BREAKING NEWS
featured

‘चेस द वायरस‘ के जरिये हमें कोरोना चेन तोड़नी होगी -मुख्यमंत्री




कल्याण (अरविंद मिश्रा)। कल्याण डोंबिवली मनपा (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना स्वास्थ्य (आरोग्य) केंद्र व स्वैब टेस्टिंग सेंटर के ऑनलाइन शुभारंभ राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री उपस्थित लोगों से आह्वाहन करते हुए कहा कि हमें कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ‘चेस द वायरस’ पद्धति पर तेजी से काम करना होगा, यानी कोरोना वायरस के संक्रमण से पहले ही स्वास्थ्य कर्मियों की टीम संदिग्ध कोरोना मरीज तक पहुँच जाये ताकि अन्य लोगों को उसके संपर्क में आने और कोरोना को फैलने से रोका जा सके, इस तरह हम कोरोना की चेन को तोड़ने में कामयाब हो सकते है।
पाठकों को बताते चलें कि अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने डोंबिवली पूर्व के पाटीदार भवन, कल्याण पश्चिम के आसरा फाउंडेशन तथा गौरीपाड़ा में स्वैब टेस्टिंग सेंटर का ऑनलाइन शुभारंभ शनिवार को किया. इस अवसर पर कई गणमान्य लोग मौजूद थे, जिनसे मुख्यमंत्री मुखातिब थे। उक्त अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के समय महाराष्ट्र सरकार जनता के स्वास्थ्य की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है तथा गंभीरता से इसके लिए काम किया जा रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या तथा उसकी रोकथाम उपायों के साथ-साथ कोरोना की ट्रेसिंग के लिए भी काम करना होगा, केवल अस्पताल  खड़े कर देने, बेड की संख्या बढ़ाने या दवाओं का स्टॉक जमा कर देने भर से अधिक कुछ हासिल होने वाला नहीं, बल्कि मरीजों को उत्तम स्वास्थ्य सेवाएं देकर उन्हें ठीक करना महत्वपूर्ण है. लोगों में जो कोरोना को लेकर भय का माहौल है हमें उसे भी दूर करना होगा, क्योंकि 90 प्रतिशत मरीज ठीक हो रहे हैं, कोरंटाइन सेंटर में मरीज भय में न रहें इसके लिए मनोचिकित्सक की भी व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जानी चाहिए।
उल्लेखनिय है कि मुख्यमंत्री के हस्ते डोंबिवली पूर्व के पाटीदार भवन में आरोग्य केंद्र, कल्याण पश्चिम में आसरा फाउंडेशन के द्वारा आरोग्य केंद्र तथा गौरीपाड़ा में मनपा के स्वैब टेस्टिंग सेंटर का शनिवार को ऑनलाईन उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर पालक मंत्री एकनाथ शिंदे, मनपा आयुक्त विजय सूर्यवंशी, जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, सांसद श्रीकांत शिंदे, विधायक विश्वनाथ भोईर, प्रमोद पाटिल, रविन्द्र चव्हाण, महापौर विनीता राणे, स्थायी समिति सभापति विकास म्हात्रे, विरोधी पक्ष नेता राहुल दामले, परिवहन सभापति मनोज चौधरी व अन्य नगरसेवक व मनपा कर्मचारी उपस्थित रहे।

कल्याण डोंबिवली में शनिवार को मिले ४३४ कोरोना मरीज, ४०३ मरीज हुए स्वस्थ

कल्याण : कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में शनिवार को कोरोना के ४३४  नए संक्रमित व्यक्ति पाए गए  है वही ४०३ मरीज पिछले २४ घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है।
कडोमनपा क्षेत्र में कुल २७ निजी अस्पताल में इस समय कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा हैं जो पूरी तरह मनपा के नियंत्रण में मरीजों से बिल वसूल रहे हैं। अब तक मनपा क्षेत्र में कुल ५७१८ एक्टिव मरीज हैं , १२१४९ मरीज अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं तथा अब तक कुल २९८ लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले २४ घंटे में ९ लोगों की मौत हुई है।

आज मिले ४३४ मरीजो में  कल्याण पूर्व से ८२, कल्याण पश्चिम से १०५, डोंबिवली पूर्व से ११३, डोंबिवली पश्चिम से ९६, मांडा टिटवाला से १४, मोहना से २३ तथा पिसवली से २ नए कोरोना मरीज पाए गए है।

गौ हत्या करने वाले दो कसाई गिरफ्तार


कल्याण (अरविंद मिश्रा)। हिन्दू धर्मावलंबियों की धार्मिक भावनाओं को आहत कर राह चलती एक गाय की हत्या कर उसका मांस चुराकर फरार होने वाले दो हत्या आरोपियों को कल्याण की खड़कपाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 19 जुलाई की रात एक गाय की क्रूरतापूर्वक हत्या किए जाने से शहर में खलबली मच गयी थी। उक्त दोनों कसाइयों ने कल्याण स्थित मोहने के आरएस परिसर में सड़क पर घूमने वाली एक गाय की हत्या कर उसके अवशेष वहीं छोड़ दिये और मांस लेकर फरार हो गए। इसके पहले भी 7 जून को संतोष सिंह नामक व्यक्ति की गाय चुराकर उसकी वहीं पर हत्या की गई थी। खड़कपाड़ा पुलिस ने गाय की हत्या करने वाले कसाइ अफजल खान और कइस डॉन नामक दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है।

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID