BREAKING NEWS
featured

मंगलवार से उल्हासनगर में दोनों तरफा दुकानें खोलने का आयुक्त ने दिया आदेश , उल्हासनगर में सोमवार को मिले कोरोना के ३८ मरीज, रिकवरी रेट ९३.४१ प्रतिशत


 कन्टेनमेंट जोन को छोड़ अन्य जगहों पर सुबह ९ से शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें 

व्यापारियों और दुकानदारों को मिली राहत


उल्हासनगर. पिछले करीब ५ महीने से कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन से व्यापारी और दूकानदार आर्थिक मंदी से गुजर रहे थे. खासकर जब राज्य सरकार ने `मिशन बिगिन अगेन' के तहत दुकानें खोलने की अनुमति दी तब कोरोना के केसेस को देखते हुए स्थानीय मनपा प्रशासन ने पी१पी२ के तहत दुकानें खोलने की अनुमति दी थी जिससे दुकानदारों को बड़ी परेशानी हो रही थी. सर्वदलीय नेताओं तथा व्यापारिक संस्थाओं द्वारा लगातार मनपा आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि से पी१पी२ का आदेश रद्द करने की मांग की जा रही थी. आख़िरकार आयुक्त ने सोमवार को उल्हासनगर में कन्टेनमेंट जोन को छोड़ अन्य सभी जगहों पर दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान आज मंगलवार १८ अगस्त से पी1-पी2 से हटाकर दोनों तरफ सुबह ९ बजे से शाम ७ बजे तक खुलने का आदेश जारी किया है. लेकिन उन्होंने मॉल्स, मार्केट कॉम्पलेक्स, जीम तथा स्विमिंग पुल बंद रखने का अपना पूर्व का आदेश कायम रखा है. यानी अब उल्हासनगर शहर के सभी बाजार और व्यापारी प्रतिष्ठान कन्टेनमेंट जोन को छोड़ दोनों तरफ से सुबह ९ बजे से शाम ७ बजे तक मंगलवार से खुले रहेंगे। आयुक्त ने अपने आदेश में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया है कि मास्क का उपयोग अनिवार्य रहेगा तथा सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है. बहरहाल आयुक्त के इस आदेश से दुकानदार और  व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है. सर्वदलीय नेताओं ने भी कहा है कि आख़िरकार  मनपा आयुक्त ने उनके मांगों को माना और अब मंगलवार से दुकानों को खोलने की अनुमति सुबह से लेकर शाम तक दे दी है. इससे शहर के व्यापारियों में ख़ुशी है. साथ ही अपेक्षा है कि आगामी दिनों में त्योहार आ रहे है और दुकानदारों को इसका लाभ मिलेगा.

उल्हासनगर में मिले कोरोना के ३८ मरीज, रिकवरी रेट ९३.४१ प्रतिशत

आंकड़ा ७४०९, अबतक स्वस्थ हुए ६९२१ मरीज, एक्टिव मरीज ३०३ 

उल्हासनगर। उल्हासनगर मनपा द्वारा किये जा रहे तमाम उपाय योजना के परिणामस्वरूप उल्हासनगर में कोरोना महामारी के मामले कम आ रहे हैं. जबकि बेहतर चिकित्सा सुविधा से रिकवरी रेट भी अच्छा है. लेकिन दुखद बात ये है कि मृतकों की संख्या भी हर रोज बढ़ती जा रही है. मनपा के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बीते २४ घंटे के दौरान ३८ नए मरीज मिले हैं. जबकि रविवार को ४२ मामले मिले थे. इस बीच बीते २४ घंटे के दौरान ४ मरीजों की मौत होने से अबतक इस महामारी से मरने वालों की संख्या १८५ हो गई है. इस प्रकार उल्हासनगर में अब तक कुल ७४०९ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर २६ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या ६९२१ तक पहुंच गई है. यानि रिकवरी रेट ९३.४१ प्रतिशत है. इस प्रकार अभी ३०३ एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. सोमवार को जो ३८ नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले कुल ३ मरीज, कैंप दो से मिले कुल ३ मरीज, कैंप तीन से मिले कुल ११ मरीज, कैंप चार से मिले कुल १६ मरीज और कैंप पांच से मिले कुल ५ मरीज.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID