BREAKING NEWS
featured

उल्हासनगर में कोरोना की मरीज हुई ठीक


उल्हासनगर। उल्हासनगर में कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला अब पूरी तरह से ठीक हो गई है और उसे सुरक्षित स्थान पर रखा गया है ऐसी जानकारी मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख द्वारा दी गई है। आपको बता दें कि उल्हासनगर शहर में दुबई से आई एक 49 वर्षीय महिला के कोरोना बाधित होने के बाद 20 मार्च से शहर को लॉक डाउन रखा गया है ताकि शहर में कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके. परिणामस्वरूप अब तक शहर में कोई भी कोरोना से पीड़त मरीज नहीं मिला है। लेकिन कोरोना की रोकथाम के लिए मनपा और पुलिस विभाग उपाय योजना के तहत तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार देर रात से २१ दिनों तक देशभर में लॉक डाऊन घोषित होने के बाद लोगों को केवल जरूरी सामान लेने के लिए ही बाहर निकलने का आदेश दिया गया है। लोगों से भीड़ पर काबू करने के लिए जरूरी सामानों के दुकानों पर दुरी बनाकर लाईन में खड़े रहने का आदेश भी दिया गया है। मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने कुछ मुख्य बातों को ध्यान में रखने को कहा है जिसमें

 (1) अस्थायी रूप से सभी सब्जी स्टॉलों को सड़क पर शिफ्ट किया जाएगा जो दो दुकानों के बीच न्यूनतम 100 फीट की दूरी पर शिफ्ट किया जाएगा। दोपहर 2 बजे तक पूरा करने का कार्य।

 (2) जो तैयार नहीं हैं, उन्हें स्थायी रूप से बंद कर दें।

 (3) सभी भीड़-भाड़ वाली सब्जी मंडियों को ऊपर की तरह खाली कर दिया जाएगा और अस्थायी रूप से सड़कों पर पास के इलाके में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

 (4) सामाजिक दूरी के लिए 4 फीट की सड़कों पर निशान लगाने के लिए स्टॉल मालिकों को कहें।

 (5) किराना और मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन किसी भी दो दुकानों की दूरी 100 फीट से कम नहीं होगी।

 (6) यदि बीच की दूरी 100 फीट से कम है, तो वैकल्पिक समय तय किया जाएगा।

 (7) वे दुकानें सामाजिक दूरी के लिए 4 फुट की दूरी पर सड़कों पर निशान लगाएंगी।

 (8) जो लोग पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

 (9) सभी आवश्यक सेवाएँ बिना समय सीमा के उपलब्ध होंगी।

 (10) सब्जियों की समय सीमा सीमित करने की अनुमति होगी।

उल्हासनगर मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने कहा कि पुलिस प्रशासन 24 घंटे निरंतर शहर की सुरक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं शहरवासी इसमें सहयोग दें। लॉक डाऊन का सहयोग करने पर उन्होंने शहरवासियों को धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने कोरोना हेल्पलाईन नंबर 180 पर सूचित करने की अपील की है.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID