BREAKING NEWS
featured

अंबरनाथ शहर में अब कोरोना के एक भी मरीज नहीं- मुख्याधिकारी


अंबरनाथ में अब तक 38 लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव



अंबरनाथ, अंबरनाथ शहर अब कोरोना मुक्त शहर हो गया है. जिस एक कोरोना संक्रमण रोगी का उपचार चल रहा था वह अब कोरोना नेगेटिव हो गया है. उसे क्वारंटाईन में रखा गया है. इस प्रकार अब अंबरनाथ में एक भी कोरोना मरीज के नहीं होने से ये शहर अब कोरोना मुक्त शहर हो गया है. इस बात की जानकारी अंबरनाथ नगरपरिषद के मुख्याधिकारी देवीदास पवार ने शनिवार दोपहर पत्रकारों को दी. इस दौरान उनके साथ मेजर डाॅ. नितीन राठोड़, उपमुख्याधिकारी धीरज चौहान भी उपस्थित थे. कोरोना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए मुख्याधिकारी पवार ने बताया शहर में चार कोरोना संक्रमण रोगी थे, जिनमें से एक की मौत हो गई दो ठीक हो गए और चौथा रोगी भी स्वस्थ हो गया है. उसे क्वारनटाईन में रखा गया है. अब शहर में एक भी कोरोना का रोगी नहीं है. कोरोना से मरने वाले व्यक्ति की पत्नी और उसके लड़के का भी रिपोर्ट नेगेटिव आया है, ये अच्छी खबर है. वहीं शनिवार तक कुल 38 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके अलावा अंबरनाथ  नगरपरिषद के कोरोना अलगीकरण कक्ष में कुल सात लोग हैं और खुद के घर में क्वारनटाईन 14 लोग हैं. इन सबों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मुख्याधिकारी पवार ने बताया कि शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को सैनिटाइज कर के ही शहर में प्रवेश करने दिया जा रहा है. सफाई कर्मचारियों की भी स्वास्थ्य जांच की गई है. मुख्याधिकारी ने बताया कि शहर के डाॅक्टरों के बीच 300 पीपीई कीट बांटे गए हैं. बहरहाल मुख्याधिकारी पवार ने आव्हान करते हुए कहा है कि लोगों घरों से बाहर ना निकले और प्रशासन तथा पुलिस को सहयोग करें तो हम कोरोना की जंग जीत सकते हैं.
..................................................................................


  • कल्याण-डोंबिवली में कोरोना पीड़ितों के फिर ३ नए मामले 
  • मुंबई पुलिस का एक कांस्टेबल और एक नर्स भी पॉजिटिव



कल्याण, मुंबई से कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में  कोरोना पीड़ितों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को फिर 3 और नए मरीजों के मिलने से अब कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में कोरोना से पीड़तों की संख्या ११७ हो गई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार केडीएमसी क्षेत्र में शनिवार को 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गए हैं. जिनमे डोंबिवली पूर्व में 1 युवक है जो कि कोरोना संक्रमित के निकट था तो कल्याण पूर्व में 1 पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो मुंबई पुलिस विभाग में कार्यरत है. वही मांडा - टिटवाला में 1 महिला की कोरोना पॉजिटिव आई है. यह महिला सरकारी अस्पताल में बतौर नर्स के रूप में कार्यरत थी. जबकि अब तक 39 लोग इस बीमारी से जीत हासिल कर चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. जबकि 75 लोगों का उपचार अभी जारी है.
- कम हो रहे मरीज
 पिछले ७२ घंटों के आंकड़े पर नजर डाला जाए तो मरीजो की संख्या में कमी आई है जो यहां के निवासियों के लिए एक अच्छा संकेत है. बुधवार को १२, गुरुवार को ११,  शुक्रवार को 6 मरीज पाये गए थे वही शनिवार को यह आंकड़ा ३ पर आ पहुंचा है जो कि यह बताता है कि यहां पर मरीजो की संख्या दिन ब दिन कम होती जा रही है. इसी तरह यह आंकड़े कम होकर रुक गए तो जल्द ही इस लॉक डाउन कि समस्या से लोगों को काफी हद तक निजात मिल सकता है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID