BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में बुधवार से चलेगी अंतर-राज्यीय ट्रेनें, साथ उल्हासनगर , कल्याण डोंबिवली , अंबरनाथ और बदलापुर शहर की कोरोना अपडेट


महाराष्ट्र में बुधवार से चलेगी अंतर-राज्यीय ट्रेनें

मुंबई। कोरोना महामारी के चलते देश भर में २५ मार्च से लॉकडाउन शुरू है। इसलिए रेल परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लॉकडाउन के दौरान, श्रमिकों के लिए विशेष श्रमिक ट्रेनें चलाई गईं। दूसरी ओर, मुंबई में आवश्यक सेवाओं में काम करने वालों के लिए विशेष सीमित लोकल ट्रेनें शुरू की गई हैं। अब महाराष्ट्र में अनलॉक-४ के चरण में अंतर-जिला यात्रा के लिए ई-पास रद्द करने के बाद, मध्य रेलवे ने भी अंतर-राज्य यात्री परिवहन शुरू करने की अनुमति दी है। मध्य रेलवे ने घोषणा की है कि, अंतर-राज्य ट्रेनों की बुकिंग बुधवार से यानि 2 सितंबर, 2020 से शुरू होगी। मध्य रेलवे द्वारा इस संबंध में एक पत्रक जारी किया गया है। रेलवे ने पत्रक में स्पष्ट किया है कि, यात्री आरक्षण प्रणाली द्वारा 2 सितंबर से यात्री परिवहन शुरू होगा। वहीं सभी यात्री 2 सितंबर से अंतर-राज्यीय यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकेंगे। हालांकि, मुंबई लोकल के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को अंतर-जिला यात्रा के लिए ई-पास रद्द करने की घोषणा की और अनलॉक-४ के नए दिशा-निर्देश जारी किए। यह दिशा-निर्देश 2 सितंबर से लागू होंगे। नए दिशा-निर्देशों के अनुसार सरकारी और निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बढ़ाई गई है। साथ ही सभी होटल और लॉज भी शुरू करने की अनुमति दी गई है।

उल्हासनगर में मिले कोरोना के २८ मरीज, रिकवरी रेट ९१.८८ प्रतिशत    

- आंकड़ा ७८३३, अबतक स्वस्थ हुए ७१९७ मरीज, एक्टिव मरीज ४०८    

उल्हासनगर। उल्हासनगर में कोरोना संक्रमण से अबतक ७८३३ लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें ७१९७ लोग स्वस्थ हुए हैं और अभी तक २२८ लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मई, जून, जुलाई की बात करें तो शहर में कोरोना ने इस तीन महीने के दौरान जमकर कोहराम मचाया था लेकिन मनपा प्रशासन द्वारा कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हर संभव उपाय योजना के बाद अगस्त महीने में कोरोना का कहर काफी कम हुआ. लेकिन हर रोज आंकड़ों में उतार चढ़ाव जारी है. जबकि बेहतर उपचार होने से यहां रिकवरी रेट ९१.८८ प्रतिशत है. मनपा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना के २८  मरीज मिले हैं जबकि सोमवार को ४८ तथा रविवार को ३४ मरीज मिले थे. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल ७८३३ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २४ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ७१९७तक पहुंच गई है. अभी ४०८  एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीज की मौत के बाद अबतक २२८ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को जो ४८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले २ मरीज, कैंप दो से मिले २ मरीज, कैंप तीन से मिले ४ मरीज, कैंप चार से मिले १४ मरीज तथा कैंप ५ से मिले ६ मरीज.

कल्याण-डोंबिवली में मंगलवार को मिले कोरोना के २०५ मरीज 

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में अबतक कोरोना को कंट्रोल में नहीं किया जा पाया है. जबकि आसपास के शहरों में कोरोना के मरीजों की संख्या कम पाई जा रही है। हालांकि मंगलवार को कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में २०५ नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जबकि सोमवार को ३७८ नए मरीज मिले थे. वहीं बीते २४ घंटे के दौरान ४१३ मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. बात करें कोरोना से मृतकों की तो हर रोज मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. बीते २४ घंटे में ८ मरीजों की मौत हुई है। जिससे मृतकों की संख्या ६३८ हो गया है. मंगलवार को कल्याण पश्चिम में सबसे ज्यादा ८१ मरीज पाए गए हैं। मनपा प्रशासन हर तरह से कोरोना को काबू में करने की कोशिश में लगा हुआ है लेकिन अबतक कोरोना कंट्रोल में नहीं आ पा रहा है। कुल २९२२० लोग अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमे २९१८ लोगों का अब भी उपचार चल रहा है और अबतक २५६६४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है: कल्याण पूर्व १९, कल्याण पश्चिम ८१, डोंबिवली पूर्व ६५, डोंबिवली पश्चिम २७, मांडा टिटवाला ८, मोहना में ४ तथा  पिसवली में १ मरीज मरीज पाए गए हैं।


अंबरनाथ में मिले कोरोना के ३४ पॉजिटव मरीज, एक्टिव मरीज २८३         

- आंकड़ा ४९९३, स्वस्थ हुए ४५२२ मरीज, रिकवरी रेट ९०.५६ प्रतिशत                             

अंबरनाथ। मंगलवार को अंबरनाथ शहर में कोरोना के ३४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जबकि सोमवार को २० और रविवार को ४० मामले सामने आये थे. इस प्रकार यहां हर रोज आंकड़ों में उतार चढाव देखा जा रहा है. लेकिन बेहतर उपचार के चलते लोगों  के स्वस्थ होने की संख्या अच्छी है. रिकवरी रेट ९०.५६ प्रतिशत है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को ३४ पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद अबतक कोरोना से ४९९३ लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें उपचार के पश्चात ४५२२ मरीज स्वस्थ हुए हैं और अभी २८३ लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं. वहीं बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद अबतक शहर में १८८ मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा अब तक १४४४२ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं जिनमें १० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है.

बदलापुर में मिले कोरोना के ५६ पॉजिटिव मरीज, एक्टिव मरीज २६५    

- आंकड़ा ४१८८, स्वस्थ हुए ३८५० मरीज, रिकवरी रेट ९१.९२ प्रतिशत   

बदलापु। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना महामारी का संक्रमण अब तक कंट्रोल में नहीं आ पाया है. हर रोज यहां आंकड़ों में उतार चढाव देखा जा रहा है. लेकिन बेहतर उपचार की वजह से रिकवरी रेट अच्छा है. इस बीच नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ५६ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि सोमवार को ५५ और रविवार को ३२ पॉजिटिव मरीज मिले थे. इस प्रकार ४१८८ कोरोना बाधितों में से अभी २६५ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. जबकि सोमवार तक एक्टिव मरीजों की संख्या  २९६ और रविवार तक २४१ थी. उधर उपचार के पश्चात अबतक ३८५० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ९१.९२ है. जबकि बीते २४ घंटे में २ मरीजों की मौत के बाद  कोरोना की चपेट में आने से अबतक ७३ लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच शहर में १३२ लोग नपा के कवारंटीन में और ४९२५ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने आजतक ६०३४ लोगों के एंटीजन और  स्वेब टेस्ट कराए हैं.













ADVERTISEMENT






Click Here To Shop Now All The Accessories You Need For Your Phone / Computer And Laptop



« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID