित अशोक वर्मा (20) ने मोबाइल फोन बेचने के लिए ऑनलाइन मैसेज दिया था, जिसके बाद डोंबिवली पश्चिम निवासी मंदार जैसवाल नामक 23 वर्षीय शातिर आरोपी ने मोबाइल फोन लेने की इच्छा जताई और रोहित को डोंबिवली पूर्व, एमआईडीसी स्थित पेंढारकर कालेज के पास बुलाया जहां मोबाइल फोन देखते-देखते रोहित को बातों में उलझाकर 33500 रुपये कीमत का मोबाइल लेकर वः बाइक से फरार हो गया. इसकी शिकायत रोहित वर्मा ने मानपाड़ा पुलिस थाना में की. आरोपी के मोबाइल नंबर के अलावा और कुछ उसका अता-पता नहीं था. उसके बाद रोहित के बड़े भाई राहुल वर्मा ने सतर्कता दिखाते हुए अपने मोबाइल से एक मोबाइल फोन और बेचने का ऑनलाइन मैसेज दिया औऱ जब उसी मोबाइल नंबर से मोबाइल लेने की बात कह डोंबिवली पूर्व में बुलाने पर राहुल और रोहित दोनों वहां गए और रोहित ने आरोपी को पहचान लिया और उसको पकड़ कर पुलिस को फोन किया तो वह मारपीट करने पर उतारू हो गया और उसका साथी भाग गया, जिसके बाद आरोपी को मानपाड़ा पुलिस के हवाले उन दोनों युवकों ने कर दिया.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ५० मरीज, रिकवरी रेट ८९.९० प्रतिशत     

- आंकड़ा ८९६३, स्वस्थ हुए ८०५८ मरीज, एक्टिव मरीज ६१८      

उल्हासनगर (संतोष झा) । शनिवार को उल्हासनगर में कोरोना संक्रमितों के ५० नए मामले सामने आये हैं. जबकि ३ लोगों की मौत हुई है. मनपा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के ५०  मरीज मिले हैं. जबकि शुक्रवार को २४, गुरुवार को ६९, बुधवार को ७२, मंगलवार को ४८ और सोमवार को ४४ मरीज मिले थे. वहीं अबतक २८७ लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं. राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट ८९.९० प्रतिशत है. शनिवार को ५० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ८९६३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ४१ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ८०५८ तक पहुंच गई है. अभी ६१८ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ३ मरीजों की मौत के बाद अबतक २८७ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार को जो ५० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले ८ मरीज, कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले ७ मरीज, कैंप चार से मिले ३१ मरीज तथा कैंप ५ से मिले ३ मरीज.

ठाणे में शनिवार को मिले कोरोना के ४२७ कोरोना मरीज

ठाणे (रवि टाक) । ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४२७ नए मामले सामने आये हैं और ८ लोगों की मौत दर्ज की गई है. जबकि शुक्रवार को कोरोना के ४२९, गुरुवार को ३८९, बुधवार को ४६५, मंगलवार को ३२२ और सोमवार को ३४० नए मामले सामने आये थे. शनिवार को कोरोना के ४२७ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ३४ हजार ३५५ और मृतकों की संख्या ९७० तक पहुंच चुकी है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार शनिवार तक ३ हजार ७४७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ३३१ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ३० हजार ५१८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ८६.७ प्रतिशत है. उधर मनपा ने अबतक २ लाख ९९ हजार ४५० लोगों के जांच करवाए हैं.

कल्याण-डोंबिवली में मिले कोरोना के ३७६ मरीज, संक्रमितों की संख्या ४०९२६  

कल्याण (अरविंद मिश्रा) । कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र में शनिवार को कोरोना संक्रमण के ३७६ नए मामले सामने आये हैं. वहीं मृतकों की संख्या भी हर रोज तेजी से बढ़ती जा रही है जो चिंता का विषय है. यहां कोरोना को अबतक काबू  में कर पाने में मनपा प्रशासन पूरी तरह से विफल नजर आ रही है. आश्चर्य की बात ये है कि सरकार भी यहां ध्यान नहीं दे रही है. शुरुआत में जब जिन मनपा क्षेत्रों में कोरोना काबू में नहीं हो पा रहा था वहां के मनपा आयुक्तों का तबादला कर दिया जाता था लेकिन केडीएमसी क्षेत्र में ऐसा नहीं हुआ. मनपा के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में ३७६ नए मामले आये हैं. जबकि शुक्रवार को ३३८, गुरूवार को ४८१. बुधवार को ४६३, मंगलवार को २९६ और सोमवार को ४१३ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए थे. वहीं शनिवार को कोरोना के ३७६ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ४० हजार ९२६ तक पहुंच गई हैं. जबकि बीते २४ घंटे में ५ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ८०६ हो गया है. वर्तमान में ४ हजार ५१० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ५३३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ३५ हजार ८१० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व में ५४, कल्याण पश्चिम में १०५, डोंबिवली पूर्व में १०४, डोंबिवली पश्चिम में ७९, मांडा टिटवाला में २६ और मोहना में ८ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ४५ पॉजिटव केस, रिकवरी रेट ८९.९९ प्रतिशत       

- आंकड़ा ६०८५, स्वस्थ हुए ५४७६, एक्टिव मरीज ३८६                

अंबरनाथ (संजय राजगुरु) । अंबरनाथ में शनिवार को कोरोना के ४५ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ४८, गुरुवार को ५०, बुधवार को ६९, मंगलवार को २५ और सोमवार को ३१ मामले सामने आये थे. वहीं अबतक २२१ लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते यहां रिकवरी रेट ८९.९९ प्रतिशत है. शनिवार को कोरोना के ४५ मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या ६०८५ हो गया है. जिसमें उपचार के पश्चात ५४७६ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ३८६ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. जबकि शहर में अबतक कोरोना की चपेट में आने से २२१ मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक २१ हजार ८०१ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें १५८ रिपोर्ट आना बांकी है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ४३ मरीज, रिकवरी रेट ९२.७२ प्रतिशत 

- आंकड़ा ५८८०, स्वस्थ हुए ५४५२ मरीज, एक्टिव मरीज ३५१     

बदलापुर (आर एस वर्मा) । कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का कहर बरकरार है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ४३ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि शुक्रवार को ४८, गुरुवार को ६८, बुधवार को ५८, मंगलवार को ४७ और सोमवार को ८२ मरीज मिले थे. शनिवार को ४३ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या ५८८० हो गई है जिसमें अभी ३५१ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर उपचार के पश्चात अबतक ५४५२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९२.७२ है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७७ लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच शहर में १५० लोग नपा के कवारंटीन में और ६१३५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक ८५७६ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.
















« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID