BREAKING NEWS
featured

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, ठाणे, कल्याण डोंबिवली तथा अंबरनाथ शहर

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 6 गिरफ्तार

मुंबई। मुंबई पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम तरक मंडल, जयंत कुमार मंडल, सुफोद्दीन शेख, मुईनुद्दीन गोल्डर, अब्दुल शेख और मोइनुद्दीन शेख बताया जा रहा है. पुलिस ने इनके पास से 250 से ज्यादा पासपोर्ट, फर्जी वीजा और फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर भी जप्त किये हैं. दरअसल कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान कई लोगों की नौकरी चली गयी थी, बेरोजगार हर उस नंबर पर संपर्क करते थे जो नंबर नौकरी के विज्ञापनों पर होती है. लोगों की इसी मजबूरी का फायदा उठाकर कुछ लोगों ने फर्जी नौकरी के विज्ञापन दिए और मजदूर वर्ग के लोगों को विदेश में नौकरी देने के नाम पर ठगी की. मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला है कि इन लोगों ने 300 से अधिक लोगों के साथ ठगी की है. क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त अकबर पठान के अनुसार इनका पूरा फर्जीवाड़ा लोगों को असली लगे इसके लिए इन लोगों ने मुंबई के मलाड इलाके के एवर शाइन मॉल में एक जॉब कंसल्टेंसी का ऑफिस भी खोल रखा था. यहां पर आरोपी लोगों को इंटरव्यू और बाकी की फॉर्मेलिटी के लिए बुलाते थे. ये लोग एक व्यक्ति से 80 हजार से 1 लाख रुपये तक की मांग करते थे. एक बार इन्हें जिस भी शख्स के पास से पैसे मिल जाते उसके बाद उसे टालना शुरू कर देते थे. इन लोगों ने नौकरी के विज्ञापन को लेकर एक पैम्पलेट बनाया था, जिसपर इन्होंने 10 वीं से लेकर ग्रेजुएट पास लोगों को रूस में नौकरी देने की बात करते थे. इन लोगों ने व्हाट्सएप के माध्यम से इसे वायरल भी किया, उनका टारगेट उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र था. इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद से ही इन लोगों को सैकड़ो लोगों के फ़ोन आना शुरू हो गए. पुलिस उपायुक्त अकबर पठान कि पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि एक गिरोह मुंबई में नौकरी देने के नाम पर लोगों को ठग रहा है. इसके बाद क्राइम ब्रांच की एक टीम ने उस मॉल में जाकर छापा मारा और जांच में पता चला कि इनके पास किसी भी तरह का एम्प्लॉयमेंट एजेंसी चलाने की अनुमति नहीं है. ये लोग बेरोजगार लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. जांच में यह भी पता चला कि इन लोगों ने लगभग 100 लोगों को पश्चिम बंगाल में भी ठगा है और अपने आपको बचाने के लिए वहां का ऑफिस बंद कर मुंबई आ गए और यहां ठगने का काम शुरू कर दिया.

 उल्हासनगर में मिले कोरोना के १० नए मरीज, रिकवरी रेट ९५.८७ प्रतिशत  

- आंकड़ा ११५३६, स्वस्थ हुए ११०६० मरीज, एक्टिव मरीज ११२                    

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रिकवरी रेट ९५.८७ प्रतिशत तक पहुंच गया है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के १० मरीज मिले हैं. जबकि सोमवार को ९, रविवार को १३, शनिवार को ११, शुक्रवार को ९ और गुरुवार को १० मरीज मिले थे. मंगलवार को १० नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल ११ हजार ५३६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर १२ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ११०६० तक पहुंच गई है. अभी ११२ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३८ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों मंच चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९५.८७ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३६४ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को जो १० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १, कैंप तीन से मिले १ और कैंप चार से मिले ८ मरीज।

ठाणे में कोरोना के मिले ११९ मरीज, रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में बेहतर उपचार के चलते कोरोना प्रभावित मरीजों का रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. जबकि बीते २४ घंटे में १ मरीज की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ११९ नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ५७, रविवार को ८४, शनिवार को  १००, शुक्रवार को ७४ और गुरुवार को ९४ नए मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोरोना के ११९ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या ५७ हजार ४०७ और मृतकों की कुल संख्या १२८६ हो गई है. मंगलवार तक १०१७ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान १०९ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक ५५ हजार २१६ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट ९६ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक ९ लाख ३५ हजार ०२५ लोगों के जांच करवाए हैं.

केडीएमसी क्षेत्र में मिले कोरोना के ६० मरीज, एक्टिव मरीज ९४२  

- संक्रमितों की संख्या ५८,९१०, मृतकों की संख्या ११२२                                

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ६० नए मामले सामने आये हैं जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ३ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंगलवार को केडीएमसी क्षेत्र में ६० नए मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को ५५, रविवार को ९५, शनिवार को १०६, शुक्रवार को ८४ और गुरुवार को ९२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं मंगलवार को कोरोना के ६० मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या ५८ हजार ९१० हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या ११२२ हो गई है. वर्तमान में ९४२ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक ५७ हजार २१२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ८, कल्याण पश्चिम में २८, डोंबिवली पूर्व में १४, डोंबिवली पश्चिम में ६, मांडा टिटवाला में ३ और मोहना में १ नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

अंबरनाथ में मिले कोरोना के ११ मरीज, आंकड़ा ८४८५

- स्वस्थ हुए ८०८४, एक्टिव मरीज ९१, रिकवरी रेट ९५.२७ प्रतिशत                          

अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों का बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९५.२७ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के जनसंपर्क विभाग के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के ११ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या ८४८५ हो गया है. उपचार के पश्चात  ८०८४ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी ९१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ३१० लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि मंगलवार तक नपा प्रशासन द्वारा ३८ हजार ८०९ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं. इनमें २० लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID