BREAKING NEWS
featured

अंबरनाथ बदलापुर विशेष


(रिपोर्टर - अरविंद मिश्रा)


कोरोना के संकटकाल में भी कंपनी में श्रमिकों ने किया अथक परिश्रम  



अंबरनाथ। कोरोना महामारी के संकटकाल में भी एक कंपनी में श्रमिकों द्वारा अथक परिश्रम करने की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार डिजिकैम इंडस्ट्रीज अंबरनाथ के आनंदनगर एमआयडीसी में स्थित है और कोरोना महामारी के बावजूद कंपनी के श्रमिकों ने इस कंपनी में अथक परिश्रम किया। इससे प्रभावित होकर कंपनी प्रबंधकों ने इन श्रमिकों को विशेष बोनस और घरेलू सामान वितरित किया है. डिजिकैम कंपनी को सचिन एंटरप्राइजेज द्वारा श्रमिकों  की आपूर्ति की जाती है. लगभग 100 श्रमिक यहां काम करते हैं। कोरोना जैसी महामारी काल में, सचिन एंटरप्राइजेज के कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किये बिना, कंपनी के काम में सहयोग किया। उन्हें भुगतान पाने के लिए सचिन एंटरप्राइजेज के मालिक सदाशिव पाटिल और सचिन पाटिल ने डिजिकैम इंडस्ट्रीज के प्रबंधन से अनुरोध किया, तो कंपनी के प्रबंधन ने उन्हें 6,000 रुपया बोनस तथा घरेलू सामान दिया. जिसके बाद श्रमिकों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। इस अवसर पर डिजिकैम इंडस्ट्रीज के निदेशक सचिन पोरे, सचिन एंटरप्राइजेज के मालिक सदाशिव पाटिल, सचिन पाटिल, डिजिकैम इंडस्ट्रीज के मैनेजर संजय ज़मसे, भारत गंगोत्री तथा संतोष भोईर मौजूद थे

अंबरनाथ में सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति की स्थापना


अंबरनाथ। आगामी गणेशोत्सव को देखते हुए शिवसेना के अंबरनाथ शहर प्रमुख अरविंद वालेकर के मार्गदर्शन में `अंबरनाथ सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति' का गठन किया गया है ताकि इस साल कोरोना के संकटकाल में शांति पूर्वक से गणेश उत्सव मनाया जा सके। इस अवसर पर आयोजित अंबरनाथ सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति की बैठक में अंबरनाथ पूर्व और पश्चिम के 87 सदस्यों ने भाग लिया।
बैठक में मुख्य समन्वयक के रूप में संजय गावड़े को सर्वसम्मति से चुना गया, जिसमें गावदेवी मंदिर, अंबरनाथ पश्चिम में शहर के पूर्व और पश्चिम के सार्वजनिक बोर्डों में से प्रत्येक के एक सदस्य ने भाग लिया। इस बैठक में समन्वयक संजय गावड़े, प्रकाश डावरे, अग्रसर, सलाहकार संदीप भारडे, पूर्व नगरसेवक शशांक गायकवाड़, दीपक पवार के साथ अंबरनाथ के गणमान्य लोग और गणेशोत्सव मंडल के पदाधिकारी उपस्थित थे। आपको बता दें कि अंबरनाथ सार्वजनिक गणेशोत्सव समन्वय समिति के माध्यम से, गणेशोत्सव के दौरान आने वाली समस्याओं के साथ-साथ सरकार द्वारा निर्धारित नियमों को प्रभावी ढंग से लागू किया जाता है और मंडल की समस्याओं का समाधान किया जाता है. समन्वय बैठक ने प्रशासन से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि सामाजिक गतिविधियों को लागू करते समय उन पर कोई अतिरिक्त दबाव न डाला जाए।

अंबरनाथ में मिले कोरोना ३७ पॉजिटव मरीज, आंकड़ा ४२८५                       

२४ घंटे में स्वस्थ हुए ३६ मरीज, एक्टिव मरीज ३६९                   

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में कोरोना महामारी का कहर थम नहीं रहा है. हर रोज आंकड़ों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है. नपा द्वारा इस महामारी को रोकने के लिए किये जा रहे तमाम उपाय योजना के बावजूद फ़िलहाल कोरोना कंट्रोल में नहीं आ रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अच्छी है. नपा से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कोरोना के ३७ पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि रविवार को ६६ पॉजिटिव मामले सामने आये थे. सोमवार को जो ३७ मामले आये हैं उनमें १३ महिला और २४ पुरुष हैं. आंकड़ों को देखें तो अंबरनाथ पूर्व में ३० और पश्चिम में ७ मामले आये हैं. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक शहर में १६६ मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं अबतक कुल ४२८५  संक्रमितों में से ३७५० मरीज स्वस्थ हुए हैं. जबकि ३६९ एक्टिव मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. बताया गया है कि अब तक १०४९६ लोगों के स्वेब कलेक्शन लिए गए हैं जिनमें १७० लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है.

बदलापुर में कोरोना का कहर बरक़रार, सोमवार को मिले ६१ पॉजिटिव मरीज    

आंकड़ा ३१२८, स्वस्थ हुए २७४० मरीज, एक्टिव मरीज ३३६           

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है. नपा द्वारा इस महामारी की रोकथाम के लिए किये जा रहे तमाम उपाय योजना के बावजूद कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ६१ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिनमें २० महिला और ४१ पुरुषों का समावेश है. इस प्रकार ३१२८ कोरोना बाधितों में से अभी ३३६ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. जबकि उपचार के पश्चात अबतक २७४० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों का प्रतिशत ८७.५७ है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद अबतक ५२ लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शहर में १६१ लोग नपा के कवारंटीन में और ४४०८ लोग होम कवारंटीन में हैं. जबकि नपा ने आजतक ४८४१ लोगों के स्वेब टेस्ट कराए हैं और इनमें १४१ लोगों के सैंपल टेस्ट का रिपोर्ट आना शेष है.
« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID